scorecardresearch
 

ICC वनडे रैंकिंग में कोहली और बुमराह टॉप पर बरकरार

वनडे की नवीनतम बल्लेबाजी रैंकिंग में विराट कोहली 884 अंकों के साथ शीर्ष पर कायम हैं, जबकि रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर हैं.

विराट (ट्विटर) विराट (ट्विटर)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सोमवार को जारी आईसीसी की नवीनतम वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार हैं.

कोहली 884 अंकों के साथ बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं, जबकि वनडे टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा 842 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं. टॉप-10 में शामिल एक अन्य भारतीय शिखर धवन 802 अंकों के साथ रैंकिंग में पांचवें पायदान पर हैं.

गेंदबाजों में डेथ ओवरों के विशेषज्ञ जसप्रीत बुमराह 797 अंकों के साथ पहले, जबकि बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव 700 अंकों के साथ तालिका में तीसरे स्थान पर हैं.

दूसरे पायदान पर अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान (788 अंक) हैं. युजवेंद्र चहल शीर्ष 10 में शामिल होने की दहलीज पर खड़े हैं. उनकी मौजूदा रैंकिंग 11वीं है.

भारत टीम रैंकिंग में 122 अंकों के साथ इंग्लैंड (127 अंक) के बाद दूसरे स्थान पर है. इंग्लैंड को शीर्ष रैंकिंग को बचाने के लिए 10 अक्टूबर से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रही पांच मैचों की वनडे में जीत दर्ज करनी होगी.

श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड के सीरीज गंवाने की स्थिति में भारत के पास नंबर एक टीम बनने का मौका होगा, जो 21 अक्टूबर से वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. दोनों टीमें अगर आगामी सीरीज में सभी मैचों में जीत दर्ज करती हैं, तो उन्हें एक-एक अंक का फायदा होगा.

बांग्लादेश के पास भी अपने खाते में एक अंक जोड़ने का मौका होगा. उनकी टीम 20 अक्टूबर से जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें