scorecardresearch
 

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने किया मंत्रिमंडल का गठन, 11 मंत्रियों ने ली शपथ

Uttarakhand Cabinet Expansion: उत्तराखंड में तीरथ सिंह रावत मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह शुरू हुआ. राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने सबसे पहले सतपाल महाराज को कैबिनेट मंत्री के रूप में पद की शपथ दिलाई. आज कुल 11 मंत्रियों ने शपथ ली.

X
उत्तराखंड में तीरथ रावत के मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण (फ़ोटो- ANI) उत्तराखंड में तीरथ रावत के मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण (फ़ोटो- ANI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सीएम तीरथ रावत ने किया मंत्रिमंडल का गठन
  • 11 मंत्रियों ने ली शपथ
  • राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने दिलाई शपथ

उत्तराखंड में तीरथ सिंह रावत ने (बुधवार) को मुख्यमंत्री के रुप में शपथ ली. मुख्यमंत्री बनने के बाद आज (शुक्रवार) उन्होंने अपने मंत्रिमंडल का गठन किया. नए मंत्रियों को राजभवन में राज्यपाल बेबी रानी मौर्या ने शपथ दिलाई. सबसे पहले सतपाल महाराज ने मंत्री पद की शपथ ली. इसके बाद बंशीधर भगत और हरक सिंह रावत ने मंत्री पद की शपथ ली.

बता दें कि उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत ने शुक्रवार को अपने मंत्रिमंडल का गठन किया. इसमें बिशन सिंह चौपाल, यशपाल आर्या, अरविंद पांडे, गणेश जोशी, सुबोध उनियाल, रेखा आर्या, धन सिंह रावत और स्वामी यतीश्वरानंद ने भी मंत्री पद की शपथ ली. 

अरविंद पांडे ने संस्कृत में शपथ में ली. वहीं गणेश जोशी ने भी मंत्री पद के शपथ ली. जोशी शक्तिमान घोड़े के मामले में चर्चा में रहे थे. आज कुल 11 मंत्रियों ने शपथ ली. इसमें चार नए और सात पुराने मंत्रियों को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है. 

इस शपथ ग्रहण समारोह में कैबिनेट मंत्री के तौर पर सतपाल महाराज ने सबसे पहले शपथ ली. उसके बाद बंशीधर भगत, जो कि पहले प्रदेश अध्यक्ष थे ने शपथ ली. आज ही इन्होंने प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है. इसके बाद हरक सिंह रावत और बिशन सिंह चुफाल की शपथ हुई.  

गौरतलब है कि बुधवार को ही तीरथ सिंह रावत को उत्‍तराखंड का 10वां मुख्‍यमंत्री बनाया गया था. त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्‍तीफे के बाद तीरथ सिंह के नाम पर मुहर लगाई गई. ऐसे में आज उन्होंने मंत्रिमंडल का गठन किया. 

इससे पहले आज (शुक्रवार) दोपहर में त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार में राज्य मंत्री रहे मदन कौशिक को उत्तराखंड बीजेपी का प्रमुख बनाया गया था. वहीं पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष बंशीधर भगत को नए मंत्रिमंडल में जगह दी गई है. जाहिर है उत्‍तराखंड में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में इन सभी मंत्रियों के पास सिर्फ एक साल का कार्यकाल बचा है.


आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें