scorecardresearch
 

T20 वर्ल्ड कप से पहले PAK क्रिकेट में बड़ा बदलाव, इन दो दिग्गज को कोचिंग की जिम्मेदारी

हेडन और फिलेंडर मिस्बाह-उल-हक और वकार यूनुस की जगह लेंगे. हेडन पर बोलते हुए, रमीज राजा ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज टीम में आक्रामकता ला सकता है. उनके पास विश्व कप का अनुभव है और वह खुद विश्व स्तरीय खिलाड़ी थे. ड्रेसिंग रूम में एक ऑस्ट्रेलियाई का होना हमारे लिए काफी फायदेमंद होगा.

Mathew Hayden (Photo-Getty Images) Mathew Hayden (Photo-Getty Images)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मैथ्यू हेडन होंगे पाकिस्तान टीम के बैटिंग कोच
  • वर्नोन फिलेंडर को बॉलिंग कोच की जिम्मेदारी दी गई

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर मैथ्यू हेडन को ओमान और UAE में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का बैटिंग कोच नियुक्त किया है. वहीं, साउथ अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर को बॉलिंग कोच की जिम्मेदारी दी गई है. टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 17 अक्टूबर से होगा.

पीसीबी के नए चेयरमैन रमीज राजा ने सोमवार को इसकी घोषणा की है. हेडन और फिलेंडर मिस्बाह-उल-हक और वकार यूनुस की जगह लेंगे. हेडन पर बोलते हुए, रमीज राजा ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज टीम में आक्रामकता ला सकता है. उनके पास विश्व कप का अनुभव है और वह खुद विश्व स्तरीय खिलाड़ी थे. ड्रेसिंग रूम में एक ऑस्ट्रेलियाई का होना हमारे लिए काफी फायदेमंद होगा. फिलेंडर पर उन्होंने कहा, 'मैं उन्हें अच्छी तरह जानता हूं, वह गेंदबाजी की बारीकियों को समझते हैं.'

बता दें कि टीम के मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनुस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. पाकिस्तान के दोनों पूर्व क्रिकेटरों ने अपने कार्यक्राल खत्म होने के एक साल पहले ही कोच पद से इस्तीफा दे दिया.  मिस्बाह और वकार ने अपने फैसले के लिए वर्कलोड, परिवार से दूरी और बायो बब्ल के जीवन को वजह बताया है.

रमीज राजा बने पीसीबी अध्यक्ष

इस बीच पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान रमीज राजा को सर्वसम्मति से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का नया अध्यक्ष चुन लिया गया. वह एहसान मनी की जगह अगले तीन साल तक यह पद संभालेंगे. यह रमीज का पीसीबी के साथ दूसरा कार्यकाल होगा. वह 2003 से 2004 तक बोर्ड के मुख्य कार्यकारी रह चुके हैं. 

विश्व कप 1992 विजेता टीम के सदस्य रह चुके रमीज से पहले अब्दुल हफीज कारदार ( 1972 से 1977), जावेद बुर्की (1994 से 1995) और एजाज बट (2008-2011) पीसीबी के अध्यक्ष पद पर काबिज होने वाले पूर्व क्रिकेटर रहे हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें