scorecardresearch
 

वॉर्नर-डि कॉक भिड़े, सामने आया वीडियो, हो सकती है कार्रवाई

दरअसल, इस मैच के दौरान एक ऐसी घटना सामने आई, जिसने भद्रजनों के खेल को एक बार फिर शर्मसार किया.

ड्रेसिंग रूम लौटते खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम लौटते खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ डरबन टेस्ट 118 रनों से जरूर जीत लिया, लेकिन यह टेस्ट किसी और वजह से सुर्खियों में आ गया. दरअसल, इस मैच के दौरान एक ऐसी घटना सामने आई, जिसने भद्रजनों के खेल को एक बार फिर शर्मसार किया.

...जब 'बैड ब्वॉयज' ने किया क्रिकेट को शर्मसार

दरअसल, टेस्ट मैच के चौथे दिन चाय के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम लौट रहे थे, तभी ऑस्ट्रेलियाई उपकप्तान डेविड वॉर्नर और दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक आपस में भिड़ गए.

इस घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने जांच शुरू कर दी है. वीडियो में देखा जा सकता है कि ड्रेसिंग रूम लौटते समय वॉर्नर गुस्से में हैं और वह डि कॉक पर भड़कते दिख रहे हैं. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ हालांकि वॉर्नर को समझाते हुए आगे ले जा रहे हैं.

इस दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ी भी साथ में हैं, जो दोनों खिलाड़ियों को शांत कराने की कोशिश कर रहे हैं. साथी खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा और टिम पेन भी वॉर्नर को संभालने में लगे हैं. आखिरकार दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस भी सामने आ जाते हैं. इस बीच एक बात जो सबसे अच्छी रही वह थी- डि कॉक ने अपना आपा नहीं खोया.

घटना का सीसीटीवी फुटेज लीक होने के बाद वॉर्नर-डि कॉक मुश्किल में पड़ सकते हैं. यह वीडियो दक्षिण अफ्रीकी आउटलेट इंडिपेंडेंट मीडिया ने सबसे पहले जारी किया. एडेन मार्करम और क्विटंन डि कॉक के बीच साझेदारी से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी परेशान थे. वॉर्नर खुद को रोक नहीं पाए. हो सकता है ड्रेसिंग रूम लौटते वक्त वॉर्नर ने डि कॉक को भड़काने की कोशिश की होगी.

2013 में वॉर्नर ने मौजूदा इंग्लिश कप्तान जो रूट को बर्मिंघम बार में मुक्का जड़ा था. वॉर्नर ने इस मामले के दो साल बाद सफाई देते हुए कहा था, ‘मैं उस वक्त नशे में था. हम होटल के बार में थे. तभी वहां कुछ इंग्लैंड के खिलाड़ी फैंसी ड्रेस में नजर आए, इनमें जो रूट भी थे. रूट ने अपनी दाढ़ी की जगह हरे रंग की विग लगा ली थी. मुझे लगा कि वो हाशिम अमला का मजाक उड़ा रहे हैं. मैं उनके पास गया और विग हटाने लगा, तभी हमारे बीच कहासुनी हुई और मैंने उन्हें मुक्का मार दिया था.’

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें