scorecardresearch
 

बांग्लादेश को पीटने के बाद इंदौर में ही रुकेगी विराट सेना, ये है वजह

कोलकाता के ईडन गार्डन्स में 22 नवंबर से दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जाएगा. यह टेस्ट मैच डे-नाइट फॉर्मेट में खेला जाएगा.

India vs Bangladesh India vs Bangladesh

  • कोलकाता में 22 नवंबर से खेला जाएगा डे-नाइट टेस्ट
  • टीम इंडिया दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे

भारत ने बांग्लादेश को इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पारी और 130 रनों से मात देकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. कोलकाता के ईडन गार्डन्स में 22 नवंबर से दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जाएगा. यह टेस्ट मैच डे-नाइट फॉर्मेट में खेला जाएगा.

भारतीय टीम ने कोलकाता में 22 नवंबर से खेले जाने वाले डे-नाइट मैच की तैयारी के लिए इंदौर में रुकने का फैसला किया है जहां टीम रविवार को शाम के समय अभ्यास करेगी. बांग्लादेश की टीम ने भी भारतीय टीम की तरह यहां रूकने का फैसला किया है ताकि पहले टेस्ट के जल्दी खत्म होने से बचे समय का सही उपयोग कर सकें.

गुलाबी गेंद से प्रैक्टिस करेगी टीम इंडिया

यह पता चला है कि अगले दो दिन भारतीय टीम का ध्यान ‘शाम’ के समय अभ्यास करने पर होगा. गुलाबी गेंद से खेलने वाले बल्लेबाजों के मुताबिक शाम के समय स्थिति काफी चुनौतीपूर्ण होती है. टीम से जुड़े एक करीबी सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘हम शाम के समय अभ्यास करने पर ध्यान देंगे, क्योंकि हमें यह नहीं पता की शाम में गेंद कैसा बर्ताव करेगी.’

चेतेश्वर पुजारा सहित दलीप ट्रॉफी में गुलाबी गेंद से खेलने वाले कई खिलाड़ियों ने कहा है कि शाम के समय गुलाबी गेंद को देखना मुश्किल होता है, क्योंकि आकाश के लाल रंग के कारण गेंद नारंगी रंग की तरह दिखने लगती है. खिलाड़ी काले रंग की साइटस्क्रीन के सामने अभ्यास करेंगे. दोनों टीमें 19 नवंबर को कोलकाता रवाना होंगी.

उल्लेखनीय है कि यह भारतीय टीम का पहला डे-नाइट टेस्ट होगा. अधिकतर भारतीय खिलाड़ी को पिंक बॉल, जो डे-नाइट टेस्ट में उपयोग होती है, से खेलने का अनुभव नहीं है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें