scorecardresearch
 

पश्चिम बंगाल में BJP कार्यकर्ताओं की हत्या के मामले में बड़ी कार्रवाई, चार गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या के मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. पश्चिम बंगाल के बसीरहाट में बीजेपी कार्यकर्ताओं की 4 जून को हत्या की गई थी. इसमें दो बीजेपी और एक टीएमसी कार्यकर्ता की मौत हो गई थी. यह घटना नॉर्थ 24 परगना जिले के संदेशखाली में हुई थी. बीजेपी और टीएमसी की तरफ से इस मामले में FIR दर्ज कराई गई थी. पुलिस ने शुक्रवार रात को आखर अली गायन, जावेद अली मोल्ला, मोइनुद्दीन मोल्ला और मुइजुद्दीन मोल्ला को गिरफ्तार किया है.

प्रतीकात्मक चित्र प्रतीकात्मक चित्र

राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प और हत्याओं के कारण चर्चा में चल रहे पश्चिम बंगाल में गृह मंत्रालय की एडवाइजरी अब रंग दिखाती नजर आ रही है. भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की हत्या के मामले में पुलिस  ने चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है.

चारो की गिरफ्तारी शुक्रवार की रात हुई. पुलिस के अनुसार आखर अली गायन, जावेद अली मोल्ला, मोइनुद्दीन