scorecardresearch
 

यूपी की इस लड़की की खूबसूरती की क्यों हो रही चर्चा?

3 जुलाई को मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में मिस इंडिया 2022 प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था जहां मिस इंडिया और रनर अप की घोषणा की गई. यहां उत्तर प्रदेश की शिनाता चौहान सेकेंड रनर अप चुनी गईं. शिनाता की उम्र 22 साल की है और उनका जन्म उत्तर प्रदेश में हुआ है लेकिन पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है.

X
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मिस इंडिया 2022 की सेकेंड रनर अप शिनाता चौहान
  • उत्तर प्रदेश की रहने वाली हैं शिनाता
  • मॉडलिंग के साथ पढ़ाई में भी अव्वल

सिनी शेट्टी ने हाल ही में मिस इंडिया 2022 का खिताब जीता है. वहीं, सेकेंड रनर अप रहकर उत्तर प्रदेश की शिनाता चौहान भी चर्चा में हैं. मिस इंडिया 2022 प्रतियोगिता में सेकेंड रनर अप रहने के बाद से इंस्टाग्राम पर शिनाता के फॉलोअर्स तेजी से बढ़ रहे हैं. ये इवेंट 3 जुलाई को मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किया गया था. जहां मिस इंडिया और रनर अप की घोषणा की गई. शिनाता की उम्र 22 साल की है और उनका जन्म उत्तर प्रदेश में हुआ है. उनकी पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है.

फिलहाल शिनाता मॉडलिंग प्रोजक्ट्स के सिलसिले में दिल्ली में ही रह रही हैं. शिनाता ने अपनी स्कूलिंग दिल्ली के कैंब्रिज स्कूल से की है और ग्रेजुएशन दिल्ली यूनिवर्सिटी के गार्गी कॉलेज से की है. शिनाता की लंबाई 5 फुट 7 इंच और वजन 53 किलो है.

पढ़ाई में शिनाता शुरू से बहुत तेज रही हैं. उन्होंने सात साल से भी ज्यादा बार अपना स्कूल टॉप किया और 10वीं के सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में क्लास में सबसे ज्यादा स्कोर हासिल किया. शिनाता गणित और विज्ञान ओलंपियाड पदक भी हासिल कर चुकी हैं. इतना ही नहीं वो सांस्कृतिक सचिव भी चुनी जा चुकी हैं. 

शिनाता ने 16 साल की उम्र में अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत की थी और मिस टीन इंडिया एक्स्क्विजिट का खिताब जीता था. उन्होंने यूएसए के एक्स्क्विजिट इंटरनेशनल पेजेंट में भारत का प्रतिनिधित्व किया था, जहां उन्हें फर्स्ट रनर-अप का ताज पहनाया गया था.

शिनाता मिस इंडिया के 58वें एडिशन में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर चुकी है जहां वो सेकेंड रनर-अप रहीं. 2019 में उन्होंने पहली बार फेमिना मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया था और टॉप 6 में अपनी जगह बनाई थी.


वो कई टीवी विज्ञापन में भी नजर आ चुकी हैं. इंस्टाग्राम पर उनके 26.4 हजार फॉलोअर्स हैं. अपने अकाउंट पर शिनाता ने अपनी कई शानदार तस्वीरें और वीडियो पोस्ट की हैं. शिनाता की इन खूबसूरत तस्वीरों पर खूब लाइक्स आते हैं और तारीफ भरे कॉमेंट भी. कई यूजर्स ने कॉमेंट में उन्हें अगली मिस यूनिवर्स भी बताया है.

 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें