scorecardresearch
 

शतक आजतक

दिल्ली में कोरोना आंकड़ों में उछाल, सामने आए 19 हजार से ज्यादा मामले

16 अप्रैल 2021

दिल्ली में गुरूवार को कोरोना के मामले में मामूली कमी आई थी. लेकिन शुक्रवार में फिर से राजधानी में केसेज में उछाल देखने को मिला. पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 24 घंटे में 19 हजार से ज्यादा मामले सामने आए. साथ ही 141 लोगों की मौतें भी हुई. दिल्ली में आज रात 10 बजे से वीकेंड लाकडाउन लागू हो जाएगा और सोमवार सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा. वहीं एलजी ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर के साथ बैठक कर लॉकडाउन में सख्ती के आदेश दिए हैं. देखें वीडियो.

यूपी में कोरोना का नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 22 हजार से ज्यादा केस

16 अप्रैल 2021

यूपी में कोरोना का नया रिकॉर्ड सामने आया है. यहां 24 घंटे में 22 हजार 339 नए कोरोना केस सामने आए. बढ़ते कोरोना मरीजों से लखनऊ के केजीएमयू का बुरा हाल है. यहां बीमारों को इलाज नहीं मिल पा रहा है. लखनऊ में पिछले 24 घंटे में 5 हजार 183 लोग कोरोना पीड़ित हुए हैं. वहीं, लखनऊ में शमशान घाट में दाहसंस्कार की जगह नहीं मिली तो, प्लास्टिक शेड के नीचे चिता जलानी पड़ी, जिस वजह से भयंकर आग लग गई. अन्य बड़ी खबरों के लिए देखें शतक आजतक.

ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं, CSIR डीजी शेखर मांडे का दावा

15 अप्रैल 2021

देशभर में कोरोना के आंकड़ें 2 लाख पार कर चुके हैं. स्थिति को देखतें दिल्ली में वीकेंड लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है. वहीं उत्तर प्रदेश में नाइट कर्फ्यू का समय बढ़ा दिया गया है. इस बीच कई राज्यों में ऑक्सीजन की कमी की भी बात सामने आई है. ऐसे में CSIR डीजी शेखर मांडे ने दावा किया है कि अस्पातलों में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है. सप्लाई बहाल रखने के लिये पूरे इतंजाम किए गए हैं. देखें वीडियो.

बंगाल: कोर्ट के आदेश के बाद हरकत में आया EC, बुलाई सर्वदलीय बैठक

15 अप्रैल 2021

कोरोना पर कोलकाता हाईकोर्ट के आदेश के बाद हरकत में आया चुनाव आयोग, 16 अप्रैल को बुलाई सर्वदलीय बैठक, चुनाव प्रक्रिया पर चर्चा की उम्मीद. कोरोना को लेकर अहम बैठक, पीएम ने सभी राज्यपालों को अपने अपने राज्य में सर्वदलीय बैठक बुलाने के आदेश. नवरात्र में बुधवार को 11 हजार 522 भक्तों ने किया मां वैष्णोदेवी का दर्शन. इस दौरान 92 श्रद्धालु जांच में पाए गए कोरोना पॉजिटिव. रोहतक में शीतला माता मंदिर में उमड़े श्रद्धालु, कोरोना संकट को लेकर दिखी लापरवाही. देखें शतक आजतक.

शतक: कोरोना का कहर जारी, एक दिन में 1.84 लाख से ज्यादा नए केस!

14 अप्रैल 2021

CBSE बोर्ड परीक्षा पर सरकार ने बड़ा फैसला करते हुए दसवीं की एग्जाम रद्द कर दिए हैं, वहीं बारहवीं की परीक्षा टाल दी है. 1 जून को स्थिति पर हालात की समीक्षा होगी. छात्रों को परीक्षा के 15 दिन पहले सूचना दी जाएगी. वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. महाराष्ट्र में कोरोना से हालात खराब होने से मिनी लॉकडाउन लागू है. वहीं देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1 लाख 84 हजार से ज्यादा केस सामने आए हैं. एक दिन 1000 हजार से ज्यादा मौत के मामले सामने आए हैं. वहीं पश्चिम बंगाल में हाई कोर्ट के आदेश के बाद चुनाव आयोग हरकत में आया है. 16 अप्रैल को सर्वदलीय बैठक बुलाई है. देखें शतक.

'माँ गंगा का आशीर्वाद लेकर जाएंगे तो नहीं फैलेगा कोरोना', कुंभ पर बोले उत्तराखंड सीएम

14 अप्रैल 2021

देश में कोरोना रिटर्न के कहर के बीच हरिद्वार के महाकुंभ में आज हुआ तीसरा शाही स्नान, कोरोना के खतरे बेपरवाह दिखा संत समाज. हर की पैड़ी पर हजारों की तादाद में जुटे संतों ने गंगा में लगाई आस्था की डुबकी, दिखा महाकुंभ का उल्लास. ध्वज, गदा, त्रिशूल, फरसे के साथ गंगा में स्नान के लिए उतरे साधु, हर की पैड़ी पर गूंजा हर-हर गंगे का स्वर. हर की पैड़ी पर जुटे भक्तो ने भी गंगा में लगाई आस्था की डुबकी, हरिद्वार में अब तक करीब 600 लोग हो चुके हैं कोरोना पॉजिटिव. हरिद्वार में पुलिस की लोगों से अपील, कोरोना गाइडलाइंस का करें पालन. उत्तराखंड के सीएम का बयान माँ गंगा का आशीर्वाद लेकर जाएंगे तो कोरोना नहीं फैलेगा. देखें शतक आजतक.

कोरोना टीकाकरण जारी, अब तक 10.85 करोड़ से ज्यादा लोगों को लगी वैक्सीन

13 अप्रैल 2021

देश भर में कोरोना का कहर जारी, नए मामले 1 लाख 61 हजार से ज्यादा. 1 दिन में कोरोना से 879 लोगों की मौत, अब तक 1 लाख 71 हजार लोगों की जा चुकी है जान. बढ़ रही है सक्रिय मरीजों की संख्या, देश भर का आंकड़ा 12 लाख 64 हजार के पार. 24 घंटे में 97,000 से ज्यादा लोग हुए स्वस्थ, कोरोना के कुल आंकड़े 1 करोड़ 36 लाख के पार. कोरोना टीकाकरण भी जारी, अब तक 10 करोड़ 85 लाख से ज्यादा लोगों को लगी वैक्सीन. देखें शतक आजतक.

शतक: दिल्ली में कोरोना का कहर, एक दिन में 11,491 केस

12 अप्रैल 2021

दिल्ली में कोरोना संकट ने नए रिकॉर्ड तोड़ दिया है. एक दिन में साढ़े 11 हजार के नए केस सामने आए हैं. बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना से 72 लोगों ने जान गंवा दी है. 5 दिसंबर के बा से संक्रमितों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है. दिल्ली में एक्टिव मामलों की संख्या भी तेजी से बढ़ी है. कुल एक्टिव केस 38 हजार से ज्यादा मामले हो गए हैं. खतरे के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बैठक बुलाई. वहीं ममता बनर्जी पर चुनाव आयोग ने बड़ा एक्शन लिया है. मुस्लिम के एकजुट वाले बयान पर 24 घंटे के लिए चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी है. आज रात 8 बजे से ही यह बंदी लागू है. वहीं चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ ममता बनर्जी कल धरने पर बैठेंगी. देखें शतक, सईद अंसारी के साथ.

मुंबई के निजी अस्पतालों में आज से फिर वैक्सीनेशन की शुरूआत, देखें शतक आजतक

12 अप्रैल 2021

मुंबई में 24 घंटे में 9 हजार 989 मरीज सामने आए. इस दौरान 58 लोगों की जान भी चली गई. मुंबई के निजी अस्पतालों में आज से वैक्सीनेशन की शुरूआत. 71 में से 62 वैक्सीन सेंटरों भी टीकाकरण फिर होगा शुरू. इससे पहले वैक्सीन शॉर्टेज की वजह से यहां वैक्सीनेशन बंद हो गया था. वहीं नागपुर में आंकड़ें भी काफी डरावने हैं. शहर में पिछले 24 घंटों में 72 सौ से ज्यादा नए केस सामने आए हैं. इस दौरान 63 लोगों की मौत भी हो गई है. देखें वीडियो.

शतक: बंगाल में बंपर वोटिंग, महाराष्ट्र में लॉकडाउन के संकेत!

10 अप्रैल 2021

पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के मतदान में बंपर वोटिंग दर्ज हुई. देर शाम तक 76 फीसदी से ज्यादा वोटिंग दर्ज की गई. कोच बिहार की हिंसा पर बंगाल में सियासत तेज हो गई है. ममता बनर्जी ने गृहमंत्री अमित शाह को हिंसा के लिए जिम्मेदार ठहराया है. टीएमसी ने अमित शाह के इस्तीफे की भी मांग की है. वहीं महाराष्ट्र में 8 दिनों का संपूर्ण लॉकडाउन लग सकता है. सर्वदलीय बैठक में सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा है कि कोई और विकल्प नहीं बचा है. बीजेपी और मनसे ने संपूर्ण लॉकडाउन का विरोध किया है. देखें शतक, सईद अंसारी के साथ.

शतक: केंद्रीय सुरक्षा बलों पर आरोप लगाकर फंसी ममता बनर्जी, चुनाव आयोग ने मांगा जवाब

09 अप्रैल 2021

पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के लिए कल मतदान होना है. कल पांच जिलों की 44 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. चौथे चरण की वोटिंग से पहले ममता पर अमित शाह जमकर बरसे. अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी के अल्पसंख्यक वोट भी खिसक गए हैं. गृह मंत्री अमित शाह का दावा है कि पश्चिम बंगाल में हार सामने देखकर दीदी खो आपा चुकी हैं. इसलिए सुरक्षाबलों पर बेबुनियाद आरोप लगा रही हैं. केंद्रीय सुरक्षा बलों पर आरोप लगाकर ममता बनर्जी की मुश्किलें बढ़ गई हैं. चुनाव आयोग ने नोटिस भेजकर ममता बनर्जी से जवाब मांगा है . आज भवानीपुर में घर-घर पहुंचकर अमित शाह ने प्रचार किया और पार्टी कार्यकर्ता के घर खाना भी खाया. देखें शतक आजतक.