scorecardresearch
 
क्रिकेट

Ind vs Eng: चौथे टेस्ट में भी बढ़ेगी इंग्लैंड की मुश्किल! ऐसी होगी अहमदाबाद की पिच

BCCI gives update on pitch for fourth test
  • 1/6

अहमदाबाद में हार के बाद इंग्लैंड भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-2 से पीछे है. इस हार के साथ ही वो वह वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल की रेस से भी बाहर हो गई है. किसी भी टीम के लिए भारत का दौरा करना मुश्किल भरा होता है और इंग्लैंड के साथ भी ऐसा ही हो रहा है.

BCCI gives update on pitch for fourth test
  • 2/6

इंग्लैंड की मुश्किलें चौथे टेस्ट में भी बढ़ सकती हैं, क्योंकि अहमदाबाद में होने वाले चौथे टेस्ट के लिए बीसीसीआई की तरफ से जो अपडेट आया है वो इंग्लैंड के लिए कहीं से भी राहत नहीं है. बीसीसीआई के अधिकारी के मुताबिक, चौथे टेस्ट के लिए इस्तेमाल होने वाली पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार होगी. उम्मीद की जा रही है कि चौथा टेस्ट हाई स्कोरिंग वाला रहेगा. 

BCCI gives update on pitch for fourth test
  • 3/6

आपको बता दें कि तीसरे टेस्ट के बाद अहमदाबाद की पिच पर सवाल उठ रहे हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच ये टेस्ट मैच महज दो दिन में खत्म हो गया. बीसीसीआई के थिंक-टैंक का मानना है कि अहमदाबाद में ही टी-20 मैच होंगे, साथ ही आईपीएल के मैचों का भी आयोजन होगा और आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के मैच भी खेले जाएंगे तो ऐसे में यहां पर टर्निंग पिच का उम्मीद नहीं की जा सकती है. 

BCCI gives update on pitch for fourth test
  • 4/6

बीसीसीआई के अधिकारी ने पीटीआई से कहा कि चौथे टेस्ट के लिए पिच अच्छी हो सकती है, बल्लेबाजों को रन बनाने में आसानी होगी और हम उम्मीद करते हैं कि 4 मार्च से शुरू होने वाला ये टेस्ट मैच हाई स्कोरिंग वाला होगा. 

इंग्लैंड को क्यों होगी मुश्किल

पिच जब बल्लेबाजों के लिए मददगार होगी तो रोहित, कोहली  और पुजारा जैसे बल्लेबाज इसका पूरा फायदा उठाएंगे. साथ ही आमतौर पर तीसरे दिन से भारतीय पिचों पर टर्न देखने को मिलने लगता है. ऐसे में आर अश्विन और अक्षर पटेल खतरनाक हो सकते हैं और इंग्लैंड की मुश्किलें बढ़ा सकते हैं.

BCCI gives update on pitch for fourth test
  • 5/6

उधर, वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए भारतीय टीम को चौथा टेस्ट सिर्फ ड्रा कराना होगा. ड्रा के साथ वो सीरीज 2-1 से अपने नाम कर लेगी और WTC के फाइनल में अपनी सीट भी पक्की कर लेगी. 

BCCI gives update on pitch for fourth test
  • 6/6

चौथे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में एक बदलाव होना भी तय है. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह निजी कारणों से अहमदाबाद टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे. उनकी जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को शामिल किया जा सकता है.