scorecardresearch
 

दुबई में हिप रिप्लेसमेंट कराने गई थी भारतीय शेफ, सर्जरी के बाद मौत

भारतीय महिला शेफ की दुबई के हॉस्पिटल में हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी के बाद मौत की खबर है. गल्फ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला का नाम बेट्टी रीटा फर्नांडीस है और वो दो बच्चों की मां भी हैं.

Photo: Betty Rita Fernandes Facebook Photo: Betty Rita Fernandes Facebook

भारतीय महिला शेफ की दुबई के हॉस्पिटल में हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी के बाद मौत की खबर है. गल्फ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला का नाम बेट्टी रीटा फर्नांडीस है और वो दो बच्चों की मां भी हैं. 9 मई 2019 को 42 वर्षीय महिला को हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी के लिए दुबई के अल जहरा हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. लेकिन सर्जरी के बाद कुछ कॉम्प्लिकेशन होने की वजह से महिला की मौत हो गई.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, "जन्म के समय से ही महिला का हिप सही जगह पर नहीं था. महिला के परिजनों का कहना है कि महिला ने दुबई के अल जहरा हॉस्पिटल के ऑर्थोपेडिक सर्जन समिह ताराबिची से अपनी हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी कराने का फैसला लिया था."

रीटा फर्नांडीज मुंबई की रहने वाली थीं. 9 मई को उन्हें हिप सर्जरी के लिए दुबई के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. महिला पेशे से शेफ थी और 'बेट्टी केक टेल्स' नाम का स्टोर भी चलाती थीं. महिला की मौत के बाद उसके पति की ओर से हॉस्पिटल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने का मामला भी सामने आ रहा है. जिसकी जांच दुबई हेल्थ ऑथोरिटी कर रही है. इसके लिए दुबई हेल्थ अथॉरिटी (DHA) इस मामले से जुड़े हर छोटे बड़े पहलुओं की जांच कर रही है.

हॉस्पिटल के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर मोहायेम अब्‍देलगनी ने बताया, "9 मई को अल जहरा हाॉस्पिटल में बेट्टी रीता फर्नांडीस की सर्जरी के बाद मौत हो गई. हमने इसे बारे में महिला के परिवार के लोगों को जानकारी दे दी है."

बयान में बताया गया  है कि इस मामले कि हॉस्पिटल, दुबई हेल्थ अथॉरिटी (DHA) और जॉइंट कमिशन इंटरनेशनल (JCI) नियमों के मुताबिक जांच की जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें