scorecardresearch
 

VIDEO: गेंद को खराब करने के लिए इस कंगारू बल्लेबाज ने की ये हरकत

ऑस्ट्रेलिया के ओपनिंग बल्लेबाज कैमरन बेनक्रॉफ्ट केपटाउन टेस्ट के तीसरे दिन मैदान पर कुछ ऐसा कर गए, जिसके लिए उन्हें सजा दी जा सकती है.

कैमरन बेनक्रॉफ्ट कैमरन बेनक्रॉफ्ट

साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज में विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहे. ऑस्ट्रेलिया के ओपनिंग बल्लेबाज कैमरन बेनक्रॉफ्ट केपटाउन टेस्ट के तीसरे दिन मैदान पर कुछ ऐसा कर गए, जिसके लिए उन्हें सजा दी जा सकती है.

दरअसल, कैमरन बेनक्रॉफ्ट को गेंद के शेप को बिगाड़ने के लिए जेब से चिप जैसे ऑब्जेक्ट का इस्तेमाल करते देखा गया, जिसे उन्होंने बाद में अपनी ट्राउजर में छिपाने की कोशिश की.

बेनक्रॉफ्ट की इस हरकत के लिए आईसीसी उनके खिलाफ बॉल टेम्‍परिंग का एक्शन भी ले सकती है. अंपायरों के हस्तक्षेप करने से पहले, टीवी रीप्ले में देखा गया कि बेनक्रॉफ्ट गेंद की शेप बिगाड़ने के लिए एक बाहरी वस्तु का प्रयोग कर रहे थे.

जब मैदान पर लगी स्क्रीन पर ये सब दिखा, तो अंपायर नाइजेल लॉन्ग और रिचर्ड इलिंगवर्थ ने तुरंत उनसे बात की. बेनक्रॉप्ट ने सफाई देते हुए कहा कि ये उनके चश्मे का टूटा हुआ टुकड़ा है. हालांकि कैमरून पर आरोप लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने इस नुकीली चीज से गेंद को खुरचा, ताकि बॉल एक तरफ से खुरदरी हो और गेंदबाजों को स्विंग मिले. साउथ अफ्रीका के गेंदबाज डेल स्टेन ने भी अपने ट्वीट के साथ इस पर आपत्ति जताई.

गौरतलब है कि इसी मैच में पहले दिन ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज कमिंस ने गेंद को अपने पांव के नीचे दबाने की कोशिश की. हालांकि, कमिंस ने अपने बयान में कहा कि ऐसा उनसे गलती से हुआ, उन्होंने जानबूझकर गेंद को नहीं दबाया. वह गेंद की तरफ नहीं देख रहे थे और सीधा अपनी गेंदबाजी एंड की तरफ जा रहे थे, इस दौरान उनसे यह गलती हो गई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें