scorecardresearch
 

कमलेश तिवारी हत्याकांड: पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट, 13 लोगों पर आरोप

कमलेश तिवारी हत्याकांड के मुख्य आरोपियों में अशफाक और मोईनुद्दीन को गुजरात एटीएस ने पकड़ा था. बाकी के आरोपी पठान, रशीद, फैजान, मोहसिन, सलीम, शेख आसिफ, कामरान, कैफी, नावेद, रईस और जाफर सादिक को बाद में पकड़ा गया था.

कमलेश तिवारी की फाइल फोटो कमलेश तिवारी की फाइल फोटो

  • कमलेश तिवारी की 18 अक्टूबर को हुई थी हत्या
  • उनकी पत्नी किरण को जान से मारने की धमकी

लखनऊ में हिंदू समाज पार्टी के अध्यश कमलेश तिवारी की हत्या के मामले में पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दी है. चार्जशीट में 13 लोगों को हत्या और साजिश रचने का आरोपी बनाया गया है. पिछले 18 अक्टूबर को कमलेश तिवारी की लखनऊ के खुर्शीदबाग इलाके में गला रेतकर हत्या कर दी गई थी.

कमलेश तिवारी  हत्याकांड के मुख्य आरोपियों में अशफाक और मोईनुद्दीन को गुजरात एटीएस ने पकड़ा था. बाकी के आरोपी पठान, रशीद, फैजान, मोहसिन, सलीम, शेख आसिफ, कामरान, कैफी, नावेद, रईस और जाफर सादिक को बाद में पकड़ा गया था. पुलिस ने इनके नाम भी साजिशकर्ताओं में शामिल किए हैं और चार्जशीट दाखिल की है.

कमलेश तिवारी की उनके आफिस में 18 अक्टूबर को हत्या कर दी गई थी. इस मामले में गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) ने 22 अक्टूबर को अशफाक हुसैन (34) और मोइनुद्दीन खुर्शीद पठान (27) को गिरफ्तार किया था. इस मामले में पांच और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जिस पर हत्या की साजिश रचने और हत्यारों को मदद पहुंचाने का आरोप है.

किरण तिवारी ने संभाली जिम्मेदारी

18 अक्टूबर को कमलेश तिवारी की हत्या के बाद उनकी पत्नी किरण तिवारी ने अपने पति की जिम्मेदारी संभाली है. किरण तिवारी को हिंदू समाज पार्टी का अध्यक्ष बनाया गया है. लखनऊ में कमलेश तिवारी से मिलने का बहाना बनाकर अशफाक और मोइनुद्दीन उनके घर पहुंचे थे और चाकू मारकर बेरहमी से उनकी हत्या कर दी थी. हाईप्रोफाइल कमलेश तिवारी हत्याकांड के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किरण तिवारी से मुलाकात की थी. इस दौरान किरण तिवारी ने अपने पति कमलेश तिवारी के हत्यारों को फांसी की सजा देने की मांग की थी.

किरण तिवारी को धमकी

कमलेश तिवारी की पत्नी किरण तिवारी को जान से मारने की धमकी मिली है. हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या पिछले महीने 18 अक्टूबर को लखनऊ में कर दी गई थी. 14 नवंबर को कमलेश तिवारी की पत्नी के आवास पर खत भेजकर जान से मारने की धमकी दी गई. किरण तिवारी को घर के अंदर यह धमकी भरा पत्र मिला. यह पत्र 9 पन्ने का है, जिसमें 2 पन्ना उर्दू भाषा में लिखे गए हैं और इसका अनुवाद करने पर किरण तिवारी को जान से मारने की धमकी का पता चला.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें