scorecardresearch
 

कोरोना संकट: रद्द हो सकता है यह क्रिकेट टूर्नामेंट, पिछली बार भारत रहा था चैम्पियन

कोरोना के प्रकोप ने स्पोर्ट्स शेड्यूल को बिगाड़ दिया है. अब एशिया कप टी 20 के आयोजन पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं.

Cloud over Asia Cup T20 Cloud over Asia Cup T20

  • सितंबर में होना है एशिया कप टी-20
  • भारत ने पाक जाने से किया है इनकार

COVID-19 महामारी ने स्पोर्ट्स शेड्यूल को बिगाड़ दिया है. अब एशिया कप टी-20 के आयोजन पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं. इस साल सितंबर में एशिया कप टी-20 कराने के लिए संभावित स्थानों पर विचार नहीं किया जा सका है. कोरोना संकट के मद्देनजर एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) को अपनी बैठक स्थगित करने के लिए मजबूर होना पड़ा है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पहले ही साफ कर दिया है कि उसे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के एशिया कप की मेजबानी करने से कोई परेशानी नहीं है, लेकिन भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी. ऐसे में यह टूर्नामेंट एक बार फिर संयुक्त अरब अमीरात में कराए जाने का विकल्प है. पिछली बार 2018 में हुए एशिया कप (वनडे) में भारत चैम्पियन बना था. टीम इंडिया ने अब तक सर्वाधिक 7 बार (6 बार वनडे- एक बार टी-20) खिताब जीता है.

कोरोना से लड़ने उतरा सबसे बड़ा टेनिस खिलाड़ी, अपने देश को दिए 8 करोड़

कोरोनो वायरस के बढ़ते खतरे के कारण एसीसी को इस महीने के अंतिम हफ्ते में होने वाली अपनी निर्धारित बैठक रद्द करनी पड़ी. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही थी कि ICC की बैठक के इतर इस पर चर्चा की जाएगी, जो अब शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से होगी.

दूसरी तरफ, पाकिस्तान एसीसी के कार्यकारी बोर्ड से अनुरोध करने पर विचार कर रहा था. वह चाहता था कि एशिया कप टी-20 के कुछ मैचों को श्रीलंका, बांग्लादेश या अफगानिस्तान जैसी अन्य टीमों के खिलाफ घर पर आयोजित कर सके, भले ही टूर्नामेंट को तटस्थ स्थान पर आयोजित करने का निर्णय लिया गया हो.

पीसीबी का रुख यह है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के धीरे-धीरे पाकिस्तान लौटने पर घर में एशिया कप के कुछ मैचों की मेजबानी करने से फायदा हो सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें