scorecardresearch
 

हल्‍ला बोल

लखीमपुर कांड पर 8 वीडियो, जीरो गिरफ्तारी! देखें हल्ला बोल

07 अक्टूबर 2021

लखीमपुर खीरी कांड में अब एक और नया वीडियो सामने आया है. वीडियो में गुनह की तस्वीर साफ है लेकिन मामले की जांच कर रही SIT को गुनहगार नहीं मिल रहा है. अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. आज दो लोगों को हिरासत में जरुर लिया गया है. इस बीच लखीमपुर खीरी कांड को लेकर सिसायत थमने का नाम नहीं ले रही. कांग्रेस की मोर्चाबंदी जारी है. आज नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब से बड़े काफिले के साथ लखीमपुर खीरी के लिए निकले, लेकिन उन्हें सहारनपुर में रोक लिया गया. समाजवादी पार्टी और BSP भी मौका तलाश रही है. देखें हल्ला बोल.

क्या सियासी जमीन बचाने का अखाड़ा बना लखीमपुर? देखें हल्ला बोल

06 अक्टूबर 2021

लखीमपुर कांड के बाद कांग्रेस एक नए जोश में दिख रही है. राहुल और प्रियंका दोनों मिलकर बीजेपी सरकार की घेराबंदी कर रहे हैं. कहीं ऐसा तो नहीं कि लखीमपुर की लड़ाई से कांग्रेस विरोधियों और अपने सहयोगियों दोनों की चुनौतियों से निपटने की कोशिश कर रही है. कहीं ऐसा तो नहीं कि लखीमपुर की लड़ाई से कांग्रेस खिसकती हुई सियासी जमीन पर पैर जमाने की कोशिश कर रही है. इसी पर देखें हल्ला बोल.

लखीमपुर खीरी कांड: कब होगी गुनहगार की गिरफ्तारी? देखें हल्ला बोल

05 अक्टूबर 2021

लखीमपुर कांड के कई वीडियोज वायरल हुए हैं. जिसमें से एक में प्रदर्शनकारियों को पीछे से रौंदते हुए गाड़ी आगे बढ़ती दिख रही है. ये वीडियो सिर्फ कुछ सेकेंड्स का है और इसके पहले क्या परिस्थितियां बनी, इसकी कोई जानकारी इससे नहीं मिलती लेकिन इस वीडियो के सहारे आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और बाकी सभी विपक्षी दल सरकार को घेर रहे हैं. तो वहीं लखीमपुर कांड के और वीडियोज भी वायरल है, जिसमें एक में कथित ड्राइवर पिट रहा है, एक वीडियो में ड्राइवर इस बात से साफ इनकार कर रहा है कि उसे लोगों को कुचलने के लिए भेजा गया. साफ है कि लखीमपुर कांड में कई परतें हैं जो खुलनी बाकी हैं. लेकिन सियासत में इसे लेकर तूफान मचा हुआ है. दंगल में देखें क्या लखीमपुर कांड सिर्फ संयोग है या प्रयोग?

लखीमपुर खीरी में मान गए किसान लेकिन सियासत अब भी जारी, देखें हल्ला बोल

04 अक्टूबर 2021

लखीमपुर खीरी में नाराज किसान फिलहाल मान गए हैं लेकिन सियासत है कि खत्म नहीं हो रही है. देश के अलग अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन जारी है. साथ ही यूपी की सियासत में जगह तलाश रहे असदुद्दीन ओवैसी ने ऐलान किया है कि वो लखीमपुरी खीरी जाएंगे. अखिलेश लखनऊ में घर से निकले, धरे गए और फिर उन्हें राजनीतिक बंदी बनाकर इको रिजॉर्ट में रख दिया गया. प्रियंका वाड्रा गांधी को पुलिस ने सीतापुर में हिरासत में ले लिया. लखीमपुर खिरी की बिसात पर सियासी बवाल विपक्ष कर रहा था और सरकार राजनेताओं पर सियासी पर्यटन का आरोप लगा रही थी. ऐसे में सवाल ये कि कहीं ऐसा तो नहीं कि विपक्ष को लखीमपुर खीरी में मौका दिख रहा है. देखें हल्ला बोल.

ड्रग्स केस में शाहरुख के बेटे आर्यन गिरफ्तार, अब जाएंगे जेल या मिलेगी बेल? देखें हल्ला बोल

03 अक्टूबर 2021

शनिवार को मुंबई से गोवा जाने वाले क्रूज शिप में एनसीबी के अधिकारियों ने छापेमारी की. एनसीबी को क्रूज पर ड्रग पार्टी होने का पता चला था, जिसमें बाद अधिकारी भेष बदलकर पार्टी में शामिल हुए और उसका भंडाफोड़ किया. इस पार्टी में बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान भी मौजूद थे. एनसीबी के दफ्तर में आर्यन खान से पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. आर्यन खान पर ड्रग्स का सेवन करने के साथ-साथ ड्रग्स खरीदने और बेचने के आरोप लगे हैं. एनसीबी की अरेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, आर्यन के पास 1 लाख 35 हजार रुपये बरामद हुए. साथ ही 21 ग्राम चरस, 5 ग्राम एमडी, 13 ग्राम कोकीन भी उनके पास बरामद हुआ. अब सवाल ये है कि गिरफ्तारी के बाद आर्यन खान जेल जाएंगे फिर आसानी से जमानत पर बाहर आएंगे. देखिए हल्ला बोल का ये एपिसोड.

त्योहारी सीजन में महंगाई की मार, तेल के बढ़ते दामों पर विपक्ष का हंगामा

02 अक्टूबर 2021

कुछ ही दिनों में देश में त्योहार शुरु होने वाले हैं और इस दौरान एक-एक रुपया जनता के लिए कीमती होता है. ऐसे समय में भी तेल कंपनियों ने पेट्रोल के दाम पिछले तीन दिन में तीन बार बढ़ा दिए हैं. पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों का सीधा असर आम आदमी की जेब पर पड़ रहा है. पेट्रोल डीजल के दाम रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच हैं और महंगाई की मार से आम आदमी की मुश्किलें भी आसमान छू रही हैं. दामों में बेतहाशा इजाफे से पेट्रोल लगातार सौ के पार चल रहा है, वहीं डीजल का दाम भी शतक की ओर बढ़ रहा है. सरकार दुनिया के हालात और कच्चे तेल के दाम का हवाला दे रही है और विपक्ष सरकार की ऐसी दलीलों पर हमलावर है. देखें हल्ला बोल.

किसान महापंचायत को 'सुप्रीम' फटकार, कैसे निकलेगा रास्ता? देखें हल्ला बोल

01 अक्टूबर 2021

किसान आंदोलन देश के कई हिस्सों में जारी है लेकिन दिल्ली के बॉर्डर पर चल रहे नॉनस्टॉप आंदोलन के बीच आज देश की सर्वोच्च अदालत ने किसान आंदोलन पर सख्त टिप्पणी की है. कोर्ट मे कहा कि समस्याओं का समाधान न्यायिक मंच, विरोध प्रदर्शनों या संसद में बहस के जरिये किया जा सकता है, लेकिन राजमार्गों को कैसे बाधित किया जा सकता है और यह हमेशा के लिए किया जा रहा है. यह कब समाप्त होगा? कोर्ट ने ये भी कहा कि 'आप शहर का गला घोंट रहे हैं और अब आप शहर के अंदर आना चाहते हैं'. अदालत की सख्ती के बीच सवाल वही है- आखिर रास्ता निकलेगा कैसे? देखें हल्ला बोल.

अध्यक्ष के अभाव में दो गुटों में बंटी कांग्रेस, नहीं थम रहे कलह

30 सितंबर 2021

पिछले 2 सालों से सोनिया गांधी कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष है. दरअसल जब 2019 में राहुल गांधी ने अपना इस्तीफा दिया तो कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष बनने के लिए मनाया गया लेकिन सोनिया गांधी ने इसी शर्त पर हामी भरी कि जल्द से जल्द संगठन के चुनाव के जरिए नया अध्यक्ष चुना जाएगा. तब से अब तक तारीख पर तारीख का सिलसिला चल रहा है. कपिल सिब्बल, गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा जैसे दिग्गज नेता खुलकर अपनी ही पार्टी पर निशाना साध रहे हैं और कांग्रेस में फुल टाइम अध्यक्ष नहीं होने को लेकर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. वरिष्ठ नेताओं की नाराजगी पर कांग्रेस नेताओं का दूसरा गुट पलटवार कर रहा है. देखें हल्ला बोल.

कांग्रेस में बढ़ता घमासाना, कपिल सिब्बल-गुलाम नबी ने उठाए पार्टी पर सवाल!

29 सितंबर 2021

नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है और कैप्टन अमरिंदर सिंह किसी भी वक्त बड़ा फैसला लेने के मूड में हैं. पंजाब में मचे इस घमासान का कांग्रेस अभी कोई समाधान ढूंढ पाती उससे पहले ही पार्टी के दिग्गज नेता कपिल सिब्बल ने मोर्चा खोल दिया. पंजाब में मचे घमासान के बीच कपिल सिब्बल ने अपनी ही पार्टी पर जोरदार हमले किए, पूछ लिया कि आखिर ऐसा क्यों हैं कि आलाकमान के करीबी ही एक एक कर पार्टी छोड़ कर जा रहे हैं? कपिल सिब्बल के हमले के बाद बीजेपी को भी हमला करने का मौका मिला, सत्तारुढ पार्टी ने पंजाब के बहाने सीधे राहुल गांधी पर अटैक किया. देखें हल्ला बोल.

कांग्रेस में शामिल हुए कन्हैया कुमार, बीजेपी ने साधा निशाना, देखें हल्ला बोल

28 सितंबर 2021

मंगलवार को राहुल गांधी की मौजूदगी में कन्हैया कुमार कांग्रेस में शामिल हो गए. गुजरात से निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवानी ने कांग्रेस का हाथ तो थामा, लेकिन अभी उन्होंने औपचारिक रूप से कांग्रेस की सदस्यता नहीं ली है. इसके बाद कांग्रेस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान कन्हैया कुमार ने कहा कि कांग्रेस बचेगी तभी देश बचेगा. वहीं, जिग्नेश मेवानी ने कहा कि आज हमारा संविधान, लोकतंत्र खतरे में है, उसे हमें बचाना है. कन्हैया कुमार के कांग्रेस में आने की खबरों के साथ ही बीजेपी ने कांग्रेस को निशाने पर ले लिया. आज हल्ला बोल में इसी मुद्दे पर देखेंगे राजनीतिक पार्टियों की बहस.

किसान आंदोलन: भारत बंद पर सियासत चालू! देखें हल्ला बोल

27 सितंबर 2021

खेती कानूनों की पहली बरसी आई तो 10 महीने से चल रहे किसान आंदोलन को एक भारत बंद नाम का नया चोंगा पहनाया गया. इस बंद को ज्यादातर विपक्षी पार्टियों ने अपना समर्थन दिया और सरकार से किसान कानून को वापस लेने की मांग की. ऊधर, सरकार बार-बार अपील कर रही है कि आइए बातचीत कीजिए लेकिन किसानों के अगुवा कृषि मंत्री को रट्टू मल बता रहे हैं और कानून वापस लेने की जिद पर अडे हैं. भागती दौड़ती दिल्ली कुछ घंटों के लिए पूरी तरह थम गई, गुरुग्राम और गाजियाबाद से आने वाली सड़कों पर गाड़ियां रेंगती रहीं और लोग परेशान होते रहे. दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन कर रहे किसानों ने दम दिखाया और अपने रुटीन पर निकले लोगों को बेदम कर दिया. आज हल्ला बोल में इसी मुद्दे पर करेंगे बहस, देखें वीडियो.

हल्ला बोल: यूपी में कैबिनेट विस्तार, 2022 में सीएम योगी रचेंगे इतिहास?

26 सितंबर 2021

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के कुछ महीनों बाद परीक्षा होने वाली है. क्योंकि देश के सबसे अधिक जनसंख्या वाला राज्य में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. चुनाव से कुछ महीने पहले रविवार को उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने सात मंत्रियों को शपथ दिलाई है. चुनाव से पहले बीजेपी ने जातीय समीकरण का दांव खेला है. सरकार में कुछ ऐसे नेता शामिल किए गए हैं जो एक खास जाति से आते हैं और उनका प्रतिनिधित्व काफी कम है. चुनाव में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी को कड़ी टक्कर देने के लिए बीजेपी हर संभव पैतरे को अजमा रही है. देखें वीडियो.

UN में खुलेगी इमरान खान के 'कश्मीर राग' की पोल, देखें हल्ला बोल

25 सितंबर 2021

संयुक्त राष्ट्र महासभा को वर्चुअल संबोधित करते हुए कल इमरान खान ने झूठ के अलावा कुछ भी नहीं कहा लेकिन इमरान खान के इस प्रोपेगेंडा का करारा जवाब मिला. यूएन के मंच से ही आज पाकिस्तान को भारत जवाब देगा. पीएम मोदी बोलेंगे, दुनिया गौर से सुनेगी और पाकिस्तान बेनकाब होता चला जाएगा. इमरान के सारे हथकंडे आज फिर से फेल होंगे. हल्ला बोल में देखें आतंक का पनाहगाह बना पाकिस्तान कैसे दुनिया की आंखों में धूल झोंकने में लगा हुआ है. कैसे तालिबान खान के नाम से मशहूर इमरान खान ने यूएन जैसे मंच का गलत इस्तेमाल तालिबान के लिए करने की भरपूर कोशिश की. कश्मीर का वही पुराना पाकिस्तानी राग इमरान खान ने फिर दोहराया. देखें

हल्ला बोल: मिलेंगे दो महाबली, 'आतंकिस्तान' में खलबली!

24 सितंबर 2021

आज अमेरिका में दुनिया के दो महाबलियों की मुलाकात होनी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रेसिडेंट जो बाइडेन से मिलने वाले हैं. इस मुलाकात में कई मुद्दों को लेकर बात होगी लेकिन सबसे अहम मुद्दा होगा आतंकवाद का. और आतंक के माई-बाप तालिबान और पाकिस्तान का. अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ प्रधानमंत्री मोदी की दमदार मुलाकात के बाद अब बारी है. सबसे बड़ी मुलाकात की. ये पहला मौका होगा जब बतौर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ प्रधानमंत्री मोदी की मुलाकात होगी. मोदी और बाइडेन की मुलाकात में दोनों देशों के आपसी पांच मुद्दों के अलावा कुछ अहम मसलों पर चर्चा की उम्मीद है. ये ऐसे मुद्दे हैं जिनसे भारत और अमेरिका, दोनों के हित जुड़े हैं. देखें हल्ला बोल का ये खास एपिसोड.

भारत-अमेरिका तैयार करेंगे ग्लोबल नीतियां, वॉशिंगटन से देखें हल्ला बोल

23 सितंबर 2021

अमेरिका में एक बार फिर मोदी मोदी की गूंज सुनाई दे रही है. पूरी दुनिया की निगाहें इस वक्त वाशिगटन पर टिकी हुई हैं, जहां दुनिया के दो ताकतवर देश मिलकर भविष्य की ग्लोबल नीतियां तय करेंगे. 130 करोड़ हिंदुस्तानियों की ताकत, ख्वाहिशें और सपने लेकर प्रधानमंत्री मोदी अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन पहुंच चुके हैं. कोरोना काल के बाद पीएम मोदी का अमेरिका दौरा काफी अहम है. दोनों देशों के आपसी मुद्दे तो हैं ही लेकिन अफगानिस्तान में तालिबान की सत्ता, पाकिस्तान की चालबाजी और चीन की बढ़ती ताकत भी दोनों देशों के लिए बड़ा मुद्दा है. अमेरिका को इस बात का इल्म है कि किसी भी हाल में हिंदुस्तान को ना तो इग्नोर किया जा सकता है और ना ही हाशिए पर रखा जा सकता है. इन्हीं सब मुद्दों पर देखें हल्ला बोल.

US दौरे पर PM मोदी, अब होगा आतंक पर वार! देखें हल्ला बोल

22 सितंबर 2021

दो साल बाद अमेरिका के लिए पीएम मोदी की उड़ान तेजी से बदलती दुनिया में भारत की आन-बान और शान को दमदार अंदाज़ में दर्ज कराएगी. ये पहला मौका होगा जब प्रधानमंत्री मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर जो बाइडेन आमने सामने मुलाकात करेंगे. माना जा रहा है कि पीएम मोदी और जो बाइडेन की मुलाकात में अफगानिस्तान में तालिबान राज और उसके बाद के बढ़ते खतरे पर भी बात होगी. भारत और अमेरिका के बीच द्विपक्षीय रिश्तों को मजबूती देने के अलावा प्रधानमंत्री के एजेंडे में आतंकवाद पर दुनिया को कड़ा संदेश देना भी शामिल होगा. SCO की बैठक में पीएम मोदी आतंकवाद को लेकर चीन और पाकिस्तान के सामने खरी-खरी सुना चुके हैं. आज हल्ला बोल में देखें इसी मुद्दे पर चर्चा.

महंत नरेंद्र गिरि के सुसाइड नोट में लड़की का जिक्र, देखें हल्ला बोल

21 सितंबर 2021

महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है. महंत नरेंद्र गिरी देश के बड़े और प्रभावशाली संतों में से थे. ऐसे में उनकी संदिग्ध मौत ने हर किसी को चौंका दिया है. उनकी मौत प्रयागराज के बाघंबरी मठ में हुई है. महंत नरेंद्र गिरी का शव उनके कमरे में नायलॉन की रस्सी से लटका हुआ पाया गया था. पुलिस के मुताबिक, उनके कमरे से एक 6-7 पन्ने का सुसाइड नोट बरामद किया गया है. अब ये सुसाइड सामने आया है. जिसमें उन्होंने आनंद गिरि, लेटे हनुमान मंदिर के पुजारी अद्या तिवारी, संदीप तिवारी को अपनी मौत के लिए जिम्मेदार बताया है और कई बातों का उल्लेख किया. इस पर देखें हल्ला बोल.

चन्नी पंजाब में साबित होंगे मास्टरस्ट्रोक या पॉवर बैलेंसिंग में फेल हुई कांग्रेस? देखें

20 सितंबर 2021

पंजाब की जहां कांग्रेस ने बड़ा मास्टरस्ट्रोक खेला है. दलित-सिख चन्नी को सीएम बनाकर पंजाब का सियासी इतिहास ही बदल दिया लेकिन कांग्रेस के इस दांव के खिलाफ घर से ही विरोध की आवाज गूंजने लगी है. हरीश रावत ने कह दिया कि सिद्धू के नेतृत्व में विधानसभा का चुनाव लड़ा जाएगा. फिर क्या था पंजाब कांग्रेस में ही बयानबाजी शुरु हो गयी. जाखड़ ने चन्नी के समर्थन में बयान देकर अलग रुख अपनाया तो इसकी गूंज चंडीगढ़ से लेकर दिल्ली और अमृतसर से लेकर लखनऊ तक भी पहुंची. विपक्ष ने कांग्रेस के दलित कार्ड को चुनावी स्टंट बता दिया. मामला गरमाता देखकर कांग्रेस आलाकमान को आगे आना पड़ा, उसके बाद कांग्रेस ने कहा कि पंजाब में सिद्धू और चन्नी दोनों के चेहरे पर कांग्रेस विधानसभा चुनाव लड़ेगी. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या कांग्रेस किसी कन्फ्यूजन में है. क्या कांग्रेस का बैलेसिंग एक्ट उसके वोटरों में भ्रम की स्थिति पैदा नहीं करेगी? क्या कांग्रेस ने जिस कार्ड का इस्तेमाल किया उसकी धार उसके ही लोगों ने शुरु में ही कुंद कर दी. देखें हल्ला बोल का ये एपिसोड.

हल्ला बोल: चरणजीत सिंह चन्नी बनेंगे पंजाब के मुख्यमंत्री

19 सितंबर 2021

पंजाब में शनिवार शाम से कांग्रेस इकाई में नए मुख्यमंत्री को लेकर बैठक का दौर जारी रहा. मुख्यमंत्री की रेस में कई नाम आगे आए. लेकिन चरणजीत सिंह चन्नी ने सबको पछाड़ दिया. सीलएपी की बैठक में चरणजीत को निर्विरोध चुना गया कांग्रेस विधायक दल का नेता. चरणजीत अब सोमवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. चरणजीत पहले ऐसा दलित नेता हैं जिनके हाथ में पंजाब की कमान सौंपी गई हो. चरणजीत अमरिंदर सरकार में तकनीकी शिक्षा मंत्री भी रह चुके हैं. देखें वीडियो.

पंजाब के मुख्यमंत्री ने पद से इस्तीफा दिया, खेल खत्म या खेल शुरु?

18 सितंबर 2021

पंजाब के कांग्रेस इकाई को आज बड़ा झटका लगा है. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया है. साथ में मंत्रीपरिषद के सभी मंत्रियों ने अपना इस्तीफा राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित को सौंप दिया है. कैप्टन 16 मार्च 2017 से पंजाब के सीएम थे. लेकिन पार्टी में आतंरिक कलह की वजह से इस्तीफा दे दिया है. कैप्टन पंजाब के दो बार सीएम रह चुके हैं. इससे पहले 2002 से 2007 तक मुख्यमंत्री रह चुके हैं कैप्टन. 1980 में पहली बार कैप्टन ने लोकसभा सीट जीती थी. कैप्टन करीब 52 सालों से राजनीति में एक्टिव हैं. 1998 से कैप्टन कांग्रेस पार्टी से जुड़े हैं. देखें वीडियो.

हल्ला बोल: पीएम मोदी के जन्मदिन पर वैक्सीनेशन का वर्ल्ड रिकॉर्ड टूटा

17 सितंबर 2021

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है. इस दिन देश ने वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड बना दिया. रफ्तार इतनी तेज कि दो करोड़ का आंकड़ा पार हो गया. अब कोरोना महामारी के खिलाफ चल रही जंग में हमारी जीत तय है. इससे पहले एक दिन में 1 करोड़ 33 लाख वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड था जो देखते देखते टूट गया. प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर मेगा वैक्सीनेशन की तैयारी जोरदार थी. एनडीए शासित राज्यों ने पहले से तय कर रखा था कि पीएम मोदी को जन्मदिन पर रिकॉर्ड वैक्सीनेशन का तोहफा देना है. आंकड़ों की मानें तो पिछले एक महीने में ये चौथा मौका है जब कोरोना के खिलाफ जंग में वैक्सीनेशन एक करोड के पार पहुंचा है. देखें वीडियो.