scorecardresearch
 

तो क्या फिट रहने के लिए ऐसी चीजें खाते हैं मॉडल जगत के सितारे!

माइंड रॉक्स के मंच पर एक सवाल पूछा गया कि क्या मॉडल खुद को फिट रखने के लिए पूरे दिन सिर्फ ब्लैक कॉफी निर्भर रहते हैं?

युवा मॉडल्स ने बताया कि आखिर कैसे इनकी जिंदगी में टर्निंग प्वॉइंट और इन्होंने फैशन जगत की तरफ रुख युवा मॉडल्स ने बताया कि आखिर कैसे इनकी जिंदगी में टर्निंग प्वॉइंट और इन्होंने फैशन जगत की तरफ रुख

इंडिया टुडे माइंडरॉक्स 2019 में मंगलवार को फैशन पर एक अच्छा सेशन देखने को मिला. युवाओं को फैशन के सक्सेस टिप्स देने यहां मंच पर प्रार्थना जगन, रॉबी सिंह, नम्रता त्रिपाठी, वर्षिता और नीरज सैनी जैसे युवा मॉडल आर्टिस्ट आए. इन युवा मॉडल्स ने बताया कि आखिर कैसे इनकी जिंदगी में टर्निंग प्वॉइंट और इन्होंने फैशन जगत की तरफ रुख कर लिया.

चूंकि मॉडल जगत के सितारे अपनी फीजिक को लेकर काफी गंभीर रहते हैं. इसलिए इनकी डाइट को लेकर कई तरह की अफवाहें सामने आती रहती हैं. इसी से जुड़ा एक सवाल स्टेज पर पूछा गया कि क्या मॉडल खुद को फिट रखने के लिए पूरे दिन सिर्फ ब्लैक कॉफी निर्भर रहते हैं? क्या वे दिनभर भूखे रहते हैं? क्या वे खाने के बाद तुरंत उलटी कर देते हैं? इस तरह की स्टीरियोटाइप बातें क्या आपने भी कभी सुनी हैं.

इस सवाल के जवाब में रॉबी सिंह ने मुस्कुराकर कहा, 'मॉडलिंग से जुड़े लोग सिर्फ हवा खाते हैं.' रॉबी ने इशारों में खुद को इसका उदाहरण भी बताया. मंच पर मौजूद एक और युवा मॉडल प्रार्थना ने भी इस सवाल के जवाब में कुछ शब्द जोड़े.

प्रार्थना ने कहा, 'मैंने कई बार सुना है कि मॉडलिंग से जुड़े लोग अपनी फीजिक को मेंटेन रखने के लिए कॉटन बॉल खाते हैं. ये लोग पानी में रूई को भिगोकर खाते हैं.' प्रार्थना ने आगे कहा कि उन्होंने अब तक किसी भी मॉडल को ऐसा करते नहीं देखा है और इससे कोई फायदा भी होता है. लेकिन इस तरह की कई स्टीरियोटाइप बातें सामने आती रही हैं.

नीरज सैनी ने कहा, 'कई बार लोग कहते हैं कि मॉडल अपनी बॉडी को मेंटेन रखने के लिए सिर्फ सिगरेट और पानी पर निर्भर रहते हैं. वे खाना खाने के बाद उसे बाद में उगल देते हैं. इस तरह की बातें एकदम गलत है. एक भी मॉडल इस तरह की चीजें नहीं करता है.' नीरज ने बताया कि वे अभी वे सिर्फ 17 साल के हैं शराब और नशीले पदार्थों से दूर ही रहते हैं.

नम्रता त्रिपाठी ने भी ऐसी बातों को निराधार बताया. उन्होंने कहा, 'मैं बहुत खाती हूं. कई बार लोग मेरी भरी थाली देखकर यकीन नहीं करते. मेरे बाबा कहते हैं कि अच्छा खाइए, व्यायाम कीजिए और अच्छा सोचिए. मुझे नहीं लगता कि इस तरह की बातें भी सच हो सकती हैं.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें