scorecardresearch
 

क्रेग मैक्डरमॉट के बेटे ने 29 साल की उम्र में क्रिकेट छोड़ा, ये रही वजह

एलिस्टर मैक्डरमॉट ने 2009 में 18 वर्ष की उम्र में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण किया था. एलिस्टर ने महज 29 वर्ष की उम्र में क्रिकेट को अलविदा कह दिया.

Alister McDermott (Getty) Alister McDermott (Getty)

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज क्रेग के बेटे एलिस्टर मैक्डरमॉट ने महज 29 साल की उम्र में क्रिकेट को अलविदा कह दिया. लगातार चोटों से आजिज आ चुके क्वींसलैंड के इस तेज गेंदबाज को क्रिकेट छोड़ने का फैसला करना पड़ा. एलिस्टर मैक्डरमॉट ने 2009 में 18 वर्ष की उम्र में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण किया था.

एलिस्टर 2011 में राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने के करीब पहुंचे थे. दरअसल, उन्होंने इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलिया-ए के लिए खेलते अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया था. अपनी स्टेट टीम के लिए शेफील्ड शील्ड और वनडे खिताब जीतने के अलावा वह बिग बैश लीग के दूसरे सत्र में खिताब जीतने वाली ब्रिस्बेन हीट टीम का भी हिस्सा रहा.

यह सब एलिस्टर मैक्डरमॉट ने 22 वर्ष की उम्र से पहले ही हासिल कर लिया था. इसके बाद चोटों का असर उनके करियर पर पड़ा, जिसकी वजह से उसे एक बार वापसी के बाद अब संन्यास लेना पड़ा.

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर का 'माइंड गेम': टीम इंडिया की फास्ट बॉलिंग पर ऐसा कहा

उन्होंने अपनी वेबसाइट पर लिखा, ‘पिछले सत्र के शुरुआती सात महीने मेरे लिए चुनौतियों से भरे थे. यह मेरे करियर के लिए मानसिक रूप से सबसे चुनौतीपूर्ण समय था. मैं लगातार चोटों से जूझता रहा.’ उन्होंने कहा कि अब परिवार के साथ समय गुजारने के अलावा वह क्रिकेट कोचिंग के व्यवसाय पर फोकस करेंगे. एलिस्टर ने 20 प्रथम श्रेणी मैचों में 75 विकेट चटकाए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें