scorecardresearch
 

जन्म का दिन भी खोलता है व्यक्तित्व से जुड़े कई राज, जानें कैसे

माना जाता है कि व्यक्ति का स्वभाव कैसा होगा यह काफी हद तक जन्म के दिन पर निर्भर करता है. आइए आपको बताते हैं हफ्ते के किस दिन जन्मे लोगों में होती हैं कौन सी खूबियां?

प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो

ज्योतिष में जन्म के दिन का विशेष महत्व बताया गया है. जन्म के दिन के स्वामी ग्रह के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव के बारे में पता लगाया जा सकता है. माना जाता है कि व्यक्ति का स्वभाव कैसा होगा यह काफी हद तक जन्म के दिन पर निर्भर करता है. साथ ही इससे व्यक्ति के जीवन की महत्वपूर्ण चीज़ों को समझ सकते हैं. आइए आपको बताते हैं हफ्ते के किस दिन जन्मे लोगों में होती हैं कौन सी खूबियां?

सोमवार- इस दिन जन्म लेने वाले मूडी स्वभाव के होते हैं. इनका भाग्य आमतौर पर विवाह के बाद उदय होता है. इन्हें हमेशा अपने रिश्तों में सावधानियां रखनी चाहिए.

मंगलवार- इस दिन जन्म लेने वाले बच्चे बड़े क्रोधी होते हैं और आम तौर पर बचपन में बीमार रहते हैं. इन्हें हमेशा चोट चपेट से बचने का ख्याल रखना चाहिए.

बुधवार- इस दिन जन्म लेने वाले बच्चे धनवान होते हैं. लेकिन हर काम में परफेक्शन चाहते हैं. इन्हें अपने अहंकारी स्वभाव पर नियंत्रण रखना चाहिए.

गुरुवार- इस दिन जन्म लेने वाले बच्चे भाग्यवान होते हैं. इन्हें मान-सम्मान खूब मिलता है. इन्हें जीवन में दूसरों पर ज्यादा विश्वास करने से बचना चाहिए.

शुक्रवार- इस दिन जन्म लेने वाले बच्चे आध्यत्मिक होते हैं. इनके ऊपर ईश्वर की विशेष कृपा होती है. इन्हें लापरवाही और अतिविश्वास से बचना चाहिए.

शनिवार- इस दिन जन्म लेने वाले बच्चों को काफी संघर्ष करना पड़ता है. लेकिन एक उम्र के बाद विदेश जाकर खूब सफलता पा सकते हैं. इन्हें नशे और प्रेम के चक्कर से बचना चाहिए.

रविवार- इस दिन जन्म लेने वाले बच्चे बीमार रहते हैं. साथ ही जीवन में खूब नाम यश पाते हैं. इन्हें अपने पारिवारिक जीवन पर विशेष ध्यान देना चाहिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें