scorecardresearch
 

UP में आईएएस अफसरों का तबादला, अरविंद कुमार बने नए ऊर्जा सचिव

उत्तर प्रदेश में कई आईएएस अफसरों का तबादला किया गया है. यूपी पीसीएल चेयरमैन (ऊर्जा सचिव) आलोक कुमार को भी हटाया गया है. उनकी जगह पर अरविंद कुमार को नया ऊर्जा सचिव बनाया गया है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

  • ईपीएफ घोटाले के बाद सरकार पर था आलोक कुमार को हटाने का दबाव
  • प्रियंका गांधी वाड्रा ने ईपीएफ घोटाले को लेकर सरकार पर बोला था हमला

उत्तर प्रदेश में कई आईएएस अफसरों का तबादला किया गया है. यूपी पीसीएल चेयरमैन (ऊर्जा सचिव) आलोक कुमार को भी हटाया गया है. उनकी जगह पर अरविंद कुमार को नया ऊर्जा सचिव बनाया गया है. ईपीएफ घोटाले के बाद सरकार पर आलोक कुमार को हटाने का दबाव था.

अरविंद कुमार पहले परिवहन विभाग के प्रमुख सचिव थे. ईपीएफ घोटाले के बाद सरकार पर लगातार बढ़ रहे दबाव के बीच आलोक कुमार को हटाने का फैसला लिया गया है. इधर, अरविंद कुमार की जगह राजेश कुमार सिंह को परिवहन विभाग का प्रमुख सचिव बनाया गया है.

उत्तर प्रदेश बिजली कर्मचारियों के भविष्य निधि (पीएफ) घोटाले पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उठाया था और योगी सरकार को घेरा. इसके बाद सरकार हरकत में आई थी और मामले में कई लोगों की गिरफ्तारी की गई थी.

इस मामले को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधते हुए प्रियंका गांधी ने कहा था कि एक खबर के अनुसार बीजेपी सरकार बनने के बाद 24 मार्च 2017 को पॉवर कोर्पोरेशन के कर्मियों का पैसा डिफॉल्टर कंपनी डीएचएफएल में लगा. सवाल ये है कि बीजेपी सरकार दो साल तक चुप क्यों बैठी रही? कर्मचारियों को ये बताइए कि उनकी गाढ़ी कमाई कैसे मिलेगी?

योगी सरकार ने यह तबादल उस समय किया है, जब अयोध्या मामले पर फैसला आने वाला है. इस मामले में शनिवार सुबह साढ़े 10 बजे सुप्रीम कोर्ट फैसला सुनाएगा. अयोध्या पर फैसले को देखते हुए देखते हुए यूपी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. साथ ही लखनऊ समेत तमाम शहरों में पुलिस फ्लैग मार्च कर रही है. इसके अलावा यूपी में कल स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें