scorecardresearch
 

Asia Cup 2022: एशिया कप के लिए टीम इंडिया का जल्द होगा ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिलेगी जगह!

एशिया कप 2022 इस महीने की 28 तारीख से शुरू हो रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का ऐलान 8 अगस्त को हो सकता है. ऐसे मे भारतीय फैन्स को अपनी टीम के चुने जाने का बेसब्री से इंतजार है. आइए जानते हैं एशिया कप के लिए चुने जाने वाले संभावित भारतीय खिलाड़ियों के बारे में...

X
टीम इंडिया टीम इंडिया
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एशिया कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा जल्द
  • पाकिस्तान पहले ही घोषित कर चुका है टीम

एशिया कप 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आयोजित किया जाना है. इस टूर्नामेंट पर क्रिकेट फैन्स की खास निगाहें रहने वाली हैं क्योंकि भारत-और पाकिस्तान भी आमने-सामने होने वाले हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने तो इस टूर्नामेंट के अपनी टीम की घोषणा कर दी है लेकिन भारतीय टीम का ऐलान होना बाकी है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक एशिया कप 2022 के भारतीय टीम का ऐलान 8 अगस्त (सोमवार) को हो सकता है. ऐसे मे भारतीय फैन्स को अपनी टीम के चुने जाने का बेसब्री से इंतजार है. चयनकर्ता तो अपनी टीम चुनेंगे ही, उससे पहले हम आपको बताते हैं कि कौन से वे खिलाड़ी रहने वाले हैं जिनके 15 सदस्यीय भारतीय टीम में जगह बनाने की पूरी संभावना है.

राहुल करेंगे वापसी

हैमस्ट्रिंग की चोट से लगभग उबर चुके केएल राहुल के टीम में होने की पूरी संभावना है. राहुल और रोहित शर्मा ओपनिंग करते हुए दिखाई दे सकते हैं. राहुल के जिंबाब्वे के खिलाफ उसकी सरजमीं पर होने वाली एकदिवसीय सीरीज के लिए टीम में वापसी करने की उम्मीद थी, लेकिन कोविड-19 संक्रमण के कारण वह हाल में हुई स्पोर्ट्स हर्निया की सर्जरी से पूरी तरह उबरने में नाकाम रहे थे. विराट कोहली भी रेस्ट के बाद एशिया कप के लिए टीम में लौटेंगे.

श्रेयस का कट सकता है पत्ता

मिडिल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर का पत्ता कट सकता है और उनकी जगह दीपक हुड्डा को जगह मिल सकती है. श्रेयस अय्यर का हालिया फॉर्म उतना अच्छा नहीं रहा है और बाउंसर के खिलाफ उनकी नाकामी खुलकर सामने आ चुकी है. दिनेश कार्तिक ने मध्य क्रम में एक स्थान के लिए अपनी जगह लगभग पक्की कर दी है, वहीं सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या का भी चुना जाना तय है.

चाहर की भी लगेगी लॉटरी!

हर्षल पटेल को कथित तौर पर पसलियों में चोट लगी है और टीम में उनका शामिल होना मुश्किल है. ऐसे में दीपक चाहर को टीम में जगह मिल सकती है जो जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज का पार्ट हैं. तेज गेंदबाजी यूनिट में दीपक चाहर के अलावा जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह के भी चुने जाने की पूरी संभावना है. जहां तक ऑफ स्पिनर का सवाल है तो रवींद्र जडेजा के अलावा रविचंद्रन अश्विन को टीम में जगह मिल सकती है. साथ ही लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल भी एशिया कप के लिए टीम में लौटेंगे.

एशिया कप के लिए संभावित 15 सदस्यीय भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, दीपक हुड्डा, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें