scorecardresearch
 

टीम इंडिया के युवराज सिंह को जन्मदिन की बधाई

युवराज सिंह टीम इंडिया के ऐसे क्रिकेटर हैं जो किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. 12 दिसंबर 1981 को चंडीगढ़ में जन्मे युवी ने क्रिकेट जगत में अपने खेल और टेंपरामेंट से खलबली मचा दी.

X
File photo: युवराज सिंह File photo: युवराज सिंह

युवराज सिंह टीम इंडिया के ऐसे क्रिकेटर हैं जो किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. 12 दिसंबर 1981 को चंडीगढ़ में जन्मे युवी ने क्रिकेट जगत में अपने खेल और टेंपरामेंट से खलबली मचा दी. युवी को भले ही 2015 वर्ल्ड कप के लिए संभावित 30 खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल नहीं किया गया हो लेकिन उनकी प्रतिभा पर कोई भी उंगली नहीं उठा सकता है.

2011 वर्ल्ड कप के फाइनल में कैप्टन कूल एम एस धोनी का छक्का सबको याद है, जिससे भारत चैंपियन बना था लेकिन इसकी नींव रखने वाले युवी ही थे, जिन्होंने पूरे टूर्मामेंट में ऑलराउंड खेल दिखाया था और मैन ऑफ द टूर्नामेंट भी रहे थे. युवी अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं. कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से लड़कर युवी ने क्रिकेट में वापसी कर एक ऐसी मिसाल कायम की जो किसी खिलाड़ी के लिए सोच पाना भी मुश्किल होता है.

टी-20 वर्ल्ड कप में स्टुअर्ट ब्रॉड जैसे गेंदबाज की छह गेंद पर छह छक्के जड़ने वाले युवी के बारे में कुछ ऐसी बातें जो शायद ही आप जानते हों:

सौजन्यः न्यूजफ्लिक्स

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें