scorecardresearch
 

खेत की जुताई कर रहा था किसान, जमीन के नीचे मिला सोने-चांदी का खजाना

येर्रागद्दापल्ली गांव के किसान याकूब अली, फसल की बुआई के लिए अपने खेतों की जुताई कर रहे थे. जुताई के दौरान उनका हल किसी धातु से टकराया. याकूब अली ने जब जानने की कोशिश की आखिर हल किस चीज से टकराया है तो हक्के-बक्के रह गए.

X
खेत के नीचे दबे थे सोने-चांदी (प्रतीकात्मक फोटो) खेत के नीचे दबे थे सोने-चांदी (प्रतीकात्मक फोटो)

  • तीन कांसे के बर्तनों में भरे थे आभूषण
  • पुलिस ने खेत में करवाई खुदाई

तेलंगाना के संगारेड्डी जिले के जहीराबाद में एक किसान को खेतों की जुताई करते हुए जमीन के नीचे से सोना और ढेर सारे रत्न मिले हैं. यह कहानी सुनने में फिल्मी लग सकती है लेकिन सच है. इतना ही नहीं किसान को जमीन के अंदर से और भी कई सारे एंटीक्स मिले हैं. ये सभी एंटीक्स सोने, चांदी और तांबे के हैं. येर्रागद्दापल्ली गांव के किसान याकूब अली, फसल की बुआई के लिए अपने खेतों की जुताई कर रहे थे. जुताई के दौरान उनका हल किसी धातु से टकराया. याकूब अली ने जब जानने की कोशिश की आखिर हल किस चीज से टकराया है तो हक्के-बक्के रह गए. शुरुआत में उसे तीन कांसे के बर्तन मिले. जिसमें आभूषण भरे थे. बाद में और भी कई एंटीक्स मिले.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

याकूब अली ने फौरन ही इस बात की जानकारी पुलिस को दी. जिसके बाद स्थानीय पुलिस और रेवेन्यू अधिकारी घटनास्थल पहुंचे. गांववालों को जब इस बात की जानकारी मिली तो वहां पर भीड़ लग गई. सब देखना चाहते थे कि ये कहानी है या सच्चाई?

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

पुलिस ने बताया कि हमें अब तक की खुदाई में 25 सोने के सिक्के, गले के आभूषण, अंगूठियां, पारंपरिक बर्तन मिले हैं. जिसे पुरातत्व विभाग के पास भेज दिया गया है. जहां पर एक्सपर्ट यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि यह आभूषण, सोने के सिक्के, धातु के बर्तन कौन से काल के हैं. जांच के बाद ही सही जानकारी मिल पाएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें