scorecardresearch
 
क्रिकेट

IPL 2022: ‘वो बहुत बड़ा झटका था’, दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी छिनने पर श्रेयस अय्यर ने तोड़ी चुप्पी

Iyer
  • 1/8

श्रीलंका के खिलाफ खत्म हुई टी-20 सीरीज में श्रेयस अय्यर ने शानदार प्रदर्शन किया था. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में भी श्रेयस अय्यर को एक नई जिम्मेदारी मिली है. श्रेयस अय्यर को कोलकाता नाइट राइडर्स का कप्तान बनाया गया है. लेकिन अब श्रेयस ने दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी छिनने पर अपनी चुप्पी तोड़ी है. 

Shreyas_Iyer
  • 2/8

श्रेयस अय्यर ने एक इंटरव्यू में इसपर बात की है और कहा है कि आईपीएल से पहले चोट लगना उनके लिए सबसे बड़ा झटका था. अगर वो नहीं होता तो मुझे कप्तानी से नहीं हटना पड़ता. दिल्ली कैपिटल्स में 2021 में जो माहौल दिखा, वह 2019-20 सीजन का नतीजा था. खिलाड़ी एक-दूसरे को जानते थे, माहौल, कमजोरी, ताकत सबकी जानकारी थी.

Rishabh Pant
  • 3/8

आईपीएल 2021 के दौरान श्रेयस अय्यर को चोट लग गई थी, जिसकी वजह से शुरुआत में नहीं खेल पाए थे. दिल्ली कैपिटल्स ने ऐसे में ऋषभ पंत को कप्तान बनाया था. उसके बाद आईपीएल कोरोना की वजह से कुछ रुक गया था. ऐसे में यूएई में जब आईपीएल शुरू हुआ तब श्रेयस ने वापसी की, लेकिन दिल्ली ने ऋषभ को ही कप्तान बनाए रखा.

Iyer Delhi Capitals
  • 4/8

श्रेयस अय्यर को इस साल दिल्ली कैपिटल्स ने रिलीज़ किया. जिसके बाद ऑक्शन में कोलकात नाइट राइडर्स ने श्रेयस अय्यर को 12.25 करोड़ रुपये में खरीदा और टीम का कप्तान बना दिया. श्रेयस का कहना है कि कुछ चीज़ें बेहतर के लिए ही होती हैं, बस हमें बाद में उनके नतीजे पता लगते हैं.

Delhi Capitals
  • 5/8

श्रेयस अय्यर का कहना है कि वह कप्तानी के दौरान शानदार रन बना रहे थे, लेकिन फिर चोट लगी और सबकुछ बदल गया. चोट की वजह से वह बतौर खिलाड़ी आधा हो गए थे. लेकिन जो हो गया, वह हो गया. 

Iyer dc
  • 6/8

आईपीएल के मेगा ऑक्शन से पहले माना जा रहा था कि श्रेयस अय्यर लखनऊ या अहमदाबाद की टीम से जुड़ सकते हैं, क्योंकि दोनों ही टीमें नई हैं और उन्हें कप्तान की तलाश थी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ और श्रेयस ने ऑक्शन में जाने का फैसला लिया था. 

Iyer India
  • 7/8

श्रेयस अय्यर के लिए टीम इंडिया में बीते दिन काफी बेहतर गए हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था, जिसमें उन्होंने शतक जड़ा. श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में तीनों मैच में उन्होंने फिफ्टी जड़ी थी. श्रेयस प्लेयर ऑफ द सीरीज़ भी चुने गए थे. 
 

Instagram
  • 8/8

All Photos: @IPL, Instagram