scorecardresearch
 

आज सुबह

बंगाल में 44 सीटों पर चौथे चरण का चुनाव, 9 बजे तक 15.85 फीसदी वोटिंग

10 अप्रैल 2021

पश्चिम बंगाल में आज चौथे चरण का मतदान हैं. जिसमें विधानसभा की 44 सीटों पर 1 करोड़ 15 लाख 81 हजार से ज्यादा मतदाता विभिन्न राजनीतिक दलों के 373 प्रत्याशियों के भविष्य का फैसला करेंगे. चौथे चरण में कई हाईप्रोफाइल मुकाबले हैं. वहीं चुनाव के बीच की जगह से हिंसा की भी खबरें आ रही हैं. देखें.

महाराष्ट्र, यूपी, छत्तीसगढ़ से कोरोना का सबसे ज्यादा कहर, देखें आज सुबह

09 अप्रैल 2021

तमाम राज्यों में कोरोना का शिकंजा कसता जा रहा है. महाराष्ट्र, दिल्ली, यूपी में हालात ज्यादा खराब है. कम से कम 11 राज्यों में नाइट कफ्यू लग चुका है. वैक्सीन के लगने के बाद भी दिल्ली के नामी अस्पताल सर गंगाराम के 37 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव निकले. 5 डॉक्टरों को गंगाराम में भर्ती करना पड़ा. जबकि 32 डॉक्टर होम आइसोलेशन पर हैं. दिल्ली में कोरोना की रफ्तार बेकाबू है. 24 घंटे में 7 हजार से ज्यादा नए केस आ गए जबकि महामारी से 24 लोगों की मौत हो गई. महाराष्ट्र के मामले अब भी डरा रहे हैं. यहां से हर रोज देश के आधे नए मामले आ रहे हैं. 24 घंटे में महाराष्ट्र में कोरोना के 56 हजार से ज्यादा नए केस निकले. कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए 11 राज्यों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. देखें आज सुबह.

देश में कोरोना का बढ़ता कहर, देखें क्या है राज्यों का हाल

08 अप्रैल 2021

कोरोना की तेज रफ्तार जारी है. अभी अभी जारी ताजा आंकडों में देश भर में 24 घंटे में नए मरीजों की संख्या एक लाख 26 हजार 789 रही. देश में 24 घंटे में मौत का डराने वाला आंकड़ा 685 तक पहुंच गया. एक्टिव केस की तादाद 9 लाख 10 हजार से ज्यादा हो गई है. मुंबई में नए केस 10 हजार से ज्यादा और दिल्ली में 55 सौ जा चुका है. दोनों शहरों में मौत का आंकड़ा भी डराने वाला है. देखें आज सुबह.

कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, देश में 1.15 लाख नए हुए मामले दर्ज

07 अप्रैल 2021

पिछले 24 घंटे में सामने आए नए मामलों की संख्या ने अब तक के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में मंगलवार को 1.15 लाख नए मामले दर्ज किए गए. वहीं, महाराष्ट्र में एक बार फिर 50 हजार से ज्यादा नए केस सामने आए, तो दिल्ली में नए आंकड़ों ने भी रिकॉर्ड बनाया.

नक्सली हमले में शहीद को श्रद्धांजलि, गांव में गम भी गर्व भी

05 अप्रैल 2021

छत्तीसगढ में नक्सली हमले में शहीद 22 जवानों की शहादत का हिसाब देश मांग रहा है. सुरक्षा बलों ने जंगलों में ऑपरेशन शुरू कर दिया है और गृह मंत्री अमित शाह जगलदपुर के लिए रवाना हो चुके हैं. एक जवान लापता है और कुछ घायल. गृह मंत्री घायल जवानों का हाल जानेंगे और अफसरों के साथ हालात का जायजा लेंगे. इससे पहले कल रात भी दिल्ली में गृह मंत्री ने नक्सली हमले को लेकर मंथन किया. ज्यादा जानकारी के लिए देखें आज सुबह.

असम: लावारिस गाड़ी से EVM की बरामदगी पर बवाल, प्रियंका ने वीडियो ट्वीट कर मांगा जवाब

02 अप्रैल 2021

चुनावों के बीच असम के करीमगंज जिले में एक कार से ईवीएम बरामद किए जाने से माहौल तनावपूर्ण हो गया है. प्रियंका गांधी वाड्रा ने कार का वीडियो ट्वीट किया है. शुरुआती जांच में पता चला है कि जिस लावारिस बोलेरो गाड़ी से ईवीएम मिले वो पाथरकांडी विधानसभा सीट के बीजेपी उम्मीदवार कृष्णेंदु पाल की है. बोलेरो कार के साथ न तो चुनाव आयोग का कोई अधिकारी था ना ही कार के भीतर कोई सुरक्षा थी. चुनाव आयोग ने असम के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के जरिए करीमगंज के जिला निर्वाचन अधिकारी यानी डीएम से फौरन विस्तार से रिपोर्ट मांगी है. ज्यादा जानकारी के लिए देखें वीडियो.

देशभर में कोरोना से 24 घंटे में 459 लोगों की मौत, देखें कितना हुआ कुल केस का आंकड़ा

01 अप्रैल 2021

देश में कोरोना ने तेज रफ्तार पकड़ ली है. पिछले 24 घंटे के अंदर 72 हजार 330 नए मामले सामने आए हैं और 459 लोगों की मौत हुई है. अब देश में एक्टिव केस की संख्या 5 लाख 85 हजार को पार कर गया है. कोरोना से अब तक करीब 1 लाख 63 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. महाराष्ट्र में कोरोना की नई लहर के चलते कोहराम मचा हुआ है. 31 मार्च को राज्य में 39,544 नए केस दर्ज हुए और 227 मौतें हुईं. बुधवार तक राज्य में 3,56,243 केस एक्टिव हैं.

दिल्ली में हादसों का दिन, पहले सफदरगंज और फिर गांधीनगर में लगी आग

31 मार्च 2021

दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल में आज सैकडों मरीजों की जान खतरे में पड़ गई. मेडिसिन विभाग के आईसीयू वार्ड में आग ऐसी फैली कि 50- से 60 गंभीर मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट करना पड़ा. आग से किसी के हताहत होने की खबर नहीं. 60 मरीजों को एहतियातन शिफ्ट करने के बाद इलाज और जांच जारी है. वहीं दिल्ली के गांधीनगर में एक गार्मेंट फैक्ट्री में आग लगने से हड़कंप मच गया. कपड़े की फैक्ट्री में सुबह करीब 8 बजे आग लगने की खबर आई. आग से लाखों का माल जलकर खाक हो गया. देखें वीडियो.

बंगाल में आज शक्ति प्रदर्शन का दिन, टीएमसी और बीजेपी ने झोंकी पूरी ताकत

30 मार्च 2021

बंगाल में आज शक्ति परीक्षण का दिन है. दूसरे दौर के चुनाव के लिए आज प्रचार खत्म हो रहा है. सारे नेताओं और दलों ने प्रचार में ताकत झोंक रखी है. अमित शाह नंदीग्राम के अलावा दूसरी जगहों पर भी रोड करेंगे. वहीं ममता बनर्जी भी नंदीग्राम तक सोनाचुरा बाजार तक रोड शो करेंगी. उसके अलावा हाल में ही बीजेपी में मिथुन चक्रवती भी आज लगातार तीन रोड शो करेंगे. इससे पहले कल भी ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में रोड शो कर वोट मांग. वहीं शुभेंदु अधिकारी ने बाइक रैली निकाल कर अपनी ताकत दिखाई थी. देखें वीडियो.