scorecardresearch
 

हल्‍ला बोल

लॉकडाउन के दिन आने वाले हैं? हल्ला बोल

11 अप्रैल 2021

क्या देश फिर से संपूर्ण लॉकडाउन की दिशा में जा रहा है? सवाल बड़ा है क्योंकि जिस रफ्तार से भारत में हर रोज नए मरीजों की तादाद बढ़ती जा रही है इस विकल्प पर भी बहस शुरु हो गई है. कई राज्यों में लोगों की लापरवाही ने भी महामारी को हवा दी है. इससे भी इनकार नहीं किय़ा जा सकता है. वहीं दूसरी ओर वैक्सीन को लेकर केंद्र और राज्यों में तकरार शुरु हो गई है. खासकर कुछ गैर बीजेपी शासित राज्यों ने मोदी सरकार पर वैक्सीन की कम सप्लाई का आरोप लगाकर नई सियासत शुरु कर दी है. इन तमाम मुद्दों पर हल्लाबोल में देखें जोरदार बहस.

नतीजों से पहले बंगाल में किसने मानी हार? देखें हल्ला बोल

10 अप्रैल 2021

चौथे चरण के चुनाव में जब बंगाल के 44 सीटों पर वोटिंग हो रही है, तभी बंगाल का चुनावी चरित्र सामने आया है. बंगाल में हिंसा भड़की. बीजेपी और ममता बनर्जी ने एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए. ममता बनर्जी के करीबी रणनीतिकार का एक ऑडियो लीक हुआ, जिस पर बवाल मच गया. प्रशांत किशोर ये कहते नजर आ रहे हैं कि मोदी की लोकप्रियता को बंगाल में नकारा नहीं जा सकता. सियासत की जंग के बीच एक ऑडियो विस्फोट होता है. अभी सिर्फ आधे चरण का चुनाव खत्म हुआ है लेकिन टीएमसी के थिंक टैंक प्रशांत किशोर मान लेते हैं कि बीजेपी इस बार बंगाल में सरकार बना रही है. जिस राजनीति के चाणक्य प्रशांत किशोर पर ममता के किले को बचाने की जिम्मेदारी है, वो मानते हैं बंगाल में मोदी का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है. वो मानते हैं कि बंगाल में पोलजाइजेशन दीदी से उनका दुर्ग छीनने वाला है. वो मानते हैं कि बंगाल में एंटी इनकंबेसी टीएमसी को बड़ा नुकसान करने वाली है. देखें हल्ला बोल, अंजना ओम कश्यप के साथ.

PM मोदी की वायरल तस्वीर पर ओवैसी का निशाना, हल्ला बोल में देखें बहस

09 अप्रैल 2021

पश्चिम बंगाल की सियासत में एक तस्वीर अब नया हथियार बन गई है. पीएम मोदी के साथ जुल्फिकार की फोटो पर औवैसी ने सियासी तड़का लगा दिया है. आखिर जुल्फिकार पीएम के कानों में क्या कह रह हैं इसे ओवैसी ने चटकारे से साथ सियासी मुद्दों से जोड़ दिया. ओवैसी भले ही बंगाल चुनाव में एंट्री मारने में थोड़ा लेट हो गए. लेकिन आते ही मुस्लिम वोटबैंक की उठापटक को तेज कर दिया है. आज हल्ला बोल में इसी मुद्दे पर करेंगे चर्चा.

हल्ला बोल: कोरोना का कहर, कहीं फिर ना लग जाए लॉकडाउन!

08 अप्रैल 2021

क्या देश फिर से संपूर्ण लॉकडाउन की दिशा में जा रहा है? सवाल बड़ा है क्योंकि जिस रफ्तार से भारत में हर रोज नए मरीजों की तादाद बढ़ती जा रही है इस विकल्प पर भी बहस शुरु हो गई है. कई राज्यों में लोगों की लापरवाही ने भी महामारी को हवा दी है. इससे भी इनकार नहीं किय़ा जा सकता है. वहीं दूसरी ओर वैक्सीन को लेकर केंद्र और राज्यों में तकरार शुरु हो गई है. खासकर कुछ गैर बीजेपी शासित राज्यों ने मोदी सरकार पर वैक्सीन की कम सप्लाई का आरोप लगाकर नई सियासत शुरु कर दी है. इन तमाम मुद्दों पर हल्लाबोल में देखें जोरदार बहस.

