scorecardresearch
 

Dewald Brevis: 'जूनियर ABD' डेवाल्ड ब्रेविस का बल्ले से धमाका... जड़ दिए लगातार पांच छक्के

ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में डेवाल्ड ब्रेविस ने बल्ले से तबाही मचा दिया. ब्रेविस ने अपनी पहली बॉल पर बल्ले से कोई रन बनाया, लेकिन अगली पांच बॉल पर उन्होंने पांच छ्क्के लगाए. डेवाल्ड ब्रेविस को जूनिया एबीडी क्योंकि साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स और उनमें काफी‌ समानता है.

X
डेवाल्ड ब्रेविस (@Twitter) डेवाल्ड ब्रेविस (@Twitter)

कैरेबियाई प्रीमियर लीग (CPL) में साउथ अफ्रीकी प्लेयर डेवाल्ड ब्रेविस का तूफान देखने को मिला है. सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के लिए खेलते हुए ब्रेविस ने महज 6 गेंदों पर नाबाद 30 रन कूट डाले. उन्होंने गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के खिलाफ यह पारी खेली. ब्रेविस ने अपनी पहली बॉल पर बल्ले से कोई रन बनाया, लेकिन अगली पांच बॉल पर उन्होंने पांच छ्क्के लगाए.

रदरफोर्ड ने भी खेली विस्फोटक पारी

सबसे पहले डेवाल्ड ब्रेविस ने पारी के 19वें ओवर में स्पिनर अकील हुसैन की गेंदों पर तीन छक्के लगाए. फिर अंतिम ओवर में इस युवा बल्लेबाज ने डेरिन डुपाविलॉन को भी नहीं बख्शा और दो गगनचुंबी छक्के जड़ दिए. ब्रेविस की इस पारी की बदौलत सेंट किट्स की टीम 20 ओवर्स में छह विकेट पर 163 रन बनाने में कामयाब रही. ब्रेविस के अलावा शेरफेन रदरफोर्ड ने 78 रनों की पारी खेली. जवाब में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम सात विकेट पर 156 रन ही बना सकी और उसे सात रन से हार का सामना पड़ा.

डेवाल्ड ब्रेविस को जूनिया ABD भी कहा जाता है. गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स और डेवाल्ड ब्रेविस के बीच काफी‌ समानता है. दोनों खिलाड़ियों ने अंडर-19 विश्व कप में तो भाग लिया ही, बल्कि उनके खेलने का अंदाज भी काफी समान है. ब्रेविस पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स की तरह 360 डिग्री शॉट्स खेलने में माहिर हैं.

आईपीएल में मुंबई की ओर से लिया भाग

19 साल के डेवाल्ड ब्रेविस को इस साल आईपीएल की नीलामी में मुंबई इंडियंस ने 3 करोड़ रुपये में खरीदा था. 20 लाख रुपए की बेस प्राइस वाले ब्रेविस को खरीदने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और पंजाब किंग्स (PBKS) ने भी बोली लगाई थी.ब्रेविस को आईपीएल 2022 में कुल सात मुकाबलों में भाग लेने का मौका मिला, जहां उन्होंने 23 की औसत से 161 रन बनाए. इस दौरान ब्रेविस का स्ट्राइक रेट 142.48 एवं बेस्ट स्कोर 49 रन रहा.

अंडर-19 वर्ल्ड कप में किया था धांसू प्रदर्शन

डेवाल्ड ब्रेविस ने इस साल के अंडर-19 वर्ल्ड कप में ऑलराउंड खेल दिखाया था. ब्रेविस ने छह मुकाबलों में 84.33 के एवरेज से 506 रन बनाकर अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 का समापन किया. इस दौरान उन्होंने दो शतक और तीन अर्धशतक जड़े. साथ ही, ब्रेविस ने गेंद से भी कमाल दिखाते हुए कुल सात विकेट चटकाए. टूर्नामेंट में ब्रेविस की एकमात्र विफलता श्रीलंका के खिलाफ रही थी, जहां वह महज छह बना सके थे. बाकी सभी टीमों के खिलाफ ब्रेविस ने शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया था. ब्रेविस को अपना इंटरनेशनल डेब्यू करना बाकी है.


 
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें