scorecardresearch
 

आज सुबह

कश्मीर में आतंकियों के निशान पर BJP नेता, सरकार का सख्त संदेश

30 अक्टूबर 2020

कश्मीर में एक बार फिर बीजेपी के नेता निशाने पर आए हैं. कुलगाम में बीजेपी के युवा मोर्चा के महासचिव समेत तीन नेताओं की आतंकवादियों ने हत्या कर दी. सरकार ने इसे कायराऩा हरकत ठहराते हुए कहा कि कातिल नहीं बचेंगे. इस हमले की जिम्मेदारी लश्कर-ए-तैयबा के ही एक संगठन द रेजिजटैंस फ्रंट (TRF) ने ली है. हालांकि, मौजूदा हमले में किन आतंकियों का हाथ था अभी सुरक्षाबल उनकी तलाश में जुटे हैं. देखिए पूरी रिपोर्ट.

बिहार चुनाव: नेताओं की जुबानी चोट से मिलेंगे वोट? देखें रिपोर्ट

29 अक्टूबर 2020

बिहार में क्या चुनावी चोट से मिलेंगे नेतांओं और पार्टियों को वोट? ये सवाल तेजी से उठ रहे हैं क्योंकि नेताओं ने जुबानी प्रहार में ताकत झोंक दी है. मुंगेर गोलीकांड में डायर वाला बयान देने वाली आरजेडी अब नीतीश को दिशा विहिन बताकर उनके रिटायर का दांव खेल रही है. वहीं आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने माना कि बिहार चुनाव में नेताओं की भाषा का स्तर गिरा है. देखिए ये खास रिपोर्ट.

किन मुद्दों से तय होगी बिहार की तकदीर? 71 सीटों पर कल मतदान

27 अक्टूबर 2020

बिहार में पहले चरण का चुनाव प्रचार खत्म हो गया. 71 सीटों के लिए बुधवार को वोट डालें जाएंगे. आखिर पहले चरण के इस वोटिंग में क्या होगा एक्स फैक्टर? किन मुद्दों से तय होगी बिहार की तकदीर? पिछले तीस साल में पहले 15 साल तक बिहार की राजनीति की धुरी लालू प्रसाद रहे और पिछले 15 साल में नीतीश कुमार. आगे कौन होगा बिहार की सत्ता वाली राजनीति का केंद्र और वो एक्स फैक्टर जो तय करेंगे बिहार की भावी राजनीति और सत्ता केंद्र को. देखें बिहार चुनाव में किन मुद्दों की होगी बात.

आरोपों की बौछार से कितना बदलेगा बिहार? देखें बहस

26 अक्टूबर 2020

बिहार की चुनावी लड़ाई जेल भेजने तक आ गई है. कल तक सत्ता के हमसफर रहे अब एक-दूसरे पर जी भरकर आग उगल रहे हैं. चिराग पासवान के निशाने पर सीधे-सीधे नीतीश कुमार हैं. बिहार के चुनाव में इस बार चिराग की असली लडाई तेजस्वी की आरजेडी से कम, नीतीश कुमार के जेडीयू से ज्यादा है. चिराग पासवान तो नीतीश कुमार को सीधे-सीधे जेल भेजने की चेतावनी दे रहे हैं तो नीतीश कुमार भी प्रचार युद्ध में लगातार आपा खोते नजर आ रहे हैं.

PM मोदी का मिशन बिहार, 3 रैलियों में भरेंगे हुंकार

23 अक्टूबर 2020

पीएम मोदी आज से मिशन बिहार पर उतरने जा रहे हैं. बिहार के चुनावी रण में आज पीएम मोदी तीन रैलियों को संबोधित करेंगे. पीएम मतदाताओं से एनडीए के समर्थन में वोट की अपील करेंगे. अब से कुछ देर में सासाराम में पीएम मोदी की पहली रैली है. उसके बाद करीब 12 बजे गया में पीएम की दूसरी रैली है. वहीं करीब 3 बजे भागलपुर में पीएम मोदी की आज की तीसरी और आखिरी रैली है. पीएम की पहली और तीसरी रैली में सीएम नीतीश कुमार भी साथ होंगे जबकि दूसरी रैली पूर्व सीएम जीतन राम मांझी साथ रहेंगे. बिहार के घर-घर में पीएम मोदी का भाषण पहुंचाने के लिए बीजेपी की आईटी टीम ने खास प्लान तैयार किया है. मोदी एक जगह बोलेंगे और 15 विधानसभा क्षेत्र के 100 जगहों पर एलईडी के जरिये वर्चुअल रैली होगी. पूरा कार्यक्रम इस तरह से तैयार किया गया है कि हर रैली से करीब 1 लाख लोग कवर हो जाएंगे. देखें आज सुबह.

Bihar Election: वादों की भरमार, किसकी सरकार?

22 अक्टूबर 2020

बीजेपी बिहार को लेकर अपना विजन डॉक्यूमेंट जारी करने जा रही है. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन पटना में पार्टी का घोषणा पत्र जारी करेंगी. बड़ा सवाल ये है कि बीजेपी के पिटारे में क्या है? क्या बीजेपी अपने विजन से बिहार का मन जीत पाएगी? बीजेपी से पहले LJP और कांग्रेस ने अपने वादों का पिटारा खोला है और जनता से कई वादे किए हैं.

कृषि कानून पर अमरिंदर का विधेयक, देखें केंद्र के कानून से कितना अलग

21 अक्टूबर 2020

कृषि कानून को लेकर देशभर में घमासान जारी है. सबसे ज्यादा विरोध प्रदर्शन पंजाब में हो रहा है. जहां किसान सड़कों पर हैं. इस बीच पंजाब सरकार ने कानून के खिलाफ राज्य में विधेयक लाने की तैयारी कर ली है. देखें

बंगाल में BJP का विजय 'प्रण', CAA पर चुनावी 'रण'

20 अक्टूबर 2020

CAA का जिन्न एक बार फिर बोतल से बाहर आ गया है. इस बार बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ममता के गढ़ से ऐलान कर दिया है कि नागरिकता कानून जरूर मिलेगा. उन्होंने कोरोना से थमी रफ्तार का जिक्र करते हुए मिशन बंगाल की शुरूआत की. इस वादे के साथ कि सीएए लाने में अब वक्त नहीं लगेगा. देखें आज सुबह.

कमलनाथ के विवादित बयान पर मचा सियासी घमासान! देखें बहस

19 अक्टूबर 2020

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ एक बार फिर अपने बयान को लेकर विवादों में हैं. विधानसभा उपचुनाव के दौरान कमलनाथ ने बीजेपी उम्मीदवार के खिलाफ आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया तो बीजेपी आगबबूला हो गई. मायावती ने भी उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. पूर्व सीएम कमलनाथ के पुतले फूंके जा रहे हैं, मुर्दाबाद के नारे लग रहे हैं. कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र राजे के लिए प्रचार करने डाबरा पहुंचे कमलनाथ ने बीजेपी नेता इमरती देवी के लिए कुछ ऐसा कह दिया जिससे तूफान मच गया. देखें आज सुबह में कमलनाथ के बयान पर जोरदार बहस.

2 दिन बाद भी बलिया गोलीकांड का आरोपी गायब, पुलिस ने घोषित किया इनाम

17 अक्टूबर 2020

बलिया गोलीकांड का मुख्य आरोपी 48 घंटे के बाद भी फरार है. तमाम दबिशों के बाद भी सुराग नहीं मिलने पर पुलिस ने 25 हजार का इनाम घोषित कर दिया है. मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह सहित 6 और आरोपियों का सुराग देनेवालों को 25 हजार का इनाम मिलेगा. इस बीच आरोपी के परिवारवाले इस मामले में FIR दर्ज करने पुलिस थाने पहुंचे हैं. देखें

बलिया: गोलीकांड में सरेआम खून, कान बंद कर खड़ा रहा कानून!

16 अक्टूबर 2020

बलिया गोलीकांड के वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि फायरिंग होते ही पुलिस ने एक शख्स को पकड़ा. कहा जा रहा है कि ये मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह है, लेकिन अब पुलिस कह रही है कि भीड़ का फायदा उठाकर वो भाग गया. मृतक के परिवार ने आरोप लगाया कि पुलिस ने आरोपी की भागने में मदद की. बलिया में बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह मान रहे हैं कि आरोपी धीरेंद्र सिंह बीजेपी का सहयोगी था. वही जिला अध्यक्ष कह रहे हैं कि वो बीजेपी का कार्यकर्ता नहीं है. देखिए ये रिपोर्ट.