बंगाल चुनाव में फूल और पत्थर! देखें हल्ला बोल

07 अप्रैल 2021

बंगाल चुनाव में रक्तचरित्र के बाद आया है पत्थरचरित्र. हावड़ा जिले में एक रैली के दौरान बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन पर चले हैं पत्थर. आरोप फिर एक बार टीएमसी कार्यकर्ताओं पर है. चुनाव में हिंसा ही नहीं साम-दाम-दंड और भेद वाली सारी नीतियां अपनाई जा रही हैं. तो क्या चुनाव में सिर्फ जीत अहम है, भले ही जीत के लिए कोई भी रास्ता क्यों ना अपनाना पड़े? बीजेपी के स्टार प्रचारक और बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन बंगाल में पत्थर को फूल बनाने का दम भर रहे हैं. शाहनवाज हुसैन चले हैं बेगाल में बीजेपी के लिए मुस्लिम वोट साधने. देखें हल्ला बोल.

हल्ला बोल: माफिया मुख्तार, योगी के द्वार!

06 अप्रैल 2021

आखिरकार माफिया मुख्तार अंसारी को पंजाब की जेल से बाहर निकालने में यूपी सरकार को कामयाबी मिल ही गई. यूपी पुलिस मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से लेकर बांदा की तरफ निकल पड़ी है. अब यूपी में मुख्तार के गुनाहों का हिसाब होगा, लेकिन सवाल ये है कि आखिर मुख्तार का मुख्तार कौन है? सवाल ये भी कि अपराधियों को राजनीतिक संरक्षण आखिर कब तक चलता रहेगा, देखें हल्ला बोल, अंजना ओम कश्यप के साथ.

हल्ला बोल: इस्तीफे के बाद भी बैकफुट पर उद्धव सरकार?

05 अप्रैल 2021

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह की चिट्ठी पर आज महाराष्ट्र में सियासी बवाल जमकर देखने को मिला. बांबे हाई कोर्ट ने परमबीर के आरोपों की जांच के लिए सीबीआई को आदेश दिया. आदेश के आने के बाद महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने इस्तीफा दे दिए. दरअसल बीते महीने परमबीर सिंह ने अपने ट्रांसफर के बाद गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि अनिल देशमुख ने पुलिस को 100 करोड़ हर महीने वसूली का टारगेट दिया था. परमबीर सिंह अपने आरोपों पर सीबीआई जांच कराने की मांग पर पहले सुप्रीम कोर्ट गए थे. महाराष्ट्र के सियासी बवाल पर बीजेपी नेताओं ने जमकर हमला बोला. एक तरफ जहां केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने उद्धव ठाकरे से इस्तीफा मांगा, वहीं बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने भी जमकर उद्धव सरकार पर हमला बोला. आखिर क्यों महाराष्ट्र की सियासत में जमकर हुआ बवाल, देखें हल्ला बोल, अंजना ओम कश्यप के साथ.

हल्ला बोल: बंगाल चुनाव का ऑडियो कांड!

04 अप्रैल 2021

पश्चिम बंगाल चुनाव में अभी 6 दौर बाकी है लेकिन इसके बीचोबीच बंगाल में उगाही और सिंडिकेट वाले कथित ऑडियो टेप को लेकर घमासान तेज हो गया है. बीजेपी ने वायरल ऑडियो को हथियार बनाकर ममता और ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी पर जबरदस्त हमला बोल दिया है. हालांकि टीएमसी ने इसे फर्जी बताते हुए बीजेपी पर पलटवार किया है और कहा है कि वो ऐसे ही हथकंडे अपनाती है. दरअसल टेपकांड ने बंगाल की सियासत में भूचाल ला दिया. लगभग हर रैली में बीजेपी ममता बनर्जी की सरकार पर तोलाबाजी और कटमनी के आरोप लगाती ही रही है, मगर इसी आरोपों के बीच इस चुनावी समर में इस ऑडियो की एंट्री हुई. इस ऑडियो के आते ही ऐसा लगा मानों चुनावी सियासत में बीजेपी के हाथ अलादीन का चराग लग गया, एक ऐसा तीर जो टीएमसी को बेधने के लिए पर्याप्त था. इस ऑडियो में दो लोग बात कर रहे हैं. इस बातचीत में कटमनी का जिक्र तो है ही साथ ही ममता और अभिषेक जैसे भारी भरकम नाम सामने आ रहे हैं. देखें हल्ला बोल, सईद अंसारी के साथ.

हल्ला बोल: बंगाल में कौन किसे बांट रहा है?

03 अप्रैल 2021

बंगाल चुनाव में बाहरी पर बवाल मच गया है. ममता बनर्जी लगातार बीजेपी पर बाहरी होने का आरोप लगाकर बांग्ला कार्ड खेलने की कोशिश कर रही हैं, जिसका जवाब आज पीएम मोदी ने अपने अंदाज में दिया. पीएम ने बंगाल चुनाव को बनारस से जोड़कर चुनावी समर को दिलचस्प बना दिया है. पीएम का ये माइंडगेम ममता की मुश्किलें बढ़ा सकती है. बीजेपी ने पहले नंदीग्राम में ममता को उलझाया और अब दूसरी बिसात बिछाकर दीदी पर पलटवार किया है लेकिन ममता बनर्जी भी बीजेपी के लगातार हमले का करारा जवाब दे रही हैं. ममता अपने वोटबैंक पर फोकस कर रही हैं. आज अल्पसंख्यकों के बीच कहा कि वो अपने वोट बंटने ना दें. साथ ही ममता ने बीजेपी पर बांटने की सियासत का आरोप भी मढ़ दिया. देखें हल्ला बोल, चित्रा त्रिपाठी के साथ.

हल्ला बोल: ईवीएम पर 'संयोग या प्रयोग'!

02 अप्रैल 2021

बंगाल और असम में चुनाव अभी बाकी है लेकिन उससे पहले ही EVM को लेकर सियासी बवाल फिर से उफान पर पहुंचने लगा है. दरअसल, असम में बीजेपी उम्मीदवार की गाड़ी में EVM मिलने से हड़कंप मच गया है. विपक्ष ने इसके लिए सीधे BJP को कठघरे में खड़ा किया है और साथ ही सवाल चुनाव आयोग को भी. बीजेपी प्रत्याशी की गाड़ी में EVM मिलने से वाकई चुनाव की निष्पक्षता पर सवाल उठता है. हालांकि चुनाव आयोग ने सख्त एक्शन भी लिया है लेकिन इससे क्या तमाम विवादों और सवालों के जवाब मिल जाएंगे.

नंदीग्राम में बरपा हंगामा, ममता बनर्जी क्यों भड़की नजर आईं, देखें हल्ला बोल

01 अप्रैल 2021

बंगाल और असम में दूसरे दौर का मतदान आखिरी घंटे में है लेकिन उससे पहले सबसे हॉट सीट नंदीग्राम में मतदान को लेकर जबरदस्त मचा. ममता ने बीजेपी पर मतदान में धांधली का आरोप लगाया है और कहा है कि अमित शाह के इशारे पर केंद्रीय सुरक्षाबल काम कर रहे हैं. ममता ने चुनाव आयोग की चुप्पी पर भी सवाल उठाया है. इससे पहले ममता ने 15 गैर बीजेपी नेताओं को लोकतंत्र बचाने के लिए निजी चिट्ठी भी लिखा है और मोदी को रोकने की अपील की है. देखें वीडियो.