scorecardresearch
 

'बलिदान' पर धोनी को खिलाड़ियों का साथ, COA ने खड़े किए हाथ!

विनोद राय ने इस मामले को लेकर कहा है कि अगर सेना का चिह्न आईसीसी के नियमों का उल्लंघन है, तो बीसीसीआई इसका उल्लंघन नहीं करेगा.

महेंद्र सिंह धोनी (Twitter) महेंद्र सिंह धोनी (Twitter)

ग्लव्स पर सेना का चिह्न लगाने से जुड़े मुद्दे पर भले ही प्रशासकों की समिति (सीओए) के अध्यक्ष विनोद राय और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सीईओ राहुल जोहरी महेंद्र सिंह धोनी के साथ नहीं खड़े दिखे, लेकिन उनके साथी इस मुद्दे पर पूरी तरह उनके साथ हैं.

विनोद राय ने इस मामले को लेकर कहा है कि अगर सेना का चिह्न आईसीसी के नियमों का उल्लंघन है, तो बीसीसीआई इसका उल्लंघन नहीं करेगा. इसी तरह की बात जोहरी ने भी कही, लेकिन खिलाड़ियों ने कहा कि वे अपने पूर्व कप्तान के साथ हैं. कप्तान विराट कोहली ने भी कहा कि धोनी ने सेना के सम्मान में यह चिह्न लगाया है और इसमें कोई हर्ज नहीं.

लंदन में भारतीय कैंप की अंदर की बातों की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि खिलाड़ियों ने साफ कर दिया है कि वे धोनी के साथ हैं और इस मामले को बिना मतलब का तूल दिया जा रहा है.

dhoni-1_060819032628.jpg

सूत्र ने कहा, 'खिलाड़ियों ने साफ कर दिया है कि वे धोनी के साथ हैं. खिलाड़ियों के मुताबिक वे कपड़ों और उपकरणों को लेकर आईसीसी के रेगुलेशन पर बहस नहीं करना चाहते और वे इस बात पर भी चर्चा नहीं चाहते कि बीसीसीआई का मेल जाने के बाद आईसीसी को इस संबंध में इजाजत दे देनी चाहिए थी, लेकिन एक बात तय है कि वे अपने पूर्व कप्तान के साथ खड़े हैं.'

अब धोनी के पास बचा यह रास्ता, नहीं हटाया बैज तो मिल सकती है ये सजा!

मजेदार बात यह है कि धोनी को अन्य भारतीय खिलाड़ियों से भी संदेश प्राप्त हुए हैं, जिन्होंने कहा है कि धोनी के बलिदान बैज से किसी को कोई खतरा नहीं. सूत्र ने कहा, 'सिर्फ भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी ही नहीं, देश में अन्य खेलों से जुड़े खिलाड़ियों ने भी कहा है कि धोनी का बलिदान बैज पहनना गलत नहीं है.'

इस संबंध बात करने के लिए जोहरी लंदन जाने वाले हैं और बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि यह देखना रोचक होगा कि वह इस मामले को कैसे सुलझाते हैं. सीओए प्रमुख ने भी कहा है कि जोहरी इस मामले को लेकर आईसीसी से बात करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें