scorecardresearch
 

शतक आजतक

शतक: बिहार चुनाव में कोरोना मरीज भी डाल सकेंगे वोट!

27 अक्टूबर 2020

कोरोना काल में पहली बार बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण का मतदान होने जा रहा है. पहले चरण में 16 जिले की 71 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी कोरोना वायरस के चलते पोलिंग बूथों पर मतदाताओं को कोरोना गाइड लाइन का पालन करना होगा. थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही पोलिंग बूथ पर एंट्री दी जा सकेगी. दोपहर तीन से चार बजे तक बिहार के नक्सल प्रभावित इलाकों में वोटिंग कराई जा सकेगी. नक्सल प्रभावित इलाकों में वोटिंग के पुख्ता इंतजाम कराए गए हैं. अर्धसैनिक बलों ने मोर्चा संभाला है. चुनावी मैदन में आरजेडी के 42 और जेडीयू के 35 कैंडीडेट आमने-सामने हैं. देखिए शतक, रोहित सरदाना के साथ.

शतक: बिहार में थमा पहले चरण के चुनाव प्रचार का शोर

26 अक्टूबर 2020

बिहार में पहले चरण के आखिरी दिन सभी राजनीतिक पार्टियों के दिग्गजों ने पूरी ताकत झोंक दी. सीएम नीतीश कुमार से लेकर तेजस्वी यादव तक ने कई ताबड़तोड़ रैलियां की. चुनाव प्रचार के आखिरी दिन तेजस्वी यादव ने जाति का भी तड़का लगा दिया. उन्होंने कहा कि लालू यादव के राज में सीना तानकर बाबू साहब के सामने गरीब बैठता था. तेजस्वी के बयान पर बीजेपी ने पलटवार किया और कहा कि आरजेडी ने अगड़ी जातियों के आरक्षण का भी विरोध किया था. औरंगाबाद में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने चुनावी रैली में अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण करने का वादा किया और कहा कि सरकार ने 370 हटा दिया. देखिए शतक, रोहित सरदाना के साथ.

CAA पर क्या बोले मोहन भागवत? देखें शतक

25 अक्टूबर 2020

दशहरा के मौके पर राष्ट्रीय स्वयंस सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने शस्त्र पूजन किया. उन्होंने कहा कि सीएए कानून मुस्लिम विरोधी नहीं है, इसके बारे में भ्रम फैलाया गया है. उन्होंने चीन पर भी अपने संबोधन में जमकर हमला बोला. उन्होंने चीन की नीति को विस्तारवादी बताया. मोहन भागवत के बयान पर असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार किया और कहा कि हम बच्चे नहीं हैं, जो हमें कोई भ्रमित कर दे. वहीं सीमा पर तनाव के बीच के साथ 8वें राउंड की सैन्य स्तर की बातचीत हो सकती है. राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी सरकार और संघ पर हमला बोला है, साथ ही यह भी कहा है चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा किया है. देखिए शतक, सईद अंसारी के साथ.

शतक: आरजेडी के घोषणा पत्र में हमलावर क्यों है बीजेपी?

24 अक्टूबर 2020

बिहार के चुनावी घोषणापत्र में आरजेडी ने चुनावी वादों की झड़ी लगा दी है. आरजेडी ने वादा किया है कि सरकारी नौकरियों में 85 फीसदी आरक्षण होगा. सरकार युवाओं से आवेदन फीस नहीं लेगी. आरजेडी ने प्रण किया है कि राज्य सरकार के जीडीपी की 22 फीसदी हिस्सा शिक्षा के क्षेत्र में दिया जाएगा. युवा आयोग और खेल आयोग के गठन का संकल्प तेजस्वी यादव ने जारी किया है. आरजेडी ने यह भी वादा किया है कि 10 लाख नई नौकरियां दी जाएंगी, साथ ही बेरोजगारों को सत्ता में आने पर 1,500 रुपये बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा. देखिए शतक, सईद अंसारी के साथ.

बिहार चुनाव के लिए आरजेडी का घोषणपत्र जारी, देखें शतक आजतक

24 अक्टूबर 2020

बिहार चुनाव के लिए आरजेडी का घोषणपत्र, सरकारी नौकरियों में बिहारियों के लिए 85 फीसदी आरक्षण, नहीं लगेगा आवेदन फीस. राज्य सरकार के जीडीपी का 22 फीसदी शिक्षा के लिए, युवा आयोग और खेल आयोग का गठन. तेजस्वी यादव ने जारी किया घोषणापत्र - 10 लाख नई नौकरियों का वादा, बेरोजगारों को 1500 रुपए भत्ता. किसानों के लिए कर्ज माफी का ऐलान, स्मार्ट गांव बनाने की योजना, लगेंगे सीसीटीवी. हर जिले में मेडिकल कॉलेज और अस्पताल, जिला अस्पताल में गरीबों के लिए फ्री डायलिसिस. देखें शतक आजतक.

शतक: चुनावी रैली में पीएम मोदी ने महागठबंधन पर साधा निशाना

23 अक्टूबर 2020

बिहार की चुनावी जंग मे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एंट्री हो गई है. एक के बाद एक ताबड़तोड़ तीन रैलियों में महागठबंधन पर सीधा वार. सासाराम में भोजपुरी बोलकर पीएम मोदी ने की बिहार अभियान की शुरुआत. गलवान और पुलवामा के शहीदों की दी श्रद्धांजलि. बिहार में पीएम मोदी ने 370 का भी किया जिक्र, बोले- किसी की भी मदद ले विपक्ष लेकिन नहीं बदलेगा फैसला. देखें शतक आज तक में दिन भर की प्रमुख खबरें.

शतक: बिहार में कल पीएम मोदी की 3 चुनावी रैली

22 अक्टूबर 2020

बिहार की चुनावी जंग ने पकड़ी रफ्तार. कल से हो रही है पीएम नरेंद्र मोदी की एंट्री. रोहतास, गया और भागलपुर में होगी रैली. रोहतास और भागलपुर में पीएम मोदी की रैली में शामिल होगे नीतीश कुमार, एनडीए उम्मीदवार के लिए मांगेगे वोट. कल बिहार की चुनावी जंग मे राहुल गांधी की भी होगी एंट्री. भागलपुर और नवादा में दो रैलियो को करेंगे संबोधित. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष के साथ मंच पर मौजूद होंगे महागठबंधन के सीएम उम्मीदवार. देखें वीडियो.

शतक: लेफ्ट को नया कोरोना क्यों बता रहे हैं सीएम योगी?

21 अक्टूबर 2020

बिहार चुनाव में सियासी हमलों की शुरुआत तेज हो गई है. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लेफ्ट को नया कोरोना बता दिया है. महागठबंधन पर सीएम योगी ने महाचोट करते हुए कहा है कि देश तोड़ने की बात करने वाले लोगों के साथ राष्ट्रीय जनता दल और आरजेडी ने गठबंधन कर लिया है. बिहार के जमुई में सीएम योगी ने पाकिस्तान का मुद्दा उठाते हुए कहा कि मोदी सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक से आंतक पर लगाम कस दी है. वहीं सासाराम में तेजस्वी यादव ने मौजूदा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार हर तरह से फेल है. देखिए शतक, रोहित सरदाना के साथ.

शतक: नीतीश कुमार की हो सकती है सत्ता में वापसी!

20 अक्टूबर 2020

बिहार में नीतीश सरकार की एक बार फिर सत्ता में वापसी हो सकती है. लोकनीति और सीएसडीएस के सर्वे में एनडीए को 133 से 143 सीटों पर जीत मिलती दिख रही है. बिहार में आरजेडी की अगुवाई वाले महागठबंधन को 88 से 98 सीटें मिल सकती हैं. लोकनीति और सीएसडीएस के सर्वे में एनडीए से अलग हुए एलजेपी को करीब छह फीसदी वोट मिल सकता है. एलजेपी के खाते में 2 से 6 सीटें जा सकती हैं. वहीं 2015 की तुलना में नीतीश कुमार की लोकप्रियता घटी है. 31 फीसदी लोग मानते हैं कि नीतीश कुमार बेहतर सीएम हैं. देखिए शतक, सईद अंसारी के साथ.

शतक: कमलनाथ के विवादित बयान पर हंगामा, NCW पहुंचा केस

19 अक्टूबर 2020

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ के विवादित बयान पर सियासी बवाल जारी है. बीजेपी उनके बयान पर आगबबूला है. महिला का अपमान बताकर सोनिया गांधी से बीजेपी सवाल पूछ रही है. बीजेपी की महिला मोर्चा ने महिला आयोग से शिकायत की है. कमलनाथ के खिलाफ बीजेपी ने मध्य प्रदेश में जगह-जगह प्रदर्शन किया है. सीएम शिवराज सिंह ने भी मौन प्रदर्शन किया. कमलनाथ और इमरती देवी भले ही आमने सामने न हों लेकिन दोनों के बीच तकरार जमकर हो रही है. देखिए शतक रोहित सरदाना के साथ.

शतक: कांग्रेस नेता शशि थरूर ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

18 अक्टूबर 2020

कांग्रेस के सांसद और वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने दिया विवादित बयान. पाकिस्तानी मंच से कह- भारत में नॉर्थ ईस्ट और अल्पसंख्यकों के साथ होता है पक्षपात. शशि थरूर ने लाहौर थिंक फेस्टिवल में कहा- कोरोना काल में तबलीगी समाज के जरिए मुसलमानों को बनाया गया निशाना. शशि थरूर ने पाकिस्तानी मंच से की मोदी सरकार की आलोचना, कहा- राहुल गांधी ने कोरोना के प्रति सरकार को चेताया था, मगर मोदी सरकार ने ध्यान नहीं दिया. देखें शतक आज तक.