scorecardresearch
 

आजतक पंजाब

आजतक पंजाब: राज्य सरकार के लिए चुनौती बने 90,000 NRI

27 मार्च 2020

कोरोना के पंजाब में लगातार केस बढ़ते ही जा रहे हैं. पंजाब में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 32 को पार कर चुकी है, 10,000 से ज्यादा लोगों को मेडिकल निगरानी में रखा गया है. लेनिक यहां सबसे बड़ी मुसीबत का सबब हैं बाहर से आए 90,000 NRI जिन्हें लेकर पंजाब सरकार खास ध्यान रख रही है. देखिए आजतक पंजाब में विशेष रिपोर्ट.

ब्रिटेन और भारत में तीन हफ्तों का लॉकडाउन, विदेश में फंसे हजारों भारतीय

25 मार्च 2020

कोरोना वायरस की वजह से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगी पाबंदी के चलते कई देशों में फंसे भारतीयों ने सरकार से उन्हें वापस लाने की गुहार लगाई है. इनमें से कई ऐसे हैं जो किसी दूसरे से आकर किसी अन्य देश में फंस गए हैं. वहीं, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने देश में कोविड-19 के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए लोगों की आवाजाही पर कम से कम तीन हफ्ते के लिए सख्त प्रतिबंध लगा दिए हैं. बताया जा रहा है कि यूरोप में कोरोना वायरस से संक्रमण के 1 लाख से ज्यादा मामलों की पुष्टि हो चुकी है.

कोरोना: दूसरे देशों में फंसे भारतीयों की ऐसे मदद कर रहा विदेश मंत्रालय

24 मार्च 2020

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में हाहाकार मचा रखा है. भारत में इससे संक्रमित मरीजों की संख्या 500 से अधिक हो गई है. वहीं हजारों भारतीय ऐसे भी हैं जो विदेश में फंसे हुए हैं क्योंकि कोई भी फ्लाइट अब देश में आ नहीं रही है. भारत में भी फ्लाइट्स पर रोक लगा दी गई है. ऐसे में विदेश मंत्रालय किस तरह से विदेश में फंसे भारतीयों की मदद कर रहा है? जानने के लिए देखें ये रिपोर्ट.

पंजाब से कोरोना के करीब 168 संदिग्ध रोगी लापता, खोज रही पुलिस

19 मार्च 2020

देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है. संक्रमित लोगों की संख्या 175 हो गई है. इसमें तीन लोगों की मौत और 16 सही होकर घर जा चुके हैं. यानी अभी एक्टिव केस 156 हैं. तो वहीं पंजाब से कोरोना वायरस के करीब 168 संदिग्ध रोगी लापता हैं. इनमें से लुधियाना के ही 167 संदिग्ध हैं, वहीं फरीदकोट के जिला अस्पताल के आईसोलेशन वॉर्ड से एक कोरोना का एक मरीज फरार हो गया. पुलिस की दो टीमें संदिग्धों की तलाश कर रही है. आजतक पंजाब में देखिए पूरी रिपोर्ट.

पंजाब: सनी देओल के लगे गुमशुदा के पोस्टर, सोनू सूद से सीख लेने की नसीहत

03 जून 2020

पंजाब में अनलॉक 1 में नए नियमों के साथ जिंदगी पटरी पर लौट रही है. रात का कर्फ्यू जारी है. वहीं लोग सोशल डिस्टैंसिंग के साथ घरों से निकल रहे हैं. कोरोना का खतरा भी बरकरार है. पिछले 24 घंटे में 38 नए मरीज सामने आए हैं. कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2400 के करीब पहुंच गया है. कोरोना पर पंजाब तो काबू पाता दिख रहा है, लेकिन सरकार की लापरवाही से कई तबकों में गहरा असंतोष पनप रहा है. वहीं बीजेपी सांसद सनी देओल को लेकर कांग्रेस का हमला जारी है.. कोरोना महामारी के दौरान अपने संसदीय क्षेत्र की सुध ना लेने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने सनी देओल को गुमशुदा करार दे दिया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आरोप है कि इस संकट की घड़ी में सांसद ने किसी का हाल चाल जानने की जहमत भी नहीं उठाई.. कांग्रेस ने सनी देओल को सोनू सूद से सीख लेने की नसीहत दे दी.

चंडीगढ़ में अनलॉक-1 का द‍िखा असर, सड़कों पर सरपट दौड़ने लगी गाड़ि‍यां

02 जून 2020

पंजाब में सोमवार से लॉडाउन 5 यानी क‍ि अनलॉक 1 की शुरुआत हो चुकी है. पंजाब सरकार ने केंद्रीय गृहमंत्रालय की गाइडलाइन के अनुसार छूट देने की तैयारी की हुई है. सबसे पहले जान‍िए पंजाब में कोरोना का अपडेट.

आजतक पंजाब: राज्य के लिए अगले 13 दिन अहम, कैप्टन बढ़ा रहे कोरोना कमांडोज

02 अप्रैल 2020

कोरोना महामारी के खिलाफ पंजाब की जंग में थोड़ी राहत भरी खबर आई. पंजाब में कम्यूनिटी ट्रांसमिशन के सुबूत नहीं मिलें हैं. हालांकि कर्फ्यू को 14 अप्रेल तक के लिए बढ़ा दिया गया है. लेकिन कोरोना से जंग में पूरा पंजाब जुटा है. कोरोना मरीजों की संख्या काबू में है. कर्फ्यू और लॉकडाउन कर प्रशासन इसे फैलने से रोकने की पूरी कोशिश कर रहा है. देखिए वीडियो.

आजतक पंजाब: कोरोना का खतरा बढ़ा, संदिग्ध संक्रमित महिला अस्पताल से फरार

21 मार्च 2020

कोरोना वायरस को लेकर पंजाब में हालात लगातार बढ़ते जा रहे हैं. चंडीगढ़ में 21 साल की कोरोना पॉजिटिव पायी गयी युवती से 3 और लोगों की संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. शुक्रवार को युवती की मां, भाई और नौकरानी में भी वायरस की पुष्टि की गयी है. चारों कोरोना से संक्रमित मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. पंजाब सरकार के स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा आइसोलेशन में रखे जाने के निर्देश के बावजूद एक संदिग्ध महिला मरीज के गायब होने को लेकर पंजाब के मोहाली में एफआईआर दर्ज की गई है. संक्रमण को रोकने के लिए सरकार सारे कोशिशें कर रही है. देखिये पंजाब आजतक.

पंजाब आजतक: कोरोना को लेकर एक्शन में आई पंजाब सरकार, लिए कई अहम फैसले

18 मार्च 2020

दुनियाभर में दहशत फैलाने वाले कोरोना वायरस को लेकर पंजाब सरकार एक्शन में आ गई है. मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कैब‍िनेट की बैठक बुलाई और कोरोना से लडने के लिए जरूरी गाइडलाइन जारी की गई. डॉक्टर्स और पैरामेडिकल स्टाफ की ड्यूटी बढा दी गई है. वहीं कपूरथला के साइंस सेंटर को फिलहाल बंद करने का फैसला लिया गया है. साथ ही अमृतसर इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी बंद कर दिया गया है. पंजाब की अहम और बडी खबरों के लिए देखते रहें हमारा स्पेशल बुलेटिन पंजाब आजतक.

नवजोत सि‍द्धू को लेकर बोले सीएम अमरिंंदर- उनकी हर मांग पर करेंगे गौर

17 मार्च 2020

नवजोत सिंह सि‍द्धू को लेकर सीएम अमरिंदर ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि हम उनकी हर मांग पर गौर करेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि सिद्धूकांग्रेसी थे और हमेश रहेंगे. कोरोना की वजह से करतारपुर कॉरिडोर को बंद कर दिया गया है. कोरोना के चलते लगाई गई पाबंदियों का पंजाब के बाजारों पर बडा असर नजर आ रहा है.संगरूर में पोल्ट्रीफॅार्म मालिकों को करोडों का नुकसान उठाना पडा रहा है.हरियाणा सरकार ने 200 से ज्यादा लोगों के साथ जुटने पर पाबंदी लगा दी है. साथ ही एहत‍ियातन स्कूल- कॉलेजों को बंद कर दिया गया है. पंजाब आजतक के इस बुलेटिन में देखिए पंजाब से जुडी ऐसी ही बडी और हर अहम खबर.

कोरोना के चलते सुप्रीम कोर्ट में सिर्फ जरूरी मामलों पर होगी सुनवाई

14 मार्च 2020

कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा. जहां दुनियाभर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या पांच हजार के पार जा चुकी है, वहीं हमारे देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 80 के पार जा चुकी है. नए मामले आंध्र प्रदेश, केरल, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक और दिल्ली से सामने आए हैं. कोरोना के खतरे को देखते हुए दिल्ली में सभी स्कूल-कॉलेज 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं. उत्तर प्रदेश से लेकर महाराष्ट्र तक सभी राज्यों ने कोरोना से लड़ने के लिए कमर कस ली है. देखें कोरोना वायरस पर लेटस्ट अपडेट.