scorecardresearch
 

ओवल में खेलेंगे पृथ्वी? इस बल्लेबाज की जगह मिल सकता है मौका

रिपोर्ट्स के मुताबिक 2018 अंडर-19 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान और युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को लोकेश राहुल की जगह ओवल टेस्ट में जगह दी जा सकती है.

पृथ्वी शॉ पृथ्वी शॉ

साउथम्प्टन में इंग्लैंड के हाथों टीम इंडिया की 60 रन से करारी हार के बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट ने पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में बदलाव के संकेत दिए हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक 2018 अंडर-19 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान और युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को लोकेश राहुल की जगह ओवल टेस्ट में जगह दी जा सकती है.

बेहद खराब रहा राहुल का प्रदर्शन

मौजूदा टेस्ट सीरीज में राहुल का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. राहुल ने 4 टेस्ट मैचों की 8 पारियों में सिर्फ 113 रन बनाए हैं और इस दौरान वह  इंग्लिश गेंदबाजों की इनस्विंग गेंदबाजी के सामने कमजोर नजर आए. ऐसे में राहुल का अंतिम टेस्ट से बाहर होना तय लग रहा है.

कपिल बोले- अकेला विराट मैच नहीं जिता सकता, गिनाई टीम की कमियां

सीरीज के पहले टेस्ट में राहुल ने 4 और 13 रन बनाए. लॉर्ड्स में राहुल ने 8 और 10 रन बनाए. नॉटिंघम में राहुल ने 23 और 36 रन बनाए और साउथम्प्टन में राहुल के बल्ले से 19 और 0 रन ही निकले.

डेब्यू के लिए तैयार हैं 18 साल के पृथ्वी

18 वर्षीय पृथ्वी शॉ चौथे टेस्ट मैच में से पहले टीम इंडिया के नेट सेशन में लगातार अभ्यास करते थे. हाल ही में पृथ्वी ने इंडिया 'ए' की तरफ से खेलते हुए चार शतक अपने नाम किए. उन्होंने वेस्टइंडीज 'ए' के खिलाफ 102, लीसेस्टरशायर के खिलाफ 132, दक्षिण अफ्रीका 'ए' के खिलाफ 136 और वेस्टइंडीज 'ए' के खिलाफ 188 रन बनाए थे.

पृथ्वी काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और फॉर्म में भी हैं. पृथ्वी की कप्तानी में भारतीय टीम ने इस साल अंडर-19 विश्वकप पर कब्जा जमाया था. 14 मैचों के छोटे से प्रथम श्रेणी करियर में उनके बल्ले से 56.72 की औसत से 1418 रन निकले हैं. इसमें 7 शतक और 5 अर्धशतक भी शामिल हैं.

नाकाम पंड्या को मौका देने से लेकर अश्विन पर बोझ डालने तक, ये रहे भारत की हार के कारण

पृथ्वी पहली बार 14 साल की उम्र में 2013 में सुर्खियों में आए. उस समय उन्होंने रिजवी स्कूल की तरफ से खेलते हुए अंडर-16 स्कूल टूर्नामेंट में 300 गेंदों में 546 रन बनाकर रिकॉर्ड कायम किया था.

इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन का भी अंतिम टेस्ट में खेलना मुश्किल है. अश्विन चौथे टेस्ट मैच में गेंदबाजी के दौरान फिट नजर नहीं आए. ऐसे में उनकी जगह रवींद्र जडेजा को मौका मिल सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें