scorecardresearch
 

शतक आजतक

शाह ने जम्मू कश्मीर में गुड गवर्नेंस इंडेक्स को किया लॉन्च, देखें शतक

22 जनवरी 2022

यूपी के कैराना में गृह मंत्री अमित शाह ने आज घर घर जाकर प्रचार किया और लोगों को प्रचार का पर्चा दिया. अमित शाह पलायन के बाद कैराना लौटे परिवारों से मिले, कहा - योगी राज में घर छोड़ने का डर खत्म हुआ है. कैराना में अमित शाह का शानदार स्वागत हुआ, बड़ी संख्या में स्थानीय लोग कार्यक्रम में शामिल हुए. कैराना में प्रचार के बाद शाह ने ट्वीट कर लिखा - बीजेपी को फिर से बहुमत के साथ चुनने की अपील की गई है, घर लौटे लोगों का आत्मसम्मान देखकर मन को खुशी हुई है. अमित शाह ने जम्मू कश्मीर में गुड गवर्नेंस इंडेक्स को लॉन्च किया, वर्चुअल संबोधन में कहा- राज्य में हालात बेहतर हुए हैं. बुलंदशहर में प्रचार के लिए सीएम योगी पहुंचे, घर घर जाकर लोगों से वोट की अपील की. देखें शतक आजतक.

पश्चिमी यूपी में शाह करेंगे प्रचार का आगाज, कैराना में डोर-टू-डोर कैंपेन, देखें शतक

22 जनवरी 2022

उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले गृह मंत्री अमित शाह पश्चिमी यूपी में आज से प्रचार का आगाज करेंगे. इस दौरान वे कैराना, शामली, बागपत और मेरठ में कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. कैराना में अमित शाह घर-घर जाकर संपर्क करेंगे, पलायन पीड़ितों से भी मिलेंगे. वहीं 2.30 बजे से शाह का जनसंपर्क कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, जहां वे शामली और बागपत में बीजेपी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे. शाम को गृहमंत्री मेरठ का दौरा करेंगे और चुनिंदा प्रबुद्ध लोगों से मुलाकात भी करेंगे. बता दें कि चुनाव तारीखों के ऐलान के बाद अमित शाह का ये पहला दौरा होगा जहां वे पूरे यूपी मे तूफानी प्रचार करेंगे. देखें शतक आजतक का ये एपिसोड.

BJP में शामिल हुए करहल के समाजवादी नेता, देखें शतक आजतक

21 जनवरी 2022

उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले बयानबाजी का दौर जारी है. आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा कि 16 लाख लोगों ने रोजगार खोया, देश का पूरा धन 2-3 पूंजीपतियों के हाथ में दिया जा रहा है. अधर, बीजेपी में शामिल होने के बाद अपर्णा यादव मुलायम सिंह से आशीर्वाद लेने पहुंचीं. वहीं, अखिलेश की सीट सामने आते ही करहल के समाजवादी नेता बीजेपी में शामिल हो गए है. उनका कहना है कि सिर्फ मुलायम के परिवार के लोगों को ही टिकट मिलता है. अन्य बड़ी खबरों के लिए शतक आजतक.

शतक: दिल्ली में कम हो रहे कोरोना के मामले, हटाया जायेगा वीकेंड कर्फ्यू

21 जनवरी 2022

देश में तीसरी लहर का कहर जारी है, पिछले 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार से ज्यादा केस सामने आए हैं. देश में अभी 20 लाख 19 हजार के करीब कोरोना मरीज हैं, ऐसे में बेहद सावधान रहने की जरूरत है. बढ़ते कोरोना केस बीच भी दिल्ली सरकार ने फैसला लिया है कि वीकेंड कर्फ्यू हटाया जाएगा. दिल्ली में बाजार सामान्य तौर पर खोले जाने की पहल हो रही है, दुकानों से ऑड इवेन सिस्टम भी हटाया जाएगा. दिल्ली में प्राइवेट दफ्तर भी 50 फीसदी क्षमता से खोले जा सकते हैं. सीएम अरविंद केजरीवाल ने उप राज्यपाल को नया प्रस्ताव भेजा है, जिसमें उन्होंने दिल्ली में कोरोना केस में कमी का हवाला दिया है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर का पीक गुजर चुका है. देखें शतक आजतक.

शतक: UP में अपना दल और निषाद पार्टी के साथ मिलकर लड़ेगी BJP

20 जनवरी 2022

यूपी में बीजेपी ने गठबंधन की तस्वीर तय कर ली है, अपना दल और निषाद पार्टी के साथ मिलकर सभी 403 सीटों पर लड़ने का ऐलान किया गया है. अपना दल और निषाद पार्टी की सीटों का अभी ऐलान नहीं हुआ है, बीजेपी ने 300 से ज्यादा सीटों पर जीत का दावा किया है. अपना दल को 18 से 20 सीटें मिल सकती हैं, अनुप्रिया पटेल ने कहा कि पिछले चुनाव के मुकाबले ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. निषाद पार्टी 15 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है, डॉ संजय निषाद ने किंगमेकर बनने का दावा किया है. अपर्णा के बीजेपी में शामिल होने पर स्वामी मौर्य की बेटी और बीजेपी सांसद संघमित्रा ने सवाल उठाए हैं, कहा- योगी से रिश्ता होने की वजह से उनका स्वागत किया गया. यूपी के चुनाव में अखिलेश की सीट पर सस्पेंस बना हुआ है. देखें शतक आजतक.

यूपी में बीजेपी ने तय की गठबंधन की तस्वीर, देखें शतक आजतक

19 जनवरी 2022

यूपी में बीजेपी ने तय की गठबंधन की तस्वीर, अपना दल और निषाद पार्टी के साथ मिलकर सभी 403 सीटों पर लड़ने का ऐलान. अपना दल और निषाद पार्टी की सीटों का अभी नहीं हुआ ऐलान, बीजेपी ने 300 से ज्यादा सीटों पर जीत का किया दावा. अपना दल को मिल सकती हैं 18 से 20 सीटें, अनुप्रिया पटेल बोलीं- पिछले चुनाव के मुकाबले ज्यादा सीटों पर लड़ेंगे चुनाव. 15 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है निषाद पार्टी , डॉ संजय निषाद ने किया किंगमेकर बनने का दावा. यूपी के चुनावी जंग में बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, पीएम मोदी, जेपी नड्डा समेत 30 नेताओं के नाम, अजय मिश्रा टेनी को नहीं मिली जगह. देखें शतक आजतक.

शतक: अपर्णा यादव ने जॉइन किया बीजेपी, पीएम मोदी को कहा शुक्रिया

19 जनवरी 2022

मुलायम परिवार में बीजेपी ने सेंध लगाया है, छोटी बहू अपर्णा यादव बीजेपी में शामिल हो गई हैं. अपर्णा यादव ने पीएम मोदी को शुक्रिया किया और कहा- उनके विचारों से हमेशा प्रभावित रही हूं. स्वंतत्र देव सिंह ने कहा कि एसपी के शासन में गुंडाराज की वजह से महिलाएं परेशान थीं. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अपर्णा के विचार पहले से भाजपाई थे. यूपी चुनाव से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है कि अखिलेश यादव विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. केशव प्रसाद मौर्य ने इस पर ट्वीट किया और लिखा - सुरक्षित ठिकाने की तलाश में इतना वक्त लग रहा है. लखनऊ में चुनावी सभा को लेकर अखिलेश यादव को चुनाव आयोग ने हिदायत दी है और पाबंदियों का पालन करने का निर्देश भी दिया है. देखें शतक आजतक.

पंजाब में AAP ने भगवंत मान को बनाया सीएम का चेहरा, देखें शतक आजतक

18 जनवरी 2022

पंजाब में आम आदमी पार्टी ने अपना सीएम उम्मीदवार चुन लिया है. सांसद भगवंत मान पंजाब में आपका चेहरा होंगे. आप ने सीएम के नाम के लिए रायशुमारी कराई थी. इसमें करीब 21 लाख लोगों ने अपनी पसंद का का नाम भेजा. सर्वे में 93 फीसदी लोगों ने भगवंत मान को अपनी पसंद बताया. भगवंत मान सिंह को आप का सीएम उम्मीदवार बनाने पर उनका परिवार बेहद खुश है. मान की मां का कहना है कि भगवंत बेहद मेहनती है. हमारी संवाददाता कमलजीत संधू ने उनके परिवार के लोगों से बात की. देखें

शतक: खुफिया एजेंसी ने जारी किया अलर्ट, बड़े आतंकी हमले का है शक

18 जनवरी 2022

26 जनवरी पर बड़े आंतकी हमले की साजिश जताया जा रहा है, खुफिया एजेंसी ने अलर्ट जारी किया है. खुफिया एजेंसी के मुताबिक - गणतंत्र दिवस पर खालिस्तानी लिबरेशन फोर्स अटैक की ताक में है. खुफिया एजेंसी ने दिल्ली पुलिस से 9 पेज का आतंकी हमले के अलर्ट साझा किया जिसमें पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी का जिक्र भी है. पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के इशारे पर दिल्ली में आतंकी हमले की साजिश रची जा रही है, भारत के कई नेता निशाने पर हैं. खुफिया एजेंसी को जानकारी मिली है कि खालिस्तान लिबरेशन फोर्स ने इस्लामिक आतंकियों के साथ नया गठजोड़ बनाया है. पंजाब में 14 फरवरी के बजाए 20 फरवरी को सभी 117 सीटों पर चुनाव होगा, रविदास जयंती की वजह से चुनाव आयोग ने ये फैसला लिया है. देखें शतक.

नवजोत सिंह ने केजरीवाल पर साधा निशाना, देखें शतक आजतक

17 जनवरी 2022

पंजाब में 14 फरवरी के बजाए अब 20 फरवरी को सभी 117 सीटों पर चुनाव होगा. रविदास जयंती की वजह से चुनाव आयोग का ने पंजाब चुनाव की तारीख को बदलने का फैसला लिया है. पंजाब के सीएम ने चुनाव आयोग का इस फैसले के लिए शुक्रिया कहा है. उन्होंने कहा कि अब रविदास जयंती के लिए बनारस जाने वाले लोग वोट डाल सकेंगे. वहीं, पंजाब चुनाव के लिए कांग्रेस ने लोगों के सामने रोडमैप रख दिया है. पंजाब सरकार ने महिलाओं के लिए हर महीने दो हजार और साल में आठ सिलेंडर का वादा किया है. उधर, अरविंद केजरीवाल पर नवजोत सिंह सिद्धू जमकर बरसे. उन्होंने कहा- पहले दिल्ली के हालात ठीक करें. अन्य बड़ी खबरों के लिए देखें शतक आजतक.

उत्तराखंड में सियासी भूचाल, धामी कैबिनेट से हरक सिंह रावत बर्खास्त, देखें शतक

17 जनवरी 2022

चुनाव से पहले उत्तराखंड में सियासी भूचाल आ गया है. पुष्कर धामी सरकार ने हरक सिंह रावत को बर्खास्त कर दिया. आजतक से खास बातचीत में हरक सिंह रावत ने कहा कि मुझे बर्खास्तगी की कोई जानकारी नहीं है. उन्होंने कहा कि वक्त पर फैसला लेंगे. बीजेपी ने हरक सिंह रावत को पार्टी से भी निष्कासित कर दिया है और 6 साल के लिए निलंबित कर दिया है. सूत्रों के अनुसार, आज हरक सिंह रावत कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं, कई दिनों से वे नाराज चल रहे थे. वहीं बीजेपी को हरक सिंह रावत की गतिविधियों की भनक पहले ही लग गयी थी जिसके बाद उत्तराखंड सरकार ने उन्हें बर्खास्त करने का फैसला लिया. देखें शतक आजतक का ये एपिसोड.

समाजवादी पार्टी पर योगी का प्रहार, अखिलेश पर साधा निशाना|शतक

16 जनवरी 2022

यूपी के सियासी उफान में योगी का बड़ा बयान सामने आया है. योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी पर दंगाइयों को टिकट देने का गंभीर आरोप लगाया है. योगी आदित्यनाथ ने मुजफ्फरनगर दंगे का भी जिक्र किया है. कैराना पलायन के लिए जिम्मेदार लोगों को टिकट देने पर समाजवादी पार्टी पर हमला किया है. दूसरी तरफ कानपुर के पुलिस कमिश्नर रहे असीम अरुण के बीजेपी में शामिल होने के बाद अनुराग ठाकुर ने अखिलेश पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी में जाने वाले दंगा करवाते हैं, बीजेपी में आने वाले दंगा रोकते हैं. देखें देश दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरें शतक आजतक में.

मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा हो सकती हैं बीजेपी में शामिल, देखें शतक आजतक

16 जनवरी 2022

मुलायम सिंह यादव के घर में बीजेपी ने सियासी सेंधमारी की है. खबर है कि मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव बीजेपी में शामिल हो सकती हैं. सूत्रों की मानें तो मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव की बीजेपी से बातचीत लगभग फ़ाइनल हो चुरी है बस औपचारिक एलान का इंतजार है. अपर्णा यादव ने लखनऊ कैंट से 2017 का विधानसभा चुनाव लड़ा था. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी अपर्णा की सीट बदलना चाहती है, लेकिन चुनाव लड़ाने पर सहमत है. बीजेपी की पहली लिस्ट में जातीय समीकरण साधने की कोशिश की गई है. 107 घोषित सीटों में 68 फीसदी सीटें ओबीसी, एससी और महिलाओ को आवंटिंत की गईं हैं. देखिए शतक आजतक का ये एपिसोड.

विराट की कप्तानी की जय शाह ने की तारीफ, देखें शतक आजतक

15 जनवरी 2022

विराट कोहली ने टी20 के बाद अब टेस्ट फॉर्मेट की कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया है. भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार प्लेयर विराट कोहली ने टेस्ट फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान अपने ट्वीटर पर किया. इस ट्वीट में उन्होंने धोनी का भी जिक्र किया है और उनको धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्होंने कप्तान के रूप में मुझ पर भरोसा जताया और मुझे एक बेहतर व्यक्तित्व के रूप में निखारा. बता दें कि इसके बाद अब कोहली किसी भी फॉर्मेट के कप्तान नहीं रहे हैं. कोहली भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान हैं. विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद, जय शाह ने ट्वीट कर कोहली की कप्तानी की जमकर तारीफ की. अन्य बड़ी खबरों के लिए देखें शतक आजतक.

अलवर पुलिस ने दिव्यांग लड़की के साथ रेप की घटना से किया इंकार, देखें शतक

14 जनवरी 2022

राजस्थान के अलवर में एक मूक बधिर बच्ची के साथ दरिंदगी के मामले में नया मोड़ आ गया है. पुलिस ने जांच के बाद लड़की के साथ रेप की घटना से इनकार कर दिया है. एसपी का कहना है कि मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर अभी तक रेप की पुष्टि नहीं हुई है. उधर बीजेपी लगातार इस घटना को लेकर राहुला गांधी और प्रियंका से सवाल पूछ रही है. बता दें कि बीते मंगलवार को यह घटना सामने आई थी. पीड़िता उस दिन आखरी बार लोगों को 12 बजे दिखाई दी थी. तब वह खेत के रास्ते सड़क पर जा रही थी. लेकिन उसके बाद वो लहूलुहान हालत में ओवर ब्रिज के नीचे मिली थी. अन्य बड़ी खबरों के लिए देखें शतक आजतक.

शतक: कोरोना की बेकाबू रफ्तार, महाराष्ट्र-दिल्ली में हालात सबसे खराब

14 जनवरी 2022

देश में कोरोना की रफ्तार डराने वाली है, नए केस 2 लाख 64 हजार पार हो चुके हैं और 219 मरीजों की मौत हो गई है. महाराष्ट्र में 1 दिन में 46 हजार से ज्यादा नए संक्रमित मिले हैं, मुंबई में 24 घंटे में कोरोना के 13 हजार 702 नए मरीज सामने आए, संक्रमण दर 21 फीसदी हुई है. दिल्ली में 24 घंटे में सामने आए 28 हजार 867 नए मामले सामने आये हैं. दिल्ली से सटे इलाकों में भी कोरोना का संक्रमण तेज है, नोएडा में 1813 संक्रिमत पाए गए हैं, 11 हजार से ज्यादा एक्टिव केस हैं. उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 14 हजार 765 नए मामले सामने आये हैं और एक दिन में छह लोगों की मौत हुई है. PGI रोहतक कोरोना का हाट स्पॉट बन गया है, एक हफ्ते में 230 हेल्थवर्कर्स पॉजिटिव पाए गए हैं. देखें शतक आजतक.

दिल्ली-मुंबई में फुल स्पीड में कोरोना, देखें शतक आजतक

13 जनवरी 2022

देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. आज महाराष्ट्र कोरोना के 46406 मामले सामने आए. राजधानी मुंबई में सिर्फ आज कोरोना के 13702 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है. मुंबई में पॉजिटिविटी रेट 21 फीसदी तक पहुंच गई है और बेड ऑक्यूपेंसी रेट में भी इजाफा हुआ और यह 17 फीसदी तक पहुंच चुकी है. वहीं, अगर बाद दिल्ली के करें तो 24 घंटे में 28 हजार 867 नए मामले सामने आए हैं. दिल्ली से सटे इलाकों में भी कोरोना का संक्रमण तेज है. अन्य बड़ी खबरों के लिए देखें शतक आजतक.

शतक: BJP में उम्मीदवारों पर मंथन जारी, SP आज करेगी कैंडिडेट्स का ऐलान

13 जनवरी 2022

बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक का आज तीसरा दिन है. उम्मीदवारों के नाम पर मंथन जारी है. बीजेपी मुख्यालय पर हो रही इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, बीएल संतोष, शाहनवाज हुसैन, जुएल उरांव, योगी आदित्यनाथ, स्वतंत्र देव सिंह और शिवराज सिंह आदि पहुंचे. पीएम मोदी इस बैठक में वर्चुअली शामिल हुए. समाजवादी पार्टी ने दो चरणों के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट फाइनल कर दी है, आज नामों का ऐलान होगा. अखिलेश यादव ने सीटों को लेकर बैठक बुलाई है, सूत्रों के मुताबिक - आरएलडी के खाते में 26 से 30 सीटें आ सकती हैं. बीजेपी से इस्तीफा देने वाले स्वामी प्रसाद मौर्या के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है, 24 जनवरी को सुनवाई होगी. देखें शतक.

दिल्ली में सुपर स्पीड में कोरोना संक्रमण, 24 घंटे में 27,561 नए मामले

12 जनवरी 2022

दिल्ली में कोरोना का संक्रमण सुपर स्पीड पर फैल रहा है. राजधानी में पिछले 24 घंटे में 27 हजार 561 नए मामले सामने आए हैं. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 40 लोगों की मौत हुई है और संक्रमण दर 26 फीसदी के पार पहुंच गई है. बताया जा रहा है कि अगर दिल्ली में 2-3 दिनो में केस कम हुए तो पाबंदियां हट सकती हैं. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने इसके संकेत दिए हैं. देश की आर्थिक राजधानी में कोरोना का कहर जारी है तो वहीं, मुंबई में भी पिछले 24 घंटे में 16 हजार 420 नए मरीज सामने आए. हालांकि महाराष्ट्र सरकार का दावा है कि 86 फीसदी मामले गंभीर नहीं हैं. देखिए शतक आजतक का ये एपिसोड.

शतक: देश में जारी कोरोना का कोहराम, दिल्ली में 24 घंटे में 21, 259 नए केस दर्ज

11 जनवरी 2022

भारत में लगातार कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है. दिल्ली में 24 घंटे के भीतर कोरोना वायरस के 21, 259 नए केस दर्ज सामने आए हैं. प्रदेश में अब संक्रमण दर 25 फीसदी के पार पहुंच गई है. इस जानलेवा वायरस से 23 मौतें भी हुई हैं. दिल्ली में लॉकडाउन से सरकार ने इंकार कर दिया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बोले कि हालात सुधरते ही कोरोना में लगीं पाबंदियां हटा दी जाएंगी, तब तक सभी को सतर्कता बरतने की जरूरत है. अभीदिल्ली में रेस्तरां और बार बंद हैं और टेकअवे की सुविधा दी जा रही है, ये फैसला DDMA में ने कोरोना को देखते हुए लिया है. देखें शतक आजतक का ये एपिसोड.

शतक: दिल्ली में BJP की अहम बैठक, पार्टी के दिग्गज नेता होंगे शामिल

11 जनवरी 2022

मिशन यूपी में जुटी बीजेपी की आज दिल्ली में अहम बैठक हो रही है. दिल्ली बैठक में शामिल होने के लिए सीएम योगी लखनऊ से दिल्ली रवाना हुए. दिल्ली की अहम बैठक में यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह भी शिरकत करेंगे. दिल्ली में मिशन यूपी को लेकर हो रही अहम बैठक से बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह वर्चुअल तौर पर जुड़ेंगे, दोनों कोरोना संक्रमित हैं. यूपी चुनाव पर जेल में बंद माफिया के असर को लेकर पुलिस सतर्क है, मुख्तार अंसारी और रिजवान जहीर जैसे डॉन पर नजर होगी. पंजाब में किसानों की दो पार्टियों मिलकर चुनाव लड़ सकती हैं, संयुक्त समाज मोर्चा और संयुक्त संघर्ष समिति ने इसके संकेत दिए हैं. देखें शतक आजतक.