scorecardresearch
 

विंडीज के शाई होप बोले- 2017 की हेडिंग्ले वाली वल्लेबाजी दोहराना चाहता हूं

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शाई होप को उम्मीद है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2017 में हेडिंग्ले टेस्ट में किए गए शानदार प्रदर्शन को दोहराने में सफल रहेंगे.

Shai Hope made centuries in each innings at Headingley in 2017 (Getty) Shai Hope made centuries in each innings at Headingley in 2017 (Getty)

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शाई होप को उम्मीद है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2017 में हेडिंग्ले टेस्ट में किए गए शानदार प्रदर्शन को दोहराने में सफल रहेंगे. साथ ही उन्होंने स्वीकार किया कि लंबे प्रारूप में उनके आंकड़े अनुकूल नहीं हैं. 26 साल के होप ने 2017 में हेंडिग्ले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक (147 और 118*) बनाए थे, जिससे वेस्टइंडीज ने इस मैच में 322 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत दर्ज की थी.

हालांकि इसके बाद शाई होप टेस्ट मैचों में शतक नहीं लगा पाए हैं. होप ने 8 जुलाई से शुरू होने वाली सीरीज से पूर्व वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए मीडिया से कहा, ‘मुझे खुद पर भरोसा रखने की जरूरत है क्योंकि मैं जानता हूं कि मैं ऐसा करने में सक्षम हूं. ऐसा नहीं है कि मैंने पहले ऐसा नहीं किया है.’

ये भी पढ़ें ... PAK में मैच फिक्सिंग को अपराध बनाने के प्रस्ताव को इमरान की मंजूरी

वेस्टइंडीज मार्च के बाद अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज की तैयारी कर रहा है. कोरोना वायरस महामारी के कारण मार्च से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ठप पड़ा है. होप ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि वह जैव सुरक्षित वातावरण में फिर से वेस्टइंडीज के लिए लंबी पारियां खेलने में सफल रहेंगे.

उन्होंने वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन टेस्ट मैचों में नहीं चल पाए और अब वह लंबे प्रारूप के अपने रिकॉर्ड में सुधार करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. उन्होंने कहा, ‘लाल गेंद से क्रिकेट खेलना मुझे बहुत पसंद है, लेकिन रन और रिकॉर्ड वैसा नहीं है जैसा हम चाहते हैं. मैं इस पर काम रहा हूं. मैं अभी किसी चीज को गलत नहीं कह सकता क्योंकि मैं ऐसा नहीं कहूंगा कि मैंने अलग तरह से तैयारियां की हैं.’

वेस्टइंडीज मैनचेस्टर में अपनी टीमों के बीच दो अभ्यास मैच खेलेगा और इसके बाद पहले टेस्ट मैच के लिए साउथेम्पटन जाएगा. तीन दिवसीय अभ्यास मैच 23 जून से जबकि चार दिवसीय मैच 29 जून से खेला जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें