scorecardresearch
 

हल्‍ला बोल

हल्ला बोल: का आरक्षण वाला दांव, क्या मिलेंगे वोट?

24 अक्टूबर 2020

बिहार चुनाव में मुकाबला दिलचस्प हो गया है. 28 अक्टूबर को होनेवाले पहले फेज की वोटिंग से पहले रोजगार और नौकरी की गूंज ज्यादा सुनाई दे रही है. हर पार्टियों के अपने-अपने दावे हैं. आज जब तेजस्वी यादव ने घोषणापत्र जारी किया तो 10 लाख सरकारी नौकरी का वादा किया. बीजेपी भी 19 लाख रोजगार देने का संकल्प ले चुकी है. अब ऐसे में बहस का मुद्दा घूम-फिरकर रोजगार और नौकरी पर आकर टिक गया है. बिहार में कोरोना वैक्सीन का सियासी ट्रायल शुरु होने से पहले ही रोजगार का काउंटर खुल गया. आरजेडी ने 10 लाख नौकरी देने के वादे की दूसरी किश्त आज घोषणापत्र के जरिए जारी की. तेजस्वी यादव ने इसमें सियासी तड़का लगाया. आज हल्ला बोल, बिहार के चुनावी समर पर, देखिए चित्रा त्रिपाठी के साथ.

हल्ला बोल: पीएम मोदी का 'मिशन बिहार', विपक्ष परेशान!

23 अक्टूबर 2020

बिहार में पहले फेज के मतदान से चार दिनों पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एंट्री हुई. प्रधानमंत्री ने एक के बाद एक तीन रैलियां की. गलवान और पुलवामा के शहीदों को याद किया. महागठबंधन पर जोरदार हमला किया. नीतीश कुमार के 15 सालों का बचाव किया और धारा 370 की वापसी की बात करने वालों को चुनौती दी. पीएम मोदी का 'मिशन बिहार', विपक्ष परेशान! देखें हल्ला बोल.

हल्ला बोल: बिहार के सियासत में 'कोरोना' कौन?

22 अक्टूबर 2020

बिहार चुनाव में बीजेपी ने मुद्दों की बाढ़ ला दी है. घोषणाएं हैं, वादे हैं तो आतंकवाद, नक्सलवाद और राष्ट्रवाद भी है. उत्तर प्रदेश के उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महागठबंधन पर जोरदार निशाना साधा. सीपीआई (एम-एल) को उन्होंने कोरोना बताया और आरजेडी-कांग्रेस पर देश तोड़ने वालों का साथ देने का आरोप लगाए. कोरोना संकट के बीच चुनाव और चुनाव में कोरोना का डर दिखाकर वोट मांगने की सियासत दिलचस्प है. सीपीआई (एम-एल) को अल्ट्रा लेफ्ट पार्टी को कोरोना बताकर योगी ने बिहार चुनाव में राष्ट्रवाद की एंट्री करा दी है. देखें वीडियो.

..तो आतंक की फैक्ट्री है मदरसा? देखें हल्ला बोल

21 अक्टूबर 2020

मदरसों में दहशतगर्दी की तालीम दी जाती है. मदरसों में आतंकवादी बनाए जाते है. ये हम नहीं कह रहे हैं, ये बयान दिया है शिवराज सिंह चौहान की मंत्री उषा ठाकुर ने. इस बयान से ये संकेत मिल रहे हैं कि असम के बाद मध्य प्रदेश में भी मंदरसाबंदी की तैयारी है. तो क्या देश के दूसरे राज्यों में भी मदरसों पर बीजेपी की नजर है. क्या मदरसाबंदी पार्ट-2 का नया अध्याय शुरू हो रहा है? देखिए हल्लाबोल, अंजना ओम कश्यप के साथ.

हल्ला बोल: PM मोदी ने कोरोना पर क्या दिया देश को संदेश?

20 अक्टूबर 2020

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सातवीं बार देश को संबोधित किया. प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना के मौजूदा हालात पर चिंता जताई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से अपील की है कि कोरोना काल में लापरवाही न बरतें, बिना मास्क के घर से बाहर न निकलें. अगर ऐसा करते हैं तो खुद के साथ-साथ अपने पूरे परिवार को ऐसे लोग खतरे में डाल रहे हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि जब तक कोरोना वायरस की वैक्सीन नहीं इजाद हो जाती है, तब तक हर हाल में खुद को बचाना होगा. पीएम मोदी ने यह भी कहा कि 2 गज की दूरी और मास्क लगाना बेहद जरूरी है. बार-बार हाथ देने की पीएम मोदी ने अपील की है. पीएम मोदी ने कहा है कि लॉकडाउन हटा है, कोरोना नहीं गया है. देखिए खास कार्यक्रम हल्ला बोल, रोहित सरदाना के साथ.

जेल में लालू, चुनावी खेल चालू! देखें हल्ला बोल

19 अक्टूबर 2020

बिहार का चुनाव बेहद दिलचस्प हो चला है. 28 अक्टूबर को पहले चरण का मतदान होगा. लिहाजा चुनाव प्रचार जोरों पर है. एक तरफ नीतीश हैं तो दूसरी ओर तेजस्वी. कहने को लालू जेल में हैं लेकिन वो चुनावी खेल में भी हैं. जेल से ही लालू नीतीश पर निशाना साध रहे हैं, चुटकी ले रहे हैं, सवाल दाग रहे हैं. नीतीश बाबू 15 साल पूरे कर रहे हैं और आने वाले 5 सालो के लिए फिर से मैदान में हैं. लेकिन इस बार चुनौती थोड़ी बड़ी है. फ्रंट पर तेजस्वी हैं. अगल बगल तेजप्रताप भी हैं और बैक फ्रंट से लालू ने भी मोर्चा संभाल लिया है. जो जेल से ही नीतीश पर निशाना लगा रहे हैं. आज हल्लाबोल, इसी पर. देखिए अंजना ओम कश्यप के साथ.

हल्ला बोल: पाकिस्तानी मंच पर सरकार का अपमान क्यों?

18 अक्टूबर 2020

हमारा संविधान हमें आर्टिकल 19 के तहत बोलने का अधिकार देता है. मगर बोलने के अधिकार की सीमाएं कहां तक जाती हैं? क्या वहां तक, कि देश का सम्मान पाकिस्तान जैसे मुल्क के सामने रख दिया जाए. ये सवाल इसलिए क्योंकि कांग्रेस के नेता और सांसद शशि थरूर ने पाकिस्तान के एक मंच पर भारत सरकार के खिलाफ जमकर जहर उगला है. मोदी सरकार की आलोचना करते वक्त वो यहां तक बोल गए कि देश में अल्पसंख्यक और नॉर्थ ईस्ट के लोगों के साथ पक्षपात होता है. देखिए हल्ला बोल.

अयोध्या के बाद अब शुरू मथुरा की लड़ाई? देखें हल्ला बोल

17 अक्टूबर 2020

अयोध्या के बाद मथुरा का मामला गरमाने लगा है. मथुरा कृष्ण जन्मभूमि का मामला कोर्ट पहुंच गया है. कोर्ट ने याचिका स्वीकार करते हुए सभी पक्षकारों को नोटिस जारी कर दिया. यानी जहां भगवान श्री कृष्ण का जन्म हुआ, उसी जमीन के मालिकाना हक की जंग तेज हो गई है. मथुरा की सुबह तो बरसों से इन्हीं धुनों से शुरु होती है और वहां की शाम ढलती है. लेकिन शुक्रवार से बदल गई है की फिजा. उम्मीदें परवाज पर हैं. अयोध्या के बाद अब आया है मथुरा का नंबर. श्रीकृष्ण जन्मभूमि के मामले में जिला जज कोर्ट ने याचिका स्वीकार की तो 24 घंटे में आबोहवा बदल गई. याचिकाकर्ता इस बात से खुश हैं कि जिला जज कोर्ट ने श्रीकृष्ण जन्मभूमि से सटी मस्जिद को हटाने की याचिका स्वीकार कर ली है. आज हल्लाबोल इसी पर, देखिए रोहित सरदाना के साथ.

यूपी में गोलीमार फरार, कानून लाचार...! देखें हल्ला बोल

16 अक्टूबर 2020

उत्तर प्रदेश में दबंगों के हौसले बुलंद हैं और सूबे की कानून व्यवस्था कठघरे में है. सरकार की पुलिस सवालों के घेरे में है. बलिया में पुलिस और प्रशासन के अफसरों की मौजूदगी में गोली चलाई गई और एक शख्स की हत्या कर दी गई. आरोपी पकड़ा गया और फिर फरार हो गया. वही बाराबंकी में 15 साल की दलित बिटिया के साथ दरिंदगी और पुलिस की लापरवाही का मामला सामने आया है. देखें हल्ला बोल.

मदरसे का 'मान', कुंभ का क्यों 'अपमान'? देखें हल्ला बोल

15 अक्टूबर 2020

मदरसे का मान, कुंभ का क्यों अपमान? हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं कि जिसकों मदरसे का मान करना है करे लेकिन कुंभ का अपमान क्यों. कांग्रेस के नेता उदित राज ने ऐसा ही किया. असम सरकार के मदरसा बंद करने के फैसले पर उन्होंने ट्वीट किया कि अगर मदरसा सरकारी पैसे से नहीं चल सकता तो पिछले साल यूपी सरकार ने कुंभ के आयोजन के लिए 42 सौ करोड़ क्यों खर्च किए. हालांकि उन्होंने बाद में ट्वीट डिलीट कर दिया और सफाई दी. लेकिन उन्हें बताना होगा कि उन्होंने मदरसे से कुंभ की तुलना कैसे कर दी.

हल्ला बोल: बिहार चुनाव में कश्मीर की क्यों हुई एंट्री?

14 अक्टूबर 2020

नया चुनाव, पुराना दांव. हर बार की तरह इस बार भी चुनाव आते ही आतंकवाद, कश्मीर और पाकिस्तान की एंट्री हो गई. बिहार चुनाव में गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय जनता दल यूनाइटेड उम्मीदवार के लिए वोट मांगने पहुंचे तो कह दिया कि राष्ट्रीय जनता दल की सरकार बनेगी तो कश्मीर के आतंकियों को बिहार में पनाह मिल जाएगी. तभी हम कह रहे हैं कि बिहार में चुनाव बा तो कश्मीर आइल बा. देखिए हल्लाबोल, अंजना ओम कश्यप के साथ.