scorecardresearch
 
क्रिकेट

IND vs AUS Women's World Cup: क्रिकेट के लिए छोड़ी थी बिरयानी, यास्तिका भाटिया ने अब वर्ल्डकप में मचाया धमाल

Yastika Bhatia
  • 1/8

IND vs AUS Women's World Cup: भारतीय महिला टीम इन दिनों न्यूजीलैंड में वर्ल्ड कप खेल रही है. इसमें युवा ओपनर यास्तिका भाटिया (Yastika Bhatia) को मौका मिला और उन्होंने इसे शानदार तरीके से भुनाया है. शनिवार (19 मार्च) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यास्तिका ने वर्ल्ड कप में तीसरा मैच खेला. इसमें उन्होंने ताबड़तोड़ फिफ्टी जमाई.

Yastika
  • 2/8

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में यास्तिका को तीसरे नंबर पर बैटिंग के लिए भेजा था. उन्होंने यहां भी अपनी काबिलियत दिखाई और 83 बॉल खेलकर 59 रन जड़ दिए. यास्तिका ने यह पारी बेहद ही मुश्किल समय में खेली.

Yastika pics
  • 3/8

मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 28 रन पर ही दो विकेट गंवा दिए थे. ऐसे समय में यास्तिका ने मोर्चा संभाला और कप्तान मिताली राज के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 154 बॉल पर 130 रन की पार्टनरशिप की. यास्तिका ने करियर का दूसरा अर्धशतक जड़ा.

Yastika photo
  • 4/8

यास्तिका ने पिछले साल यानी 2021 से ही इंटरनेशनल करियर शुरू किया. 21 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे से उन्होंने डेब्यू किया था. करीब 6 महीने के करियर में यास्तिका ने अब तक 11 वनडे और एक टेस्ट मैच खेले हैं.

Yastika Bhatia pic
  • 5/8

ईएसपीएन को दिए एक इंटरव्यू में यास्तिका ने कहा था कि उन्हें खाने में बटर चिकन और रोटी बहुत पसंद हैं. घर पर उनके पापा जब यह बनाते हैं, तो यास्तिका हमेशा इसे खाती हैं. बाहर रेस्टोरेंट में जाकर बटर चिकन खाना भी बेहद पसंद है.

Yastika pic
  • 6/8

यास्तिका ने इंटरव्यू में कहा कि उन्होंने खेल के लिहाज से फिट रहने के लिए अपनी डाइट से चिकन बिरयानी को हटा दिया है. यह उन्हें बेहद पसंद है. डायटीशियन ने सलाह दी है कि फिट रहने के लिए यास्तिका को चावल नहीं खाने हैं, इसलिए चिकन बिरयानी छोड़ दी.

Cricketer Yastika
  • 7/8

यास्तिका ने कहा कि चावल छोड़ने की बात सुनकर उनका दिल टूट गया था. हालांकि क्रिकेट में बेस्ट बनने के लिए उन्होंने यह बलिदान दे दिया. यास्तिका ने कहा कि जब भी छुट्टियों के समय में उन्हें थोड़ी भी आजादी मिलती है, तो वह चिकन बिरयानी और बटर चिकन जरूर खाती हैं.

Yastika Photos
  • 8/8

All Photo Credit: Instagram and Twitter.