scorecardresearch
 

वर्ल्ड कप मैच के दौरान फिर गुजरा प्लेन, लिखा था कश्मीर से जुड़ा नारा, ICC निराश

29 जून को इसी स्टेडियम में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच मैच खेला गया था. इसी मैच में भी स्टेडियम के ऊपर से एक हवाई जहाज गुजरा था, जिस पर बलूचिस्तान के लिए न्याय के नारे का बैनर लटका था.

An aircraft flies past carrying a banner (AP) An aircraft flies past carrying a banner (AP)

आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 में लीड्स में भारत और श्रीलंका के बीच मैच के दौरान हेडिंग्ले स्टेडियम के ऊपर से एक हवाई जहाज गुजरा, जिसके सहारे एक बैनर लटका हुआ था और उस बैनर पर लिखा था, 'कश्मीर के लिए न्याय'. इसी के बाद एक और हवाई जहाज निकला जिसपर एक और बैनर लगा हुआ था और उस पर लिखा था- 'भारत नरसंहार बंद करो और कश्मीर को आजाद करो'.

इस मसले पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने एक बयान जारी कर कहा है, 'यह एक बार दोबारा हुआ इस पर हमें खेद है. हम आईसीसी विश्व कप में किसी तरह के राजनीतिक संदेश की अनदेखी नहीं कर सकते. पूरे टूर्नामेंट के दौरान हमने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर काम किया है, ताकि इस तरह के विरोध को रोका जाए. पहले हुए वाकये के बाद वेस्ट यॉर्कशायर पुलिस ने हमें आश्वस्त किया था कि इस तरह की चीजें दोबारा नहीं होंगी. इसलिए ऐसा दोबारा हुआ इससे हम निराश हैं.'

icc_ians_070619064702.jpg

इसी तरह 29 जून को इसी स्टेडियम में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच मैच खेला गया था. इसी मैच में भी स्टेडियम के ऊपर से एक हवाई जहाज निकाला था, जिस पर बलूचिस्तान के लिए न्याय के नारे का बैनर लटका हुआ था. इसे लेकर आईसीसी नाराज दिखी और उसने मैनचेस्टर तथा बर्मिंघम की पुलिस से बात की. पुलिस ने आईसीसी को भरोसा दिलाया है कि वह इन दो शहरों के स्टेडियम के आसपास के इलाके को नो फ्लाइंग जोन घोषित करेगी.

29 जून के मामले पर आईसीसी ने कहा था, 'हम आईसीसी विश्व कप में किसी तरह के राजनीतिक संदेश की अनदेखी नहीं कर सकते और हम वेस्ट यॉर्कशायर पुलिस के साथ मिलकर इस मामले को देख रहे हैं और समझने की कोशिश कर रहे हैं कि इस तरह की चीजें क्यों हो रही हैं. हम कोशिश करेंगे की दोबारा ऐसा न हो.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें