scorecardresearch
 

कोरोना: ...तो ऑस्ट्रेलिया दौरे में टीम इंडिया इस खास होटल में अकेले रुकेगी?

ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली टीम इंडिया को संभावित अलग केंद्र के रूप में एडिलेड ओवल के नए होटल की पेशकश की जा सकती है.

टीम इंडिया (फाइल फोटो) टीम इंडिया (फाइल फोटो)

  • 4 करोड़ 20 लाख डॉलर के होटल में ठहराया जा सकता है
  • ...जहां नंबर-1 टेस्ट टीम को शीर्ष स्तर की सुविधाएं मिलेंगी

ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली टीम इंडिया को संभावित अलग केंद्र के रूप में एडिलेड ओवल के नए होटल की पेशकश की जा सकती है. तेजी से फैलती कोरोना महामारी के कारण हालांकि अभी इस दौरे पर संशय के बादल छाए हुए हैं.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

‘द एज’ की रिपोर्ट के मुताबिक साउथ ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट संघ (एसएसीए) के प्रमुख कीथ ब्रेथशा ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) प्रमुख केविन रोबर्ट्स से संपर्क करके ऑस्ट्रेलिया दौरे की स्वीकृति मिलने पर विराट कोहली की टीम के इस्तेमाल के लिए नए होटल की पेशकश की है जो चार करोड़ 20 लाख डॉलर की लागत से तैयार हुआ है.

खबर के अनुसार, ‘मेहमान टीमों के लिए संभावित पृथक केंद्र के रूप में कंगारू आइलैंड और रोटनेस्ट आइलैंड के नाम पर भी विचार किया जा रहा है.’ इस घातक बीमारी को फैलने से रोकने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी सीमाओं को सील कर दिया है और यात्रा पर पाबंदियां लगाई हैं. क्रिकेट अधिकारी हालांकि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सीरीज होने की स्थिति में मेहमान टीम के स्वास्थ्य और सुरक्षा का ख्याल रखने के तरीके ढूंढ़ने का प्रयास कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- 'टीमों को चार्टर्ड फ्लाइट में लाओ, कोरोना टेस्ट कराओ, पर T20 वर्ल्ड कप रद्द न करो'

बाहर से आने वाले लोगों के लिए 14 दिन तक पृथक रहने का अनिवार्य नियम भारतीय टीम के लिए समस्या पैदा कर सकता है, जिसे प्रतियोगिता के लिए हालात के अनुकूल ढलना होगा और फॉर्म हासिल करनी होगी. इस 138 कमरे के ओवल होटल के सितंबर में खुलने की उम्मीद है. इसमें भारत की दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम को नेट पर शीर्ष स्तर की सुविधाओं के अलावा खाने और पोषण के उपयुक्त विकल्प भी मिलेंगे.

ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप 18 अक्टूबर से शुरू होगा है, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसके आयोजन पर भी खतरा मंडरा रहा है. इस महामारी के कारण दुनियाभर में एक करोड़ 30 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज रद्द होने की स्थिति में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को लगभग 30 करोड़ डालर के टीवी रेवेन्यू का नुकसान उठाना पड़ सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें