scorecardresearch
 

महिला वनडे: प्रिया पूनिया का डेब्यू में अर्धशतक, अफ्रीका पर 8 विकेट से मिली जीत

23 साल की प्रिया पूनिया ने अपने पदार्पण मैच में नाबाद 75 रनों की दमदार पारी खेली. जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने वडोदरा में तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आठ विकेट से जीत दर्ज की.

कप्तान मिताली राज कप्तान मिताली राज

23 साल की प्रिया पूनिया ने अपने पदार्पण मैच में नाबाद 75 रनों की दमदार पारी खेली. जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने वडोदरा में तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आठ विकेट से जीत दर्ज की. पूनिया के अलावा मेजबान टीम की जीत में युवा बल्लेबाज जेमिमाह रॉड्रिग्स ने अहम योगदान देते हुए 55 रनों की पारी खेली.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम 45.1 ओवरों में 164 रनों पर सिमट गई और भारत ने लक्ष्य को 41.4 ओवरों में ही हासिल कर लिया.

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत बेहतरीन रही. जयपुर की प्रिया पूनिया ने पहले विकेट के लिए जेमिमाह के साथ 83 रनों की साझेदारी की. इस साझेदारी को नोनदूमिसो शानगासे ने तोड़ा.

जेमिमाह के जाने के बाद पूनम राउत (16) ने पूनिया का साथ दिया और भारत को जीत की ओर ले गईं. कप्तान मिताली राज ने 11 रनों की नाबाद पारी खेली और पूनिया के साथ मिलकर मेजबान टीम को जीत दिलाई.

इस मैच के साथ ही मिताली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 20 साल पूरा करने वाली पहली महिला क्रिकेटर भी बन गई हैं. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की टीम ने भारतीय गेंदबाजों के आगे घुटने टेक दिए. मेहमान टीम की ओर से मारियान कैप ने सबसे अधिक 54 रनों का योगदान दिया.

भारत के लिए अनुभवी झूलन गोस्वामी ने सबसे अधिक तीन विकेट लिये, जबकि अन्य तीन गेंदबाजों ने दो-दो विकेट चटकाए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें