scorecardresearch
 
क्रिकेट

Ind vs Eng: मैदान में घुसने वाले 'जारवो 69' की मुश्किलें बढ़ीं, होगी ये बड़ी कार्रवाई

Jarvo 69
  • 1/6

यॉर्कशर काउंटी के सूत्रों ने शनिवार को बताया कि लॉर्ड्स में खेले गए पिछले टेस्ट मैच के बाद हेडिंग्ले मैदान पर खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के दौरान मैदान में घुसने वाले यूट्यूबर डेनियल जार्विस उर्फ ‘जारवो 69' को सुरक्षा में सेंध लगाने पर आजीवन प्रतिबंधित किया जाएगा.(Photo-getty images)

Jarvo 69
  • 2/6

जार्विस ने भारतीय टेस्ट की जर्सी में खेल के दौरान मैदान में आकर काफी सुर्खियां बटोरीं, लेकिन यॉर्कशर काउंटी क्रिकेट क्लब इसे सुरक्षा में सेंध लगाने के तौर पर देख रहा है और उसे अब उसे लीड्स मैदान में आने की अनुमति नहीं होगी.(Photo-getty images)

Jarvo 69
  • 3/6

यॉर्कशर काउंटी के प्रवक्ता से जब पीटीआई ने पूछा कि वे इस तरह के मामलों से कैसे निपटते हैं तो उन्होंने कहा, ‘हां, डेनियल जार्विस को हेडिंग्ले से आजीवन प्रतिबंधित कर दिया जाएगा. हम आर्थिक जुर्माना भी लगाएंगे.’(Photo-getty images)

Jarvo 69
  • 4/6

यह पूछे जाने पर कि इस तरह की शर्मिंदगी से बचने के लिए क्या उपाय किए जाएंगे, प्रवक्ता ने कहा, ‘पिछले दिनों की तरह, किसी को भी रोकने के लिए प्रबंधक मौजूद होंगे.’ शुक्रवार को रोहित शर्मा आउट हुए थे तो जार्विस पैड और हेलमेट लगाकर मैदान में घुस गया, इस दौरान किसी दर्शक ने उसके लिए एक बल्ला भी मैदान में फेंक दिया. उसने हेलमेट के अंदर सर्जिकल मास्क भी लगा रखा था. जब वह बल्लेबाजी के लिए ‘गार्ड’ ले रहा था तब सुरक्षाकर्मियों ने उसे मैदान से बाहर किया.

Jarvo 69
  • 5/6

इससे पहले वह दोनों टीमों के बीच दूसरे टेस्ट के चौथे दिन के खेल के दौरान लॉर्ड्स मैदान पर घुसा था और भारतीय टीम के लिए क्षेत्ररक्षकों को सजाने जैसी प्रतिक्रिया कर रहा था. उसकी इस हरकत से मोहम्मद सिराज और रवींद्र जडेजा अपनी हंसी नहीं रोक सके थे. लॉर्ड्स के मैदान पर वह भारतीय टीम की जर्सी पहने था और टी शर्ट के पीछे उसका नाम लिखा था.(Photo-getty images)
 

Jarvo 69
  • 6/6

कोविड-19 महामारी जब टीमें बायो-बबल (जैव सुरक्षित) में रह रही होती हैं, तो इस तरह का सुरक्षा उल्लंघन खिलाड़ियों को परेशान सकता है. इस बात की कोई पुष्टि नहीं हुई है कि भारतीय टीम ने इस ब्रिटिश प्रशंसक के बारे में कोई आधिकारिक शिकायत दर्ज की है या नहीं, लेकिन यॉर्कशर काउंटी का हेडिंग्ले परिसर में उसके प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय सही दिशा में एक कदम है.