scorecardresearch
 

वारदात

क्या है अमन का अंतिम सत्य! देखें वारदात

28 नवंबर 2020

दिल्ली का एक नौजवान कारोबारी एक रोज एक वीडियो बनाता है, फिर उसे अपलोड कर देता है. वो वीडियो में कहता है कि एक लड़की और उसके कुछ दोस्त उसे ब्लैकमेल कर रहे हैं. हालांकि उसका दावा था कि उसने लड़की को पैसे दिए थे. करीब दस लाख रुपये. जब भी वह युवक उससे पैसे मांगता, लड़की उसे धमकाने लगती. इस कहानी का सबसे अफसोसनाक पहलू यह है कि वीडियो बनाने के बाद कारोबारी ने ठीक उसी तरह से खुदकुशी कर ली, जैसे बात उसने वीडियो में कही थी. देखें वारदात, शम्स ताहिर खान के साथ.

अब यूरोपियन यूनियन के निशाने पर पाकिस्तान, पूरी तरह बैन लगाने की मांग

28 नवंबर 2020

आतंकवादियों की हिमायत के चलते पूरी दुनिया में बदनाम और बेनकाब हो चुके पाकिस्तान के लिए अब नई मुसीबत खड़ी हो गई है. इस मामले पर अमेरिका और यूरोप के साथ दुनिया के कई मुस्लिम देशों के बीच पहले ही ठनी हुई है और अब ऐसे में पाकिस्तान के रवैये को देखते हुए यूरोपियन यूनियन में उस पर भी पूरी तरह बैन लगाने की मांग उठने लगी है. दरअसल फ्रांस की पत्रिका चार्ली हेब्दो में पैगंबर मुहम्मद के विवादास्पद कैरिकेचर को लेकर पिछले महीने एक के बाद एक कई आतंकी हमले हुए और इसे लेकर यूरोप समेत दुनिया के कई देशों ने कट्टरपंथी सोच की लानत-मलामत की. लेकिन दूसरी ओर पाकिस्तान समेत दूसरे कई मुस्लिम देशों में फ्रांस और अमेरिका के खिलाफ़ प्रदर्शन होने लगे. कई मुस्लिम देशों में सोशल मीडिया पर फ्रांसीसी चीज़ों के बहिष्कार की मांग उठने लगी और इसमें भी पाकिस्तान से फ्रांस के खिलाफ़ आवाज़ें उठीं. जिसके बाद अब पाकिस्तान भी यूरोपियन यूनियन के निशाने पर आ चुका है.

वारदात: पाकिस्तान में हुकूमत के खिलाफ 'शंखनाद', सड़कों पर उतरे हजारों लोग

26 नवंबर 2020

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पार्टी ने गिलगिट-बाल्टीस्तान में किया ही कुछ ऐसा है कि वहां के लोगों का सब्र का पैमाना छलकने लगा है.. हालत ये है कि लोगों का गुस्सा देख कर पाकिस्तान के हुक्मरान भी सकते में हैं. इमरान का तख्त-ओ-ताज हिलने लगा है. तारीख गवाह है कि जब-जब गिलगित बाल्टिस्तान में ऐसी विरोध की आग भड़की है, पाकिस्तानी फ़ौज उसे कुचलती रही है. लेकिन इस बार लोगों के तेवर देख कर फ़ौज को भी समझ में नहीं आ रहा कि वो करे तो क्या करे. पाकिस्तान में हाथ से फिसलते हालात. देखें वीडियो.

वारदात: बलविंदर मर्डर केस में क्या है गर्लफ्रैंड कनेक्शन?

25 नवंबर 2020

16 अक्टूबर को पंजाब के तरनतारन में एक सनसनीखेज वारदात होती है. दो नकाबपोश शख्स एक आदमी के घर में घुसते हैं और उसका कत्ल कर देते हैं. बाद में जब मरने वाले का नाम जब सामने आता है तो हर कोई हैरान रह जाता है. क्योंकि मरने वाला कोई और नहीं, बल्कि बलविंद सिंह था. वो बलविंदर सिंह जिसने आतंकवादियों के साथ लड़ाई और सरकार ने उसे शौर्य चक्र से नवाजा था. अब सवाल ये था कि बलविंदर सिंह का कत्ल किसने किया. जब कत्ल की वजह सामने आई तो हर कोई फिर से हैरान रह गया. क्योंकि ऐसी वजह उन्होंने कभी इससे पहले नहीं सुनी थी. आखिर ऐसा क्या था, देखिए वारदात, शम्स ताहिर खान के साथ.

वारदात: बलविंदर मर्डर केस में क्या है गर्लफ्रैंड कनेक्शन?

25 नवंबर 2020

16 अक्टूबर को पंजाब के तरनतारन में एक सनसनीखेज वारदात होती है. दो नकाबपोश शख्स एक आदमी के घर में घुसते हैं और उसका कत्ल कर देते हैं. बाद में जब मरने वाले का नाम जब सामने आता है तो हर कोई हैरान रह जाता है. क्योंकि मरने वाला कोई और नहीं, बल्कि बलविंद सिंह था. वो बलविंदर सिंह जिसने आतंकवादियों के साथ लड़ाई और सरकार ने उसे शौर्य चक्र से नवाजा था. अब सवाल ये था कि बलविंदर सिंह का कत्ल किसने किया. जब कत्ल की वजह सामने आई तो हर कोई फिर से हैरान रह गया. क्योंकि ऐसी वजह उन्होंने कभी इससे पहले नहीं सुनी थी. आखिर ऐसा क्या था, देखिए वारदात, शम्स ताहिर खान के साथ.

सियासी एकजुटता से क्यों घबरा रहे हैं इमरान खान?

24 नवंबर 2020

क्रिकेट के मैदान में इमरान खान बेशक एक कामयाब कप्तान साबित हुए लेकिन पाकिस्तान के कप्तान के तौर पर ऐसा नहीं कहा जा सकता. विपक्षी पार्टियां लगातार इमरान सरकार पर हमलावर हैं. आने वाले कुछ महीने इमरान सरकार के लिए चुनौती भरे हैं. उधर पाकिस्तान की आवाम पूरी तरह से कोरोना के खतरे को भूलती नजर आ रही है. पाकिस्तान में कोरोना संक्रमण के मामले 3 लाख पार हो गए हैं. कोरोना से मरने वालों की तादात 8 हजार के करीब पहुंच गई है. हर दिन औसतन 15 सौ केस सामने आ रहे हैं. लेकिन 10 लाख में केवल 682 लोगों की कोविड जांच हो पा रही है. पाकिस्तान की 21 करोड़ की आबादी के सामने पहली नजर में कोरोना के मरीजों की तादाद बेशक कम लगती हो, लेकिन सच्चाई यही है कि कोरोना टेस्ट के मामले में भी पाकिस्तान दुनिया में बेहद पीछे है. देखिए वारदारत, शम्स ताहिर खान के साथ.

कोरोना वायरस के लिए कितना तैयार है भारत? देखें वारदात

23 नवंबर 2020

दुनिया भर में कोरोना के करीब 6 करोड़ से ज्यादा हो चुके हैं. कोरना संक्रमण से अब तक लगभग 14 लाख लोगों की मौत हो चुकी है. हर 24 घंटे में औसतन 5 लाख नए मरीज सामने आ रहे हैं. हर दिन लगभग 8 से 9 हजार लोगों की मौत हो रही है. भारत में कोरोना वायरस 1 करोड़ की दहलीज पर पहुंचने वाला है. भारत में अब तक करीब पौने 2 लाख लोगों की मौत हो चुकी है. इन डरावने आकंडों के बीच सबसे बड़ा सवाल ये है कि कब कोरोना से निजात मिलेगी? लगभग साल भर से कोरोना पूरी दुनिया के लिए काल बना हुआ है. आंकड़े डराने और दहलाने वाले हैं. बीमारी ने सिर्फ इंसान को इंसान से नहीं बल्कि दुनिया को दुनिया से जुदा कर दिया. डर और खौफ के साये में जीते हुए साल बीत गया. देखिए वारदात, शम्स ताहिर खान के साथ.

वारदात: ड्रग्स नेटवर्क में कॉमेडी क्वीन भारती सिंह पर फंदा

23 नवंबर 2020

टीवी के मंचों पर मुस्कुराहट बांटने वाली मशहूर कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया जेल में हैं. दोनों पर गांजा लेने का आरोप है. नारकोटिक्स ब्यूरो ने उनके घर से 85 ग्राम गांजा भी बरामद किया था. कल दोनों की जमानत याचिका पर सुनवाई भी होनी है, मगर आज का दिन भारती के लिए परेशानियां लेकर आया.

वारदात: बॉलीवुड पर फिर चला एनसीबी का हंटर, कॉमेडियन भारती सिंह गिरफ्तार

22 नवंबर 2020

सबको हंसाने वाली भारती सिंह आज ड्रग्स के दलदल में इस कदर धंसी हैं कि रात रोते गुजरने वाली है. एनसीबी ने उनके तीन घरों पर छापे मारे, गांजा बरामद किया, फिर समन भेंजकर पूछताछ के लिए बुलाया. पूछताछ घंटों चली और उसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. इंटरटेनमेंट जगत में भारती सिंह का बड़ा नाम है, इसलिए उनके घर छापेमारी की खबर जंगल की आग की तरह फैली. देखें वीडियो.

12 साल बाद फिर दोहराना था 26/11, देखें क्या था आतंकियों का प्लान

20 नवंबर 2020

26/11 जैसा आतंकी हमला दोबारा हिंदुस्तान की सरज़मीन पर हो जाता, तो क्या होता? सिर्फ़ इतना सोचने भर से उस बेइंतहा दर्द और तकलीफ की शिद्दत का अंदाज़ा होने लगता है, जो हिंदुस्तान ने 12 साल पहले सहा था. लेकिन इंसानियत के दुश्मन नामुराद आतंकियों ने एक बार फिर हिंदुस्तान को ठीक उसी तर्ज पर खून के आंसू रुलाने की तैयारी कर ली थी, जिस तरह उन्होंने 26/11, 2008 के रोज़ मुंबई को रुलाया था. इस बार ये हमला ठीक किस शहर में होनेवाला था, ये तो अभी साफ़ नहीं है, लेकिन आतंकी जिस तरह की तैयारियों के साथ हिंदुस्तान में घुसे थे और जिस तरह ऐन 26/11 से पहले उनकी यहां एंट्री हुई, वो इस बात की तरफ़ इशारा करती है कि आतंकियों के इरादे इस बार कुछ ज़्यादा ही ख़तरनाक थे. इस पर देखें वारदात.

वारदात: जैश के चार आतंकी खल्लास, देखें नगरोटा के ऑपरेशन की इनसाइड स्टोरी

19 नवंबर 2020

जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में गुरुवार को दहशत के सौदागर भारी गोला बारूद के साथ भारत में घुसकर कश्मीर की शांत फ़िजाओं में बारुद घोलना चाहते थे. लेकिन इससे पहले कि अपने मंसूबों में कामयाब हो पाते, भारत के जांबाज़ जवानों ने एक ही झटके में जैश ए मुहम्मद के इन 4 पिस्सुओं को मसल दिया. पाकिस्तान के रहनेवाले चारों आतंकी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के इरादे से हिंदुस्तान की सीमा में घुस आए थे और एक ट्रक में छुपकर अपने खुफिया ठिकाने की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन हिंदुस्तानी खुफिया एजेंसियों को पहले ही इसकी भनक लग गई. जिसके बाद आतंकियों के मंसूबों को नाकाम कर उन्हें मार गिराया गया. देखें वीडियो.