scorecardresearch
 

BCCI की एजीएम पूरी, 2024 तक बढ़ सकता है गांगुली का कार्यकाल

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को अपने पदाधिकारियों के कार्यकाल की सीमा में ढिलाई देने को स्वीकृति दे दी.

BCCI एजीएम (@BCCI) BCCI एजीएम (@BCCI)

  • पदाधिकारियों के कार्यकाल की सीमा में ढिलाई देने को स्वीकृति
  • मुंबईः बोर्ड की 88वीं वार्षिक आम बैठक में किया गया फैसला

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को अपने पदाधिकारियों के कार्यकाल की सीमा में ढिलाई देने को स्वीकृति दे दी. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के नेतृत्व वाले बीसीसीआई की मुंबई में आयोजित 88वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में यह फैसला किया गया. इससे बोर्ड के मौजूदा अध्यक्ष गांगुली के 9 महीने के कार्यकाल में इजाफा किया जा सकता है.

बोर्ड की एजीएम में यह निर्णय किया गया, हालांकि इसके लिए सुप्रीम कोर्ट की मंजूरी की जरूरत होगी. बोर्ड के एक शीर्ष अधिकारी ने पीटीआई से कहा, 'सभी प्रस्तावित संशोधनों को मंजूरी दे दी गई है और इसे सुप्रीम कोर्ट की स्वीकृति के लिए शीर्ष अदालत में भेज दिया जाएगा.'

मौजूदा संविधान के अनुसार, एक पदाधिकारी जिसने बीसीसीआई या राज्य संघ में दो बार तीन साल की सेवा दी है, उसे अनिवार्य तौर पर तीन साल के 'कूलिंग ऑफ पीरियड' में जाना होता है. रविवार को बोर्ड के मुंबई स्थित हेड क्वार्टर में दो घंटे से अधिक समय तक एजीएम चली.

गांगुली ने गत 23 अक्टूबर को बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर कार्यभार संभाला था. यदि सुप्रीम कोर्ट की स्वीकृति मिल जाती है तो वह 2024 तक पद पर बने रहेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें