scorecardresearch
 

शतक आजतक

शतक: कृषि कानून पर केंद्र के खिलाफ कांग्रेस की मोर्चाबंदी!

19 जनवरी 2021

कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस किसान प्रदर्शनकारियों के साथ कदम-ताल मिलाती नजर आ रही है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बुकलेट जारी कर उसका नाम खेती का खून रखा है. कृषि कानूनों को बुकलेट को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस को 84 के दंगों की याद दिलाई. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को खून से बहुत प्यार है. वहीं राहुल गांधी ने कहा कि किसानों को बेवकूफ नहीं बनाया जा सकता. कल किसानों और सरकार के बीच दसवें दौर की बातचीत होगी. किसान आंदोलन बीते 55 दिनों से जारी है. देखें शतक, चित्रा त्रिपाठी के साथ.

शतक: कोलकाता में बीजेपी के रोड शो पर पथराव!

18 जनवरी 2021

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में बीजेपी के रोड शो पर पथराव की घटना सामने आई है. बीजेपी के रोड शो में शुभेंदु अधिकारी समेत कई दिग्गज नेता शामिल हुए थे. टीएमसी कार्यकर्ताओं पर पथराव का आरोप लगाया गया है. कोलकाता में बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं में भिडंत को काबू करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया. वहीं सिरसा में कृषि कानूनों के विरोध में महिलाओं ने ट्रैक्टर मार्च निकाला. देखें शतक, चित्रा त्रिपाठी के साथ.

कृषि कानून नहीं होंगे वापस, NIA के समन पर किसानों का मंथन!

17 जनवरी 2021

करीब दो महीने से दिल्ली की सीमाओं पर डटे किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. करीब 2 महीने से जारी किसान आंदोलन के बीच कृषि मंत्री ने यह साफ कर दिया है कि तीनों कृषि सुधार कानून वापस नहीं लिए जाएंगे. इस बयान के बाद किसान और केंद्र सरकार के बीच तकरार और बढ़ गई है. किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि कानून वापसी से कम पर कोई समझौता नहीं होगा. वहीं NIA के समन पर दिल्ली बॉर्डर पर किसान संगठनों की बैठक हुई. 26 जनवरी को किसान दिल्ली के आउटर रिंग रोड पर ट्रैक्टर परेड निकालेंगे. देखें शतक, चित्रा त्रिपाठी के साथ.

किसान आंदोलन के फंडिंग के मामले पर एनआईए ने भेजा समन

17 जनवरी 2021

किसानों के आंदोलन में फंडिंग पर सवाल उठने लगे हैं. एनआईए ने किसान नेताओं और एक्टरों समेत 20 लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया है. पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू ने कहा, सरकार के इशारे पर एनआईए ने समन किया है. एनआईए की जांच से किसान नेता भड़क गए, बैठक करके रणनीति पर विचार किया. किसानों ने कहा, सरकार के साथ 19 जनवरी को होने वाली अगली बैठक में उठाएंगे मुद्दा. देखें शतक आजतक.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए टीकाकरण का शुभारंभ करेंगे पीएम मोदी

15 जनवरी 2021

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वैक्सीनेशन की शुरुआत करेंगे पीएम मोदी, वैक्सीन लेने वाले लोगों से करेंगे वर्चुअल संवाद. टीकाकरण की शुरुआत से पहले स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने वैज्ञानिकों को शुक्रिया कहा, बोले, कोरोना के अंत की शुरुआत. मायावती की मांग पर समाजवादी पार्टी का पलटवार, अनुराग भदौरिया बोले, 2022 में यूपी में हमारी सरकार बनेगी और लोगों को फ्री में लगवाएगी टीका. देखें शतक आजतक.

सरकार के साथ कल 12 बजे से फिर होगी किसान संगठनों की बात

14 जनवरी 2021

साक्षी महाराज के बयान से बीजेपी ने किया किनारा, मुख्तार अब्बास नकवी बोले नहीं है किसी की जरुरत. सरकार के साथ कल फिर होगी किसान संगठनों की बात, दोपहर 12 बजे से विज्ञान भवन में शुरु होगा मंथन. तीनों कानून वापस लिए जाने की मांग पर अड़े हैं किसान, 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च की जोरदार तैयारी. देखें शतक आजतक.

दिल्ली में आज सीजन का दूसरा सबसे सर्द दिन, पारा 2 डिग्री तक लुढका

14 जनवरी 2021

दिल्ली में आज सीजन का दूसरा सबसे सर्द दिन. पारा 2 डिग्री तक लुढका. आज सुबह दिल्ली में फिर चली शीतलहर. सफदरजंग में पारा 5 डिग्री से नीचे. गाजियाबाद में भी कोहरे का कहर. एनएच 9 पर कोहरे से भारी दिक्कत. दिल्ली के सिंघु बॉर्ढर पर भी दिखा कोहरा. गाडी चलाने में हो रही है परेशानी. बाहरी दिल्ली में भी हर तरफ छाया कोहरा. फिलहाल राहत की उम्मीद कम. देखें

शतक: बढ़ेगी वायुसेना की ताक, मिलेंगे 83 तेजस विमान

13 जनवरी 2021

भारतीय सेना की ताकत बढ़ने वाली है. चीन से बढ़ते तनाव के बीच मोदी सरकार ने बड़ा फैसला किया है. फाइटर जेट तेजस के लिए एचएएल से समझौते को मंजूरी दे दी है. 48 हजार करोड़ रुपये में 83 तेजस फाइटर जेट खरीदे जाएंगे. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रक्षा सौदे को गेम चेंजर बताया है. घाटी में आंतकियों की साजिश जारी है. श्रीनगर के रैनावारी में आंतकी हमला हुआ आतंकियों पर ग्रेनेड फेंके. वहीं हीरानगर सेक्टर में घुसपैठ की बड़ी कोशिश बीएसएफ ने नाकाम की है. बीएसफ ने आतंक की सुरंग पकड़ी है. देखें शतक.

शतक: कृषि कानूनों पर SC ने लगाई रोक, वैक्सीन सप्लाई शुरू!

12 जनवरी 2021

किसान आंदोलन को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कड़ा फैसला किया है. नए कृषि सुधार कानूनों पर सुप्रीम कोर्ट ने अस्थाई तौर पर रोक लगा दी है. देश की सबसे बड़ी अदालत ने चार सदस्यों की कमेटी बनाई है. कमेटी को 10 दिनों के भीतर पहली बैठक करनी होगी. किसानों ने कमेटी के सदस्यों पर ऐतराज जताया है. देश के 13 शहरों में कोरोना वैक्सीन की सप्लाई शुरू हो चुकी है. 16 जनवरी से देशभर में टीकाकरण का कार्यक्रम शुरू होगा. पुणे से सीरम इंस्टीट्यूट से कोविड वैक्सीन की खेप भेजी गई है. देखें शतक, सईद अंसारी के साथ.

सरकार को SC की फटकार के बाद सुलगी सियासत, कांग्रेस ने किया जोरदार हमला

12 जनवरी 2021

सरकार को सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद सुलगी सियासत, कांग्रेस ने किया जोरदार हमला. कृषि कानून को लेकर सरकार को घेरने का कांग्रेस का प्लान.. विपक्षी दलों के साथ पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी कर सकती हैं बैठक. आज 48वें दिन भी जारी है किसानों का आंदोलन, दिल्ली के चारों ओर डटे हैं आंदोलनकारियों. देखें बड़ी खबरें.

शतक: वैक्सीन पर पीएम मोदी का मुख्यमंत्रियों संग महामंथन!

11 जनवरी 2021

किसान आंदोलन को लेकर केंद्र सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने फटकार लगाई है. सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से पूछा कि नए कानून को अगर आप होल्ड नहीं करेंगे तो हम कर देंगे. सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी पर सरकार की ओर से भी दलील दी गई. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर खून खराबा होता है तो इसके लिए कौन जिम्मेदार होगा. वहीं 16 जनवरी से देश में वैक्सीनेशन शुरू होने वाला है. प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ टीकाकरण की तैयारियों पर अहम बैठक की. देखें शतक, श्वेता सिंह के साथ.