scorecardresearch
 

VIDEO: लपकने गए थे कैच- बना दिया छक्का, अय्यर ने किया ये अजब कारनामा

फील्डर अक्सर बाउंड्री लाइन पर छक्के के लिए जा रहे शॉट को बेहतरीन कैच में तब्दील कर देते हैं. लेकिन, एक खिलाड़ी ने कैच को ही छक्के में बदल दिया जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया.

shreyas iyer shreyas iyer

अक्सर फील्डर बाउंड्री लाइन पर छक्के के लिए जा रहे शॉट को बेहतरीन कैच में तब्दील कर देते हैं. लेकिन, एक खिलाड़ी ने कैच को ही छक्के में बदल दिया जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया. यह 'कारनामा' और किसी ने नहीं बल्कि दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने किया है.

शनिवार को विशाखापत्तनम में IPL-12 का एलिमिनेटर मैच दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया. इस मैच के दौरान बॉउंड्री लाइन पर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर की फील्डिंग देखकर सभी हक्के-बक्के रह गए.

दरअसल, सनराइजर्स हैदराबाद की पारी के 19वें ओवर में दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट बॉलिंग लिए आए. उस समय हैदराबाद के बल्लेबाज विजय शंकर स्ट्राइक पर मौजूद थे. ट्रेंट बोल्ट के इस ओवर की पहली गेंद पर विजय शंकर ने हवा में शॉट खेला जिसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर ने दौड़कर शानदार कैच भी लपका.

वही खलील, वही कीमो पॉल- IPL में दोहरा दिया 3 साल पुराना कमाल

लेकिन, फिर अय्यर खुद को संभाल नहीं पाए और बाउंड्री लाइन के बाहर गेंद के साथ घुस गए. इस तरह से विजय शंकर और हैदराबाद के खाते में छह रन जुड़ गए. अय्यर की मदद के लिए शिखर धवन भी उनके पास पहुंचे, लेकिन अय्यर गेंद को धवन की तरफ उछालने की जगह बाउंड्री लाइन के बाहर फेंक बैठे.

आपको बता दें कि पृथ्वी शॉ (56) और ऋषभ पंत (49) की तूफानी पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 12 के एलिमिनेटर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को रोमांचक अंदाज में दो विकेट से हराकर क्वालिफायर 2 में प्रवेश कर लिया.

क्वालिफायर 2 में दिल्ली का सामना अब चेन्नई सुपर किंग्स के साथ होगा और इसमें जीतने वाली टीम 12 मई को मुंबई इंडियंस के साथ फाइनल मैच खेलेगी. इस हार के बाद हैदराबाद अब लीग से बाहर हो गई.

हैदराबाद ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 162 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया, जिसे दिल्ली ने एक गेंद शेष रहते आठ विकेट खोकर हासिल कर लिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें