scorecardresearch
 

वारदात

फेसबुक पर दोस्ती कर कैसे लुट गया युवक? देखें वारदात

19 जनवरी 2021

टेक्नोलॉजी के इस दौर ने इंसानी रिश्तों और दोस्ती का चेहरा तक बदल कर रख दिया है. एक दौर था जब दो लोग आपस में मिला करते थे, बातें करते थे, एक-दूसरे को समझते थे और उसके बाद कहीं उनमें दोस्ती होती थी. एक दौर ये है कि जब दो दोस्तों में से दोनों को ये पता नहीं है कि सामने वाले का नाम क्या है, उसका चेहरा क्या है, वो करता क्या है. ये आज के दौर की दोस्ती है. सोशल मीडिया की दोस्ती है, जिसमें कई जुर्म की वारदात सामने आ रही है. आज की कहानी, सोशल मीडिया के दौर की एक अजीब साजिश की कहानी है, देखें वारदात, शम्स ताहिर खान के साथ.

कैसे फैला दुनिया में कोरोना संक्रमण? देखें वारदात

18 जनवरी 2021

कोरोना वायरस की चपेट में दुनिया कैसे आई. किससे कोरोना संक्रमण का फैलाव हुआ. अगर इंसानों में जानवर या परिंदे से आया तो किसने फैलाया? अगर कोरोना चमगादड़ से फैला तो कैसे फैला? अगर पहले इंसान के शरीर में कोरोना का अंश मिला तो कैसे मिला? फिर इंसानों से इंसान में कोरोना फैला तो कैसे फैला? पिछले एक साल से ऐसे तमाम सवाल रह रहकर उठते हैं. मगर जवाब अभी तक किसी के पास नहीं हैं. अब इन सवालों का जवाब ढूंढने की कोशिश में डब्लूएचओ यानी विश्व स्वास्थ्य संगठन की टीम निकल चुकी है. एक दो नहीं बल्कि इस टीम 10 महान वैज्ञानिक शामिल हैं, जो इन सवालों की जड़ तक पहुंचने की कोशिश में जुटे हैं और वुहान शहर पहुंच चुके हैं. क्या सामने आएगा सच, देखें वारदात, शम्स ताहिर खान के साथ.

पाक की एक और शर्मनाक करतूत, सुरंग से कर रहा घुसपैठ की कोशिश

15 जनवरी 2021

दुनिया कहां से कहां पहुंच गई, लेकिन पाकिस्तान है कि अब भी दूसरों के लिए गड्ढा खोदने में जुटा हुआ है. एक तरफ तो पाकिस्तान लगातार सुरंग खोद कर आतंकवादियों को भारत भेजने, नशे की तस्करी करने और सुरक्षा बलों पर हमले करने की साजिशों में जुटा है, वहीं दूसरी तरफ अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर हर रोज उसकी बेइज्जती हो रही है. फिर चाहे वो बेइज्जती भारत के हाथों हो या फिर अमेरिका के हाथों. देखें वारदात.

ट्रंप के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव पारित, अपनी पार्टी के नेताओं ने छोड़ा साथ

14 जनवरी 2021

अब इसे डोनाल्ड ट्रंप की मजबूरी कहें या फिर उनका आखिरी दांव. इधर उन्होंने अमेरिकी संसद में पिछले हफ्ते हुए बवाल पर अफसोस जाहिर किया और उधर अमेरिकी संसद ने उन पर महाभियोग चलाने के प्रस्ताव पर अपनी मुहर लगा दी. फिलहाल ट्रंप के खिलाफ अमेरिकी में लोगों की नाराजगी कितनी ज्यादा है, इसका अंदाजा सिर्फ इसी बात से लगाया जा सकता है कि अमेरिकी प्रतिनिधि सभा यानी हाउस ऑफ रिप्रेंजंटेटिव की स्पीकर नैंसी पेलोसी ने उन्हें ना सिर्फ लोकतंत्र बल्कि अमेरिका के लिए भी खतरा बताया है. देखें वारदात.

UN में भारत की दहाड़, पाकिस्तान हो सकता ब्लैकलिस्ट!

13 जनवरी 2021

जेल और सजा अगर मजाक बन जाए तो क्या होता है? वही होता है, जो आज तक पाकिस्तान में होता आया है. कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान की एक अदालतन ने लश्कर-ए-तैयबा के सरगना हाफिज सईद को 15 साल कैद की सजा सुनाई थी. पिछले हफ्ते 26/11 के गुनाहगार लखवी को भी सजा सुनाई गई. क्या वाकई ये सजा सच है या पाकिस्तान कुछ छिपा रहा है? इसे दिखावा ना कहें तो क्या कहें दुनिया जानती है. सबको पता है कि अगर एफएटीएफ में अगर पाकिस्तान की गर्दन ना फंसी होती तो ना ये नौटंकी होती और ना ही इनकी गिरफ्तारी. ये सिलसिला आज का नहीं है. भारत ने बड़े स्तर पर पाकिस्तान के ढोंग को बेनकाब किया है. देखें वारदात, शम्स ताहिर खान के साथ.

हाई-वे पर शौहर का मर्डर, हैरान कर देगी कत्ल की गुत्थी!

12 जनवरी 2021

बिहार में एक कत्ल होता है, जिसके बाद पुलिस जांच में जुट जाती है. रात गहरा रही थी और हर गुजरते लम्हे के साथ सड़क पर वाहनों की तादाद कम होती जा रही थी. लेकिन एक शख्स अपनी बाइक पर पटना से हाजीपुर की तरफ चलता चला जा रहा था. इसी बीच जैसे ही वो इंडस्ट्रियल थाने के पानहाट इलाके में पहुंचा, उसके साथ एक भयानक वारदात हो गई. पीछे से बाइक पर ही आए दो कातिलों ने उस पर बेहद करीब से फायरिंग शुरू कर दी. उसके सीने और जिस्म के दूसरे हिस्सों में कोई एक-दो नहीं, बल्कि पांच गोलियां लगीं और और देखते ही देखते उसकी मौके पर ही मौत हो गई. गोलियों की आवाज और बाइक से एक शख्स को नीचे गिरता देख हाईवे पर अफरातफरी के हालात पैदा हो गए. जिससे जिधर बन पड़ा, वो डर के मारे उधर ही भाग निकला. थोड़ी ही देर में इस शख्स को गोलियों का निशाना बनानेवाले कातिल भी अंधेरे का फायदा उठा कर मौके से फरार हो गए. आखिर क्या थी हत्या की वजह, देखें वारदात, शम्स ताहिर खान के साथ.

समंदर के ऊपर कैसे गायब हुआ प्लेन? देखें वारदात

11 जनवरी 2021

इंडोनेशिया के हवाई हादसे ने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया है. श्रीविजया एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या एसजे 182, 50 मुसाफ़िरों और 12 क्रू मेंबर्स के साथ राजधानी जकार्ता के इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरती है. 26 साल पुराने बोइंग 737-500 मेक के इस विमान को करीब 90 मिनट का समय तय कर चार बजे पोंतिअनोक पहुंचना है. उड़ान भरने के महज दस मिनट के अंदर इस फ्लाइट का संपर्क एयर ट्रैफिक कंट्रोल से टूट जाता है. एयरपोर्ट से करीब 20 किलोमीटर दूर ये हवाई जहाज समंदर के बीच ही कहीं गुम हो जाता है. उधर, एटीसी से हवाई जहाज के गायब होते ही एयरपोर्ट से लेकर पूरे इंडोनेशिया में भूचाल आ जाता है. सवाल 62 लोगों की ज़िंदगी का है. लिहाजा, एयरपोर्ट ऑथोरिटी से लेकर, फ्लाइट ऑपरेटर और यहां तक कि इंडोनेशिया सरकार के भी हाथ-पांव फूल जाते हैं. आखिर कैसे हुआ ये हादसा, देखें वारदात, शम्स ताहिर खान के साथ.

कैसे पड़ी ईरान-अमेरिका के बीच जंग की नींव?

