scorecardresearch
 

दिल्ली की हवा खराब! प्रैक्टिस के दौरान मास्क पहने नजर आए बांग्लादेशी क्रिकेटर्स

दिल्ली में हवा की गुणवत्ता खराब होने के बावजूद बांग्लादेश के क्रिकेटर्स गुरुवार को राजधानी के अरुण जेटली स्टेडियम में प्रैक्टिस करने के लिए उतरे.

Bangladeshi batsman Liton Das practices while wearing a mask Bangladeshi batsman Liton Das practices while wearing a mask

  • बांग्लादेश के क्रिकेटर्स ने प्रैक्टिस के दौरान मास्क पहना हुआ था
  • बांग्लादेशी बल्लेबाज लिटन दास मास्क पहनकर प्रैक्टिस कर रहे थे

राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण के खतरनाक स्तर पर पहुंचने के बावजूद भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला रविवार 3 नवंबर को अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. दिल्ली में हवा की गुणवत्ता खराब होने के बावजूद बांग्लादेश के क्रिकेटर्स गुरुवार को राजधानी के अरुण जेटली स्टेडियम में प्रैक्टिस करने के लिए उतरे. इस दौरान खिलाड़ियों ने मास्क पहना हुआ था. बांग्लादेशी बल्लेबाज लिटन दास मास्क पहनकर प्रैक्टिस कर रहे थे.

बता दें कि बांग्लादेश की टीम बुधवार को भारत पहुंची और गुरुवार को अरुण जेटली स्टेडियम में अपना पहला प्रैक्टिस सेशन ज्वाइन किया. सीरीज का पहला टी-20 मुकाबला रविवार 3 नवंबर को खेला जाएगा. इस टी-20 मैच से पहले दिल्ली में वायु प्रदूषण अपने खतरनाक स्थर से भी ऊपर है, जो काफी नुकसानदायक है. राजधानी में दिवाली के बाद से हवा अधिक प्रदूषित होती जा रही है.

हालांकि वायु प्रदूषण के बावजूद मैच दिल्ली में ही अपने तय समय पर होगा. बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मंगलवार को यह साफ कर दिया है. बता दें कि पिछले साल इसी समय श्रीलंका के खिलाफ दिल्ली में हुए मैच में हवा की स्थिति इतनी प्रदूषित हो गई थी कि मेहमान टीम के कई खिलाड़ी मास्क लगाकर खेलने उतरे थे.

दिल्ली में ही अपने तय समय पर होगा मैच

हालांकि वायु प्रदूषण के बावजूद मैच दिल्ली में ही अपने तय समय पर होगा. बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मंगलवार को यह साफ कर दिया है. सौरव गांगुली ने कहा, 'हम उसी योजना के साथ आगे बढ़ेंगे, जो पहले से तय है.' इससे पहले दिल्ली के प्रदूषण पर बीजेपी सांसद और पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने भी अपनी राय दी थी.

गौतम गंभीर ने कहा था कि दिल्ली वालों के लिए क्रिकेट मैच होस्ट करने से ज्यादा बड़ा मुद्दा प्रदूषण है. गौतम गंभीर ने कहा था कि दिल्ली में क्रिकेट मैच या किसी अन्य खेल से ज्यादा गंभीर मुद्दा वायु प्रदूषण हैं. मुझे ऐसा लगता है कि दिल्ली में रहने वालों को क्रिकेट मैच से ज्यादा यहां के प्रदूषण के बढ़ते स्तर को लेकर चिंतित होना चाहिए. उन्होंने कहा था कि प्रदूषण का यह स्तर ना सिर्फ खिलाड़ियों बल्कि एक आम आदमी के लिए भी खतरनाक है.

मैच एक बहुत छोटी चीज है. मुझे लगता है कि हम इसे ठीक कह सकते हैं या फिर हमें इस मैच को शिफ्ट करने के लिए कहना चाहिए या नहीं. गौरतलब है कि पिछले साल इसी समय श्रीलंका के खिलाफ दिल्ली में हुए मैच में हवा की स्थिति इतनी प्रदूषित हो गई थी कि मेहमान टीम के कई खिलाड़ी मास्क लगाकर खेलने उतरे थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें