scorecardresearch
 

शतक आजतक

ममता ने दिल्ली दौरे को बताया कामयाब, कहा- हर 2 महीने में आती रहूंगी

30 जुलाई 2021

आज खत्म हुआ ममता बनर्जी का दिल्ली दौरा, कोलकाता रवाना होने से पहले ममता ने कहा कि अब हर 2 महीने में आती रहूंगी दिल्ली. ममता बनर्जी ने दिल्ली दौरे को कामयाब बताया और कहा सोनिया से मुलाकात अच्छी रही. हर हाल में लोकतंत्र जीवित रहना चाहिए. ममता बनर्जी से शरद पवार की मुलाकात नहीं हो सकी. दीदी बोलीं कि NCP के मुखिया से फोन पर बात हुई. ममता बनर्जी गाजीपुर में किसानों के बीच नहीं पहुंची. पश्चिम बंगाल के सीएम का दिन भर आंदोलनकारी इंतजार करते रहे. देखें शतक आजतक का ये एपिसोड.

तमिलनाडु के मंत्री ने उत्तर भारतीयों पर पर दिया आपत्तिजनक बयान

30 जुलाई 2021

क्षेत्रवाद की सियासत ने फिर पकड़ा जोर, तमिलनाडु के मंत्री के एन नेहरू ने बिहार के लोगों और उत्तर भारतीयों पर दिया आपत्तिजनक बयान. केएन नेहरू ने उत्तर भारतीयों पर मढ़ा तमिलों का रोजगार छीनने का आरोप, कहा- तमिल और अंग्रेजी के ज्ञान के बिना यहां कर रहे हैं नौकरी. तमिलनाडु के मंत्री ने लालू प्रसाद यादव पर भी साधा निशाना, कहा- रेलमंत्री रहते देशभर में रेलवे नेटवर्क में बिहार के लोगों को खपाया. इससे पहले टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा को लेकर भी गरमाई सियासत, निशिकांत दुबे का आरोप- हिंदी भाषियों से नफरत करती है TMC. देखें शतक आजतक.

जासूसी कांड पर कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस का अनूठा प्रदर्शन

29 जुलाई 2021

संसद में विपक्ष लगातार पेगासस जासूसी कांड मामले को लेकर केंद्र सरकार को घेरने में लगी है. संसद से सड़क तक कथित जासूसी कांड में सरकार और विपक्ष में आर-पार की जंग का एलान हो गया. राहुल ने मोदी सरकार को संदेश दे दिया हैय संदेश यही कि पूरा विपक्ष अब एकजुट है. कहीं कोई कंफ्यूजन नहीं है. मॉनसून सत्र में कथित जासूसी कांड ने विपक्ष को मोदी सरकार को घेरने का बड़ा मौका दे दिया है. जासूसी कांड पर कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस का अनूठा प्रदर्शन हुआ. पेगासस के साथ सड़कों पर निकले पार्टी कार्यकर्ता. वहीं महुआ पर विवादित बोल के आरोप को लेकर सियासत गरमाई हुई है. निशिकांत दुबे ने हमला बोलते हुए कहा है कि हिंदी भाषियों से नफरत करती है TMC. देखें शतक आजतक.

जासूसी विवाद पर बोले संजय राउत- सरकार ने पीठ में खंजर भोंका

28 जुलाई 2021

जासूसी कांड पर राहुल गांधी की अगुवाई में विपक्ष ने आज एकजुटता का संदेश दिया. शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि सरकार ने पीठ में खंजर भोंका. उधर ममता बनर्जी ने सोनिया गांधी से मुलाकात. इस दौरान जासूसी कांड को लेकर चर्चा के अलावा आगे की रणनीति पर भी बातचीत की. इन सबके अलावा जासूसी कांड को लेकर संसद में जोरदार हंगामा बरपा. लोकसभा में विपक्ष ने पर्चा फाड़कर उडाया और खेला होबे के नारे लगाए. खबर है लोकसभा में पर्चा फाड़ने को लेकर 10 सांसदों पर कार्रवाई हो सकती है, सरकार इनके खिलाफ निलंबन प्रस्ताव ला सकती है. देखें वीडियो

दिल्ली दौरे पर ममता बनर्जी, कल सोनिया गांधी से करेंगी मुलाकात

27 जुलाई 2021

ममता बनर्जी इस समय दिल्ली के दौरे पर हैं. वह कल सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगी. इस दौरान वह 2024 की रणनीति को लेकर चर्चा करेंगी. उधर जासूसी कांड और खेती कानूनों को लेकर संसद में बवाल जारी रहा. इस दौरान कुल नौ बार लोकसभा की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी. जासूसी कांड और खेती कानूनों के खिलाफ राज्यसभा में TMC का बवाल. इन सबके बीच विपक्षी सांसद सदन के वेल में पहुंचकर अपना विरोध दर्ज कराया. इन सबके अलावानमंत्री अमित शाह के घर के बाहर यूथ कांग्रेस का भारी विरोध प्रदर्शन देखने को मिला. अन्य खबरों के लिए देखें ये वीडियो.

फोन टैपिंग मामले में चर्चा के लिए सदन में कांग्रेस ने दिया नोटिस

26 जुलाई 2021

कांग्रेस ने फोन टैपिंग मामले में चर्चा के लिए सदन में नोटिस दिया है, इसके साथ ही जांच के लिए जेपीसी के गठन की मांग भी की है. इस दौरान हंगामे की वजह से सदन की कार्रवाई भी स्थगित करनी पड़ी. उधर दिल्ली दौरे से पहले ममता बनर्जी ने नया दांव खेल दिया है. बंगाल सरकार ने पेगासस जासूसी कांड की जांच के लिए न्यायिक आयोग का गठन कर दिया है. वहीं बीजेपी ने ममता बनर्जी के इस फैसले पर निशाना साधते हुए कहा कि काश चुनावी हिंसा पर भी वे ऐसी ही गंभीरता दिखाती. अन्य खबरों के लिए देखें ये वीडियो.

अयोध्या से विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं सीएम योगी, देखें शतक आजतक

25 जुलाई 2021

यूपी के सीएम योगी आदित्याथ आज अयोध्या दौरे पहुंचे थे. इस बीच खबर है कि वह अगले अयोध्या से विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं. इस दौराव सीएम योगी ने राजर्षि दशरथ मेडिकल कॉलेज का भी जायजा लिया. साथ ही अपने कार्यकार में होने वाले विकास कार्यों को लेकर भी उन्होंने जारी किया. उन्होंने कहा कि साढ़े चार साल के दौरान 32 नए मेडिकल कॉलेज या तो बन चुके हैं या बन रहे इम सबके अलावा सीएम योगी ने महंत नृत्य गोपाल दास से मुलाकात के बाद पर्यटन विभाग के यात्री निवास का भी जायजा लिया और संतों से भी की मुलाकात की. अन्य खबरों के लिए देखें ये वीडियो. देखें वीडियो.

मुंबई: वर्ली इलाके में निर्माणाधीन इमारत की लिफ्त गिरी, 4 की मौैत

24 जुलाई 2021

महाराष्ट्र के सांगली में सैलाब का भारी कहर देखने को मिल रहा है. सैकड़ों घर बाढ़ से घिर गए हैं. वहीं सांगली में दो युवकों ने 30 लोगों की जान बचाई, मझधार में फंसी नाव को बाहर निकालने में मदद की. लगातार बारिश से महाराष्ट्र के आधा दर्जन जिलों में तबाही की तस्वीरें सामने आने लगी है. नदियां खतरें के निशान से ऊपर बह रही हैं. इन सबके अलावा मुंबई के वर्ली इलाके में निर्माणाधीन इमारत में लिफ्ट गिर गई. जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई है और एक व्यक्ति गंभीर रुप से घायल. अन्य खबरों के लिए देखें ये वीडियो.

LoC पर बारूदी सुरंग धमाका, सेना का जवान शहीद, देखें शतक आजतक

24 जुलाई 2021

जम्मू और कश्मीर के पूंछ जिले के मनकोटे सेक्टर में माइन ब्लास्ट के बाद सेना का एक जवान शहीद हो गया. यह घटना लाइन ऑफ कंट्रोल के पास हुई है. जवान माइन ब्लास्ट में बुरी तरह से जख्मी हो गया था, जिसकी मौके पर ही मौत हो गई. घटना के बाद नजदीकी इलाके में तैनात सुरक्षाबलों की पूरी टुकड़ी मौके पर पहुंची है.अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि यह माइन आतंकियों ने बिछाया था या पाकिस्तानी आर्मी की कोई साजिश है. घायल जवान की शिनाख्त अभी तक नहीं हो सकी है. सुरक्षाबल मौके की तफ़्शीश में जुटे हैं. घटनास्थल पर जांच जारी है. देखें शतक आजतक.

रायगढ़ हादसे पर पीएम ने जताई संवेदना, शाह ने सीएम उद्धव से की बात

23 जुलाई 2021

भारी बारिश ने महाराष्ट्र को किया बेहाल, रायगढ़ में भूस्खलन से अब तक 36 की मौत, पीएम मोदी ने जताई संवेदना. रायगढ़ हादसे पर केंद्र ने जमाई नजर, गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम उद्धव से की बात, हर मुमकिन मदद का दिया भरोसा. महाराष्ट्र के सतारा में बारिश ने तोड़ा पिछले दस साल का रिकॉर्ड, अलग अलग इलाकों से अब तक छह लोगों की मौत की खबर. मध्य प्रदेश में भी मूसलाधार बारिश, बुरहानपुर में खतरे के निशान के करीब पहुंचा ताप्ती नदी का जलस्तर. आंध्र प्रदेश में बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त, कई जिलो में पानी में डूब गई सड़कें. देखें शतक आजतक.

सिद्धू की ताजपोशी में सीएम समेत प्रदेश भर से कांग्रेस नेताओं को न्योता, देखें

23 जुलाई 2021

सिद्धू की ताजपोशी के लिए कांग्रेस भवन में खास तैयारियां की गई हैं, प्रदेश भर से कांग्रेस के नेताओं को सिद्धू ने न्योता देकर बुलाया है. 20 जुलाई 2019 नवजोत सिंह सिद्धू ने कैप्टन अमरिंदर की कैबिनेट से इस्तीफा दिया था. दो साल बाद आज सिद्धू पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष बन चुके हैं और आज कामकाज संभालेगे. क्रिकेटर से राजनेता बने सिद्धू की ताजपोशी को लेकर सबसे बड़ा सस्पेंस भी खत्म हो गया. पंजाब कांग्रेस के दफ्तर में सिद्धू की ताजपोशी को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. कांग्रेस के तमाम नेता और मंत्री उस वक्त सिद्धू के साथ होंगे. बड़ी बात ये है कि पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ सिद्धू को कुर्सी पर बिठाएंगे, उस वक्त कैप्टन अमरिंदर भी आर्शिवाद देने के लिए मौजूद होंगे. देखें शतक आजतक.

कानून वापसी पर अड़े किसान, जासूसी कांड पर विपक्ष-सरकार आमने सामने

22 जुलाई 2021

तेज हुआ खेती कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन, जंतर-मंतर पर आज से किसान संसद की शुरुआत. कानून वापसी पर अड़े हैं किसान, राकेश टिकैत बोले- सांसदों को उठानी होगी अन्नदाता की आवाज. खेती कानूनों को लेकर संसद में घमासान, विपक्ष के हंगामे के बीच नहीं चल सकी संसद की कार्यवाही. जासूसी कांड को लेकर विपक्ष पर बीजेपी का पलटवार, मीनाक्षी लेखी बोलीं- कुछ लोग फेक न्यूज के जरिए बिगाड़ रहे हैं देश की छवि. फोन टैपिंग को लेकर विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी का बयान, कहा- NSO और एमनेस्टी इंटरनेशनल ने भी लिस्ट को बताया है गलत. देखें शतक आजतक.

जंतर मंतर पर सुरक्षा के तगड़े इंतजाम, कल से लगेगी किसानों की संसद

21 जुलाई 2021

कल से फिर किसानों का आंदोलन जोड़ पकड़ेगा. किसान नेताओं ने संसद सत्र की समाप्ति तक जंतर मंतर पर किसान संसद का ऐलान किया है. हर रोज 200 किसान जंतर मंतर पर धरना देंगे. इस दौरान किसानों को कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करना होगा. किसानों की तैयारी देखते हुए जंतर मंतर पर सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए गए हैं. किसानों के प्रदर्शन की बाबत सरकार कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है. इसी के तहत किसानों से सिंघु बॉर्डर पर अधिकारियों ने मुलाकात भी की. इस बीच खुद दिल्ली पुलिस के कमिश्नर ने जंतर-मंतर पहुंचकर सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया. अन्य खबरों के लिए देखें ये वीडियो.

कोरोना के केस मे फिर उछाल, 42 हजार से ज्यादा नए मामले, देखें शतक

21 जुलाई 2021

भारत में मंगलवार को कोरोना वायरस से 42,015 लोग संक्रमित पाए गए. जिसके बाद देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 3,12,16,337 हो गई. वहीं, 3,998 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 4,18,480 हो गई है. पिछले 24 घंटे में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या नए संक्रमित मरीजों के मुकाबले कम है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कुल 36,977 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं, जिसके बाद कुल ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 3,03,90,687 हो गई है. वर्तमान में देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 4,07,170 है. वहीं, डेली पॉजिटिविटी रेट 2.27 प्रतिशत है जो पिछले 30 दिनों से 3 फीसदी से कम पर बना हुआ है. देखें शतक आजतक.

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी बोले- JPC जांच से सामने आएगी जासूसी कांड की हकीकत

20 जुलाई 2021

जासूसी कांड को लेकर सियासत जारी है. आज भी संसद के दोनों सदनों में विपक्ष का जोरदार हंगामा देखने को मिला.जासूसी कांड को सरकार को घेरते हुए लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि JPC जांच से हकीकत सामने आ जाएगी. इन सबके अलावा वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल सरकार को क्रोनोल़ॉजी समझाते हुए कहा कि फोन टैपिंग का वक्त बेहद अहम है. उधर कांग्रेस के आरोपों पर बीजेपी ने भी पलटवार किया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने इन आरोपों को साजिश करार दिया है और सवाल उठाया है कि सत्र शुरु होने से एक दिन पहले ही ये रिपोर्ट क्यों सामने आई. देखें वीडियो.

कांग्रेस का आरोप है- राहुल गांधी के साथ उनके पांच स्टाफों की भी हुई जासूसी

19 जुलाई 2021

फोन टैपिंग को लेकर सरकार पर कांग्रेस ने गंभीर आरोप लगाए हैं. कांग्रेस का आरोप है कि राहुल गांधी और उनके पांच स्टाफ जासूसी करवाई गई है. इसको लेकर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने गृह मंत्री का इस्तीफा मांगा है. कांग्रेस के आरोपों पर बीजेपी की तरफ से पलटवार करते हुए रविशंकर प्रसाद ने बताया कि ये आरोप झूठे हैं और देश विरोधी एजेंडा चलाने वालों की साजिश. फोन टैपिंग के आरोपों को लेकर संसद मे भी विपक्ष का जोरदार हंगामा देखने को मिला है. संचार मंत्री के बयान के बाद लोकसभा कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. देखें वीडियो.

इलेक्ट्रिसिटी एमेंडमेंट बिल किसानों के साथ धोखा, बोले संजय राउत

18 जुलाई 2021

मानसून सत्र से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक बुलाई. जिसमें मल्लिकार्जुन खड़गे और पशुपति पारस, डेरेक ओ ब्रायन और सुदीप बंधोपाध्याय मौजूद रहे हैं. वहीं बैठक शामिल हुए शिवसेना नेता संजय राउत ने इलेक्ट्रिसिटी एमेंडमेंट बिल किसानों के साथ एक धोखा बताया है. दूसरी ओर पीएम मोदी पर डेरेक ओ ब्रायन ने तंज कसा है ट्वीट में लिखा कि पौने 2 घंटे की बैठक में केवल 9 मिनट तक प्रधानमंत्री मौजूद रहें, जिसमे 4 मिनट तक हमसे की बात. इसके अलावा NDA बैठक में सहयोगी दलों से पीएम मोदी ने शांतिपूर्ण तरीके से चर्चा में सक्रिय रहने की अपील की है. देखें वीडियो.

शतक: बारिश से मुंबई में सैलाब, सड़क पर समंदर जैसा मंजर!

18 जुलाई 2021

मुंबई में भारी बारिश कहर बनकर लोगों पर टूटा है. शनिवार देर रात को हुए भूस्खलन के दो हादसों में 23 लोगों की मौत हो चुकी है. चेंबूर में भूस्खलन के हादसे में 17 लोगों की जान चली गई है. 5 मकानों पर गिरा पहाड़ी का मलबा. मलबे दब गए कई लोग. मलबे से 16 लोगों को किया गया रेस्क्यू. राहत और बचाव का काम जारी. 5 मकानों में से अभी सिर्फ 2 मकानों का मलबा हटाया जा सका . बाकी 3 मकानों का मलबा हटाने का काम जारी. पीएम नरेंद्र मोदी ने चेंबूर और विक्रोली हादसे में मृत लोगों के परिजनों को 2-2 लाख मुआवजे का किया एलान. मुंबई के कई इलाकों में जैसे बने हालात बन गए हैं. बोरीवली ईस्ट का बुरा हाल है. सड़क पर बहते दरिया जैसा मंजर है. हालात ऐसे की सड़क पर कार तैर रही है. अंधेरी पश्चिम इलाके में लोगों के घरों में घुसा पानी. देखें शतक आज तक.

पटियाला में नवजोत सिंह सिद्धू के घर विधायकों के आना-जाने का सिलसिला शुरू

17 जुलाई 2021

पंजाब में कैप्टन-सिद्धू के बीच तनातनी अभी भी बरकरार है. सूत्रों के मुताबिक सिद्धू के माफी मांगने तक कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुलाकात से इनकार किया है. वहीं पंजाब में कांग्रेस के झगड़े पर हरीश रावत का बयान दिया है कि आलाकमान का फैसला कैप्टन को मंजूर. वहीं सूत्रों के मुताबिक सिद्धू को कांग्रेस प्रदेश की कुर्सी के साथ 4 कार्यकारी अध्यक्षों की नियुक्ति होगी. इन सबके बीच पटियाला में सिद्धू के घर विधायकों का आना-जाना शुरु हो गया है. उम्मीद जताई जा रही है. जल्द ही सिद्धू को पंजाब कांग्रेस की कुर्सी सौपी जा सकती है. देखें वीडियो.

दिल्ली पहुंचे राज्यपाल धनखड़, येदियुरप्पा ने किया इस्तीफे से इनकार

17 जुलाई 2021

कर्नाटक की सियासत में नया मोड़, दिल्ली दौरे पर हैं सीएम येदियुरप्पा. इस्तीफे के सवाल से येदियुरप्पा का इनकार, अगस्त में फिर आने की कही बात. पश्चिम बंगाल की सियासत में नई हलचल, अचानक दिल्ली दौरे के लिए निकले राज्यपाल धनखड़. सुबह साढ़े 10 बजे दिल्ली के लिए निकले, कलकत्ता हाईकोर्ट में एनएचआरसी की रिपोर्ट दाखिल होने के बाद दौरा. मंत्रियों और विधायकों के साथ सिद्धू की गुप्त बैठकों को लेकर नाराज हैं कैप्टन, सूत्रों के मुताबिक गुरुवार की रात हरीश रावत से फोन पर की बात. देखें शतक आजतक.

कैप्टन ने सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी, कहा- पार्टी को उठाना पड़ सकता है नुकसान

16 जुलाई 2021

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर नाराज़गी ज़ाहिर की है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस आलाकमान ज़बरदस्ती पंजाब सरकार और पंजाब की राजनीति में दख़ल दे रही है. आला कमान को समझना चाहिए कि पंजाब के हालात इतने अनुकूल नहीं है और इसका नुकसान पार्टी और सरकार दोनों को उठाना पड़ सकता है. दरअसल नवजोत सिंह सिद्धू शुक्रवार सुबह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे थे. वहीं शाम होते होते पटियाला स्थिति सिद्धू के आवास पर समर्थकों का तांता लगने लगा. समर्थक उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू को गुलदस्ते भेट करने लगे. माना जा रहा है कि नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस की कमान दी जा सकती है. अन्य बड़ी खबरों के लिए देखें शतक आजतक.