10 जनवरी 2021

अमेरिका-ईरान के बीच शाह मोहम्मद रज़ा पहलवी और जिमी कार्टर के पुतलों पर लोग गुस्सा उतार रहे थे. बड़े-बुजुर्ग और औरतें अपने मर चुके करीबियों की तस्वीरों के साथ विरोध प्रदर्शन के लिए सड़कों पर उतर आए थे. यह सब एक लोहे के दरवाजे के दूसरी तरफ हो रहा था, जिसके दूसरी ओर एक ताला लगा था. दूसरी तरफ भयंकर सन्नाटा था. ये ईरान और अमेरिका के बीच आने वाले दिनों के टकराव का संकेतभर था. आखिर कैसे कभी अमेरिका का हिमायती रहा ईरान, अचानक से अमेरिका विरोधी हो गया. कैसे विद्रोह की नींव पड़ी जो अब तक नहीं खत्म हुई, देखें वारदात.

अब ट्रंप को ईरान ने घेरा! मर्डर केस में जारी क‍िया अरेस्ट वॉरेंट

08 जनवरी 2021

कहते हैं क‍ि जब दुश्मन कमजोर हो तो वार तभी करना चाहिए और इराक ने ब‍िलकुल यही क‍िया है. डोनाल्ड ट्रंप के स‍ितारे वैसे ही गर्द‍िश में हैं. चुनाव हार चुके हैं और कुछ ही द‍िनों में राष्ट्रपत‍ि से पूर्व राष्ट्रपत‍ि हो जाएंगे. ऊपर से अमेरिका में उनपर कार्रवाई की तलवार भी लटक रही है. ऐसे में ईरान की एक अदालत ने ट्रंप और 47 अमरीक‍ियों के खिलाफ एक वॉरेंट जारी क‍िया है. और इस वॉरेंट को लेकर ईरान बकायदा इंटरपोल के दरवाजे जा पहुंचा है. ईरान की मांग है क‍ि ट्रंप और 47 अमरीक‍ियों को ग‍िरफ्तार कर ईरान को सौंपा जाए. दरअसल ट्रंप पर ईरान के सबसे एलीट माने जानेवाली कुद्स फ़ोर्स के कमांडर मेजर जनरल कासिम सुलेमानी के कत्ल के इलजाम है, ज‍िसे 2-3 जनवरी 2020 की वो रात एक ड्रोन हमले में मार गिराया गया था.

वारदात: हनीट्रैप की चौंकानेवाली कहानी! जब मंहगी पड़ी अजनबी से दोस्ती

07 जनवरी 2021

दिल्ली के एक नौजवान सुरज को एक लड़की ने फेसबुक फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी. सुरज ने उसे कबुल कर लिया. जिसके बाद दोनों में चैटिंग शुरू हो गई. थोड़ा वक्त गुजरता है, दोनों में और नजदीकियां आती हैं. इसके बाद सुरज और लड़की के बीच वीडियो कॉलिंग शुरू हो जाती है. बातों का सिलसिला जारी था. तभी एक दिन अचानक सुरज के पास एक वकील का फोन आता है. वकील कहता है कि सुरज जिस लड़की के साथ वीडियो कॉल कर रहा है. उस लडकी के साथ वीडियो कॉल के दौरान अश्लील हरकत की है. जिसे सुनकर सुरज सन्न रह जाता है. क्या है पूरा मामला, देखें वारदात में.

धोखे से कैसे कटता रहा रतन टाटा का चालान? देखें वारदात

06 जनवरी 2021

मुंबई पुलिस के कब्जे में आई इस चमचमाती आलीशान बीएमडब्लयू कार को देखिए. असल में ये कार जाने-माने उद्योग पति और टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा की है भी और नहीं भी. अब आप कहेंगे कि भला ये कैसे हो सकता है कि कोई कार रतन टाटा की हो भी और ना भी हो? इस कार ने ना सिर्फ मुंबई के रास्तों में कई बार ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ा दीं, बल्कि कानून की आंखों में धूल झोंकने के लिए ऐसा फर्जीवाड़ा किया कि ट्रैफिक पुलिस तो छोड़िए. कुछ देर कि लिए पूरा का पूरा सरकारी अमला सकते में आ गया. आखिर क्यों मचा है, हंगामा, देखें वारदात, शम्स ताहिर खान के साथ.