scorecardresearch
 

आज सुबह

भारी बारिश की वजह से अंधेरी सब-वे में भरा पानी, जारी किया गया अलर्ट

12 जून 2021

मुम्बई के कई इलाके में जोरदार बारिश हो रही है. बारिश के चलते अंधेरी में पानी भरना शुरू हो गया है. कुछ दूसरे इलाकों में भी लगातार बारिश हो रही है जिसकी वजह से आवाजाही में भारी दिक्कत हो रही है. मुम्बई और इसके आसपास के इलाके में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मुंबई पर कल और परसों के दिन और भी भारी पड़ेंगे क्योंकि भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. देखें ये रिपोर्ट.

सीएम योगी की बैठकों में किन मुद्दों पर हो रही है बात?

11 जून 2021

मिशन यूपी पर दिल्ली में मंथन का दौर जारी है. आज यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री मोदी से मिलेंगे. इस मुलाकात के फौरन बाद योगी पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे. सीएम योगी ने कल गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. इस मुलाकात को कई नजरिए से देखा जा रहा है. संभावित मंत्रिमंडल विस्तार, यूपी चुनाव और जिला बोर्ड निगमों में खाली पदों का मसला भी सामने है. देखें आज सुबह.

बिहार में आंकड़ों का खेल, बढ़ी कोरोना से हुई कुल मौतों की संख्या

10 जून 2021

बिहार में कोरोना से मौत की कुल संख्या में अचानक से इजाफा हुआ है. दरअसल ये इजाफा मृतकों के आंकड़ों में संशोधन की वजह से हुआ है. बिहार में कोरोना से मरने वालों में 3951 लोग जोड़े गए हैं. इसकी वजह से अब मृतकों की संख्या 5424 से 9375 हो गई है. 18 मई को सरकार ने जांच के लिए टीम बनाई थी और जांच में आंकड़ों में धांधली का खुलासा हुआ है. आंकड़ों के इस खेल पर अब बिहार सरकार अजीबोगरीब तर्क दे रही है. देखें ये रिपोर्ट.

रेलवे ट्रैक, एक्सप्रेस वे.. हुए लबालब, देखें बारिश से कैसा है मुंबई का हाल

09 जून 2021

मुंबई में एक दिन पहले ही मानसून ने दस्तक दे दी. सुबह से ही यहां रिमझिम बारिश हो रही है. सायन, बांद्रा, कुर्ला, चेम्बूर, कोलाबा, सांताक्रुज में बारिश हो रही है. बारिश के कारण गांधी मार्केट में हल्का जल-जमाव हो गया है. मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे मुंबई और इसके आस पास के इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. कोलाबा में 65.5 एमएम और सांताक्रुज में 50.4 एमएम बारिश रिकार्ड की गई है. देखें

66 दिन बाद 1 लाख से कम हुए केस, देखें 4 अप्रैल से 7 जून तक का कोरोना ग्राफ

08 जून 2021

भारत में कोरोना मामलों में तेजी से कमी आई है. पिछले 24 घंटे में देश में 1 लाख से भी कम नए मामले सामने आए हैं, जो कि 5 अप्रैल 2021 के बाद, यानी 63 दिनों में पहली बार है. 24 घंटे में कोरोना के 86,498 नए केस सामने आए हैं. वहीं रोजाना हो रही मौतों की संख्या में भी कमी हुई है. देश में सोमवार को कोरोना से 2,115 मरीजों की मौत हुई. 66 दिनों के बाद एक दिन में सामने आए ये सबसे कम कोरोना मामले हैं. देखें

दिल्ली, यूपी और महाराष्ट्र में आज से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू, देखें ग्राउंड रिपोर्ट

07 जून 2021

लंबे लॉकडाउन के बाद आज से दिल्ली को राहत मिल रही है. 19 अप्रैल को लॉकडाउन से शुरुआत हुई थी जो अब तक जारी था. आज से इस लॉकडाउन में कुछ राहत दी जाने लगी है. दिल्ली, यूपी और महाराष्ट्र में आज से अनलॉक की प्रक्रिया तेज हो रही है. इन अलग-अलग राज्यों में कई तरह की ढील दी जा रही है, कुछ पाबंदियां भी जारी रहेंगी. दिल्ली में दुकानें आज से ऑड ईवन के फॉर्मूले पर खुल रही हैं, वही मेट्रो भी दौड़ने लगी है. ज्यादा जानकारी के लिए देखें आज सुबह.

बीजेपी मिशन 2022: चुनाव से पहले पार्टी में मंथन, कैबिनेट में हो सकता है फेरबदल

04 जून 2021

उत्तर प्रदेश में अगले एक-दो हफ्तों में योगी कैबिनेट में फरबदल हो सकता है. विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कैबिनेट में कुछ नए चेहरों को जगह दी जा सकती है. इसके अलावा पार्टी योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में ही चुनाव में उतरेगी. प्रदेश अध्यक्ष बदलने की अटकलों पर भी विराम लग लग गया है. हाल में पार्टी महासचिव बीएल संतोष ने 3 दिनों तक सरकार और संगठन के साथ बैठकें की थी, जिसके बाद ये अहम फैसले लिए गए हैं. देखें वीडियो.

वांटेड हिस्ट्रीशीटर को बचाने के चक्कर में खुद भी फंसे बीजेपी नेता!

03 जून 2021

कानपुर के नौबस्ता थाना इलाके के एक निजी गेस्टहाउस में कानपुर दक्षिण के बीजेपी के मंत्री नारायण सिंह भदौरिया की बर्थडे पार्टी चल रही थी. इस मौके पर हिस्ट्रीशीटर मनोज सिंह भी पहुंचा था. खबर मिलते ही पुलिस पहुंची और वांटेड अपराधी मनोज सिंह को अपनी हिरासत में ले लिया गया. मगर बीजेपी नेता अपने समर्थकों के साथ पहुंचे और पुलिस का घेराव कर दिया. झड़प के दौरान नेता नारायण सिंह के समर्थकों ने मनोज सिंह को जीप से उतारकर भगा दिया. इसके बाद नारायण सिंह भदौरिया का आपराधिक इतिहास भी सामने आया है. देखें क्या है पूरा मामला.

CBSE की 12th की परीक्षा रद्द, देखें राज्य में बोर्ड परीक्षा पर क्या है सरकारों की राय

02 जून 2021

कोरोना काल में बच्चों के इम्तिहान पर खतरे का साया मंडरा रहा है. हालात को देखते हुए केंद्र सरकार ने लंबे मंथन के बाद सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा को रद्द करने का फैसला कर लिया. 14 लाख से ज्यादा बच्चे अपने इम्तिहान को लेकर परेशान थे. पिछले साल की तरह स्कूल के इंटरनल परीक्षा के आधार पर रिजल्ट तय होंगे. अगर कोई छात्र इससे संतुष्ट नहीं होगा तो वो अलग से परीक्षा दे सकता है लेकिन ये हालात ठीक होने पर ही होगा. राज्य सरकारें भी बोर्ड परीक्षा को लेकर अब मंथन कर रही है ताकि बच्चों की जीवन का तो इम्तिहान ना हो. देखें

रामदेव के खिलाफ डॉक्टरों ने खोला मोर्चा, देखें क्या है आगे का प्लान

01 जून 2021

स्वामी रामदेव के खिलाफ आईएमए ने मोर्चा खोल दिया है. एलोपैथी पर स्वामी रामदेव के बयान को लेकर डॉक्टर आज विरोध कर रहे हैं. काली पट्टी लगाकर काम पर तैनात है, कोई मार्च निकालने का कार्यक्रम नहीं है. हालांकि स्वामी रामदेव पहले ही अपने बयान पर सफाई दे चुके हैं लेकिन आईएमए ने मोर्चा खोल दिया है और तमाम तरह के कानूनी रास्तों पर वो आगे बढ़ चुके हैं. देखें

बंगाल मुख्य सचिव के तबादले पर ममता ने लिखी केंद्र को चिट्ठी, देखें क्या कहा

31 मई 2021

बंगाल में मुख्य सचिव पर केंद्र और बंगाल की जंग और तेज हो गई है. आज दिल्ली में ज्वाइन के करने की डेडलाइन खत्म हो गई लेकिन बंगाल के मुख्य सचिव अलापन बंदोपाध्याय दिल्ली नहीं पहुंचे. 10 बजे की डेडलाइन खत्म होते ही ममता बनर्जी ने इस मामले पर प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखी जिसमें उन्होंने केंद्र पर एकतरफा फैसला लेने का आरोप लगाया. इस चिट्ठी में ममता ने लिखा कि महामारी में वो अपने मुख्य सचिव को नहीं छोड़ सकतीं. देखें आज सुबह.