scorecardresearch
 

आज सुबह

यूपी में IAS के घर धर्मांतरण की क्लास! जांच में जुट गई कानपुर पुलिस

28 सितंबर 2021

यूपी के एक सीनियर आईएएस का वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें आईएएस इफ्तखारुद्दीन के घर धर्म विशेष को बढ़ाने की बात हो रही है. उनके सामने एक शख्स बता रहा है कि कैसे एक धर्म विशेष से खफा होकर एक शख्स ने इस्लाम अपना लिया. माना जा रहा है कि वीडियो में इस्लाम अपनाने के फायदे बताए जा रहे हैं और धर्मांतरण को बढ़ावा दिया जा रहा है. शिकायत है कि आईएएस अफसर सामने बैठे अपने धर्म के लोगों को धर्म परिवर्तन कराने की बात रह रहे हैं और ये सब उनके सरकारी बंगले पर हो रहा है. हालांकि आजतक इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है. देखिए ये एपिसोड.

भारत बंद: जगह-जगह सड़क पर धरने पर बैठे किसान, कई हाईवे किये जाम

27 सितंबर 2021

केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आज किसान संगठनों ने भारत बंद का ऐलान किया है. देश के कई हिस्सों में किसानों का प्रदर्शन जारी है. सुबह 6 बजे से किसान सड़कों पर उतरे हैं. केंद्र के तीनों कृषि कानून के खिलाफ आयोजित भारत बंद को कई राजनीतिक दलों का भी समर्थन हासिल है. इसका व्यापक असर पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, यूपी समेत कई राज्यों में दिखा है जहां सुबह से प्रदर्शनकारी किसानों ने नेशनल हाईवे और अन्य रास्तों को बंद कर दिया है. दिल्ली-य़ूपी के गाजीपुर बॉर्डर पर बीच सड़क पर किसान धरने पर बैठ गए तो कई अन्य राज्यों में भी इसका व्यापक असर दिख रहा है. देखें आज सुबह.

असम में जमीन को लेकर, दरांग में तनाव, देखें आज सुबह

24 सितंबर 2021

असम के दरांग जिले में गुरुवार को हुए बवाल में दो लोगों की मौत हुई है. अतिक्रमण हटाने गई पुलिस की स्थानीय लोगों के साथ भिड़ंत हो गई, जिसमें पुलिस फायरिंग में इन लोगों की जान गई. करीब दो दर्जन लोग इस घटना में घायल भी हुए हैं. असम में पिछले कुछ वक्त में इस तरह की हिंसा की ये दूसरी घटना है, पहले मिजोरम के साथ सीमा विवाद के दौरान बवाल दिखा था. असम में हुए इस बवाल को लेकर राजनीतिक बयानबाजी भी हुई. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भाजपा पर निशाना साधा. राहुल ने कहा था कि असम में राज्य द्वारा ही आग लगाई जा रही है, वह इस कृत्य की निंदा करते हैं. राहुल गांधी के अलावा अन्य राजनीतिक दलों, स्थानीय नेताओं ने बीजेपी सरकार पर सवाल खड़े किए. ज्यादा जानकारी के लिए देखें आज सुबह.

संदेह के घेरे में महंत नरेंद्र गिरी की मौत, CBI जांच से होगा खुलासा

23 सितंबर 2021

महंत नरेंद्र गिरी की मौत को लेकर घमासान मचा हुआ है. अब इस पर सियासत भी शुरू हो गयी है. यूपी के सीएम ने महंत के मौत की जांच सीबीआई के आदेश दे दिए हैं. गृह विभाग ने सिफारिश भेजी है. इस बीच दो आरोपियों आनंद गिरि और आद्या तिवारी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत पर जेल भेज दिया गया है. आद्या तिवारी के बेटे संदीप को भी गिरफ्तार किया गया है. इस बीच महंत की मौत के बाद का वीडियो सामने आया जिसकी वजह से उनकी मौत पर कई सवाल खड़े हो गए हैं. ये महंत की खुदकुशी के बाद उनके कमरे का वीडियो है जिसमें पुलिस जांच करते हुए दिख रही है. देखें खबर की पूरी रिपोर्ट.

नरेंद्र गिरि का पोस्टमार्टम पूरा, देखें क्या है महंत की भू समाधि का कार्यक्रम

22 सितंबर 2021

महंत नरेंद्र गिरि के पार्थिव शरीर का पोस्टमार्टम पूरा हो चुका है. प्रयागराज के सरकारी अस्पताल स्वरूप रानी में 5 डॉक्टरों की टीम ने पोस्टमार्टम किया है. 2 फार्मासिस्ट और 2 वीडियोग्राफर भी पोस्टमार्टम रूम में मौजूद रहे. आज दोपहर 12 बजे उन्हें भूमि समाधि दी जाएगी. उनकी इच्छा के मुताबिक बाघंबरी मठ के बगीचे में ही उन्हें भू समाधि दी जाएगी. यह भूमि समाधि बागांबरी मठ के बगीचे में होगी. बाघंबरी गद्दी के महंत नरेंद्र गिरि महाराज के पार्थिव शरीर को भू समाधि दिए जाने से पहले स्नान कराने के लिए संगम लाया जाएगा. संगम स्नान कराने के बाद उस लेटे हनुमान मंदिर भी ले जाया जाएगा. इसके बाद उनके पार्थिव शरीर को वापस बाघंबरी मठ ले जाया जाएगा. जहां पूरे विधि विधान से उन्हें भू समाधि दी जाएगी. देखिए ये एपिसोड.

नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत पर महंत के शिष्यों ने आजतक को क्या-क्या बताया?

21 सितंबर 2021

महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत पर शिष्य आनंद गिरि पर शिकंजा कस गया है. FIR में इस बात का साफ-साफ जिक्र है कि शिष्य आनंद गिरि महंत को परेशान करता था. जिसकी शिकायत पुलिस से भी की गई थी. पुलिस आनंद गिरि को हरिद्वार से प्रयागराज ला रहा है. इस मामले में अब तक 3 लोगों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस सुसाइड नोट के आधार पर लेटे हनुमान मंदिर के मुख्य पुजारी और उनके बेटे से भी पूछताछ कर रही है. आजतक ने महंत नरेंद्र गिरि के कुछ शिष्यों से भी बात की है और जानने की कोशिश की है किन हालातों में महंत ने आत्महत्या की है. देखिए ये एपिसोड.

पंजाब: रावत के बयान पर जाखड़ नाराज, आज चरणजीत सिंह चन्नी लेंगे शपथ

20 सितंबर 2021

चरणजीत चन्नी राजभवन में आज सीएम पद की शपथ लेंगे, साथ में दो डिप्टी सीएम भी आज से जिम्मेदारी के मोर्चे पर तैनात होंगे. खुद राहुल गांधी शपथ ग्रहण में शामिल हो रहे हैं. सवाल ये है कि क्या अमरिंदर समारोह में शामिल होंगे? पार्टी के पंजाब प्रभारी हरीश रावत को उम्मीद तो है कि अमरिंदर आएंगे. शपथ ग्रहण के लिए राजभवन में सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं, सिर्फ 40 लोगों को जाने की इजाजत है. उधर हरीश रावत के उस बयान का कांग्रेस में विरोध शुरु हो गया है जिसमें सिद्धू की अगुवाई में चुनाव लड़ने की बात कही गई थी. अब सीएम की रेस में कभी शामिल रहे सुनील जाखड़ ने रावत के बयान को हैरान करने वाला बताया है और पूछा कि क्या इससे सीएम पद की गरिमा पर चोट नहीं होती है. देखें आज सुबह.

किसानों का मार्च, पुलिस ने जारी किया अलर्ट, कई रास्ते किये गए डाइवर्ट

17 सितंबर 2021

आज कृषि कानून की पहली सालगिरह है. अकाली दल ने इस दिन को काला दिवस के रूप में मनाने का ऐलान किया है. गुरद्वारा रकाबगंज से संसद तक प्रोटेस्ट मार्च निकलने के लिए बड़ी तादाद में पंजाब से लोग पहुंच गए हैं. किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने बैरिकेड भी लगाए हैं. दिल्ली में बैरिकेड को हटा कर आगे बढ़ते हुए किसानों के साथ पुलिस की झड़प भी हुई है. किसान आंदोलन को देखते हुए दिल्ली में सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं. कई सड़कों को डायवर्ट किया गया है. दिल्ली पुलिस ने अलर्ट जारी किया है जिसमें कहा गया है कि - किसान आंदोलन के कारण आज गुरुद्वारा रकाबगंज, आरएमएल हॉस्पिटल, जीपीओ, अशोक रोड और बाबा खड़ग सिंह मार्ग से बचने को कहा गया है. देखें आज सुबह.

गुजरात कैबिनेट: 27 MLA ले सकते हैं मंत्री पद की शपथ, देखें कौन-कौन शामिल

16 सितंबर 2021

गुजरात में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पूरी सरकार में बदलाव कर दिया है. पहले विजय रुपाणी को हटाकर भूपेंद्र पटेल को मुख्यमंत्री बनाया गया और अब पूरी कैबिनेट बदलने की तैयारी है. गुजरात की नई कैबिनेट गुरुवार दोपहर को शपथ लेगी, उससे पहले ही विधायकों को फोन पहुंचना शुरू हो गया है. जिनको फोन पहुंच रहा है, वही मंत्री बनने के प्रबल दावेदार हैं. देखें

टारगेट पर त्योहार, दाऊद का भाई था मास्टरमाइंड, देखें आतंकी साजिश का खुलासा

15 सितंबर 2021

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई और अंडरवर्ल्ड की आतंकी साजिश के भंडाफोड़ के बाद दिल्ली पुलिस को चार संदिग्धों की 14 दिन की रिमांड मिल गई है. जिन चार संदिग्ध आतंकियों की रिमांड दिल्ली पुलिस को मिली है उनमें शामिल हैं, जान मोहम्मद, ओसामा, मूलचंद और मोहम्मद अबू बकर. दो अन्य संदिग्ध जीशान कमर और आमिर जावेद को आज दोपहर कोर्ट में पेश किया जाएगा. देखें

UP को PM मोदी का तोहफा, AAP की अयोध्या में तिरंगा यात्रा, देखें

14 सितंबर 2021

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यूपी को तोहफा देने वाले हैं. वे आज अलीगढ़ जा रहे हैं, जहां वे राजा महेंद्र सिंह स्टेट यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखने वाले हैं. अब से करीब डेढ़ घंटे बाद पीएम मोदी यूनिवर्सिटी की नींव रखेंगे. 92 एकड़ में बना विश्वविद्यालय अलीगढ़ में AMU के बाद दूसरा विश्वविद्यालय है, जिससे अलीगढ़, कासगंज, एटा और आसपास के इलाकों के छात्रों को फायदा मिलेगा. पीएम मोदी के अलीगढ़ दौरे को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. केंद्र और राज्य सरकार मिशन यूपी में जुट चुकी है. तो विरोधी भी अपना अभियान तेज कर चुके हैं. इसी कड़ी में मिशन यूपी पर निकली आम आदमी पार्टी आज अयोध्या में तिरंगा यात्रा करने जा रही है. देखें आज सुबह.

गुजरात सीएम न बनाये जाने पर मीडिया के सामने रो पड़े नितिन पटेल

13 सितंबर 2021

जरात में आज नए मुख्यमंत्री की शपथ ग्रहण होनी है. कल ही बीजेपी ने गुजरात की कमान भूपेंद्र पटेल के हाथ सौंपने का फैसला किया था लेकिन सीएम की रेस में बड़े दावेदार माने जा रहे डिप्टी सीएम इस फैसले पर अपने आंसू नहीं रोक पाए. आज सुबह भूपेंद्र पटेल, नितिन पटेल से मिलने उनके घर पहुंचे. दोनों नेताओं ने कैमरे के सामने गर्मजोशी भी दिखाई लेकिन थोड़ी देर बाद ही नितिन पटेल के सब्र का बांध टूट गया. आज जब मीडिया ने उनसे सीएम नहीं चुने जाने पर सवाल किए तो वो फफक कर रो पड़े. देखें पूरी रिपोर्ट.