scorecardresearch
 

कोरोना से जंग में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की भागीदारी, दिए 50 लाख रुपये

तेंदुलकर ने शुक्रवार को COVID-19 महामारी से लड़ने के लिए 50 लाख रुपये दिए. कोरोना विश्व स्तर पर कहर बरपा रहा है. भारत में अब तक 17 लोगों की जान जा चुकी है.

Batting maestro Sachin Tendulkar (@ReutersIndia) Batting maestro Sachin Tendulkar (@ReutersIndia)

बैटिंग के महारथी सचिन तेंदुलकर ने शुक्रवार को COVID-19 महामारी से लड़ने के लिए 50 लाख रुपये दिए. कोरोना विश्व स्तर पर कहर बरपा रहा है. भारत में अब तक 17 लोगों की जान जा चुकी है. पूरे भारत में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है.

भारत के प्रमुख खिलाड़ियों की बात करें, तो सचिन का यह बड़ा योगदान है. उनके अलावा कई खिलाड़ियों ने अपनी तनख्वाह लगा दी है, जबकि कुछ अन्य ने इस खतरनाक वायरस लड़ने के लिए चिकित्सा उपकरण दान किए हैं. इस वैश्विक महामारी में 24,000 से अधिक लोगों ने जान गंवाई है.

ये भी पढ़ें- सौरव गांगुली ने बढ़ाए मदद के हाथ, 50 लाख रुपये का चावल देंगे

पीटीआई से नाम गुप्त रखने की शर्त पर एक सूत्र ने कहा, 'कोरोना से लड़ाई के लिए सचिन तेंदुलकर ने प्रधान मंत्री राहत कोष और मुख्यमंत्री राहत कोष में प्रत्येक को 25 लाख रुपये का योगदान का फैसला किया है.'

46 साल के सचिन चैरिटी के काम से जुड़े रहे हैं. वह कई बार आगे आए हैं और लोगों की मदद की है, जिन्हें कभी भी सार्वजनिक नहीं किया गया.

कोरोना से लड़ाई के लिए आगे आईं सिंधु, 10 लाख रुपये किए डोनेट

अन्य प्रमुख क्रिकेटरों में पठान ब्रदर्स - इरफान और यूसुफ ने बड़ौदा पुलिस और स्वास्थ्य विभाग को 4000 फेस मास्क दान किए, जबकि महेंद्र सिंह धोनी ने पुणे स्थित एक एनजीओ के माध्यम से 1 लाख रुपये का योगदान दिया.

कोरोना से जुड़ी ताजा अपडेट्स के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खिलाड़ियों में पहलवान बजरंग पूनिया और स्प्रिंटर हिमा दास कुछ प्रमुख नाम हैं, जिन्होंने जानलेवा वायरस के खिलाफ लड़ाई में अपना वेतन दान किया है. भारत में 21 दिनों का राष्ट्रीय लॉकडाउन है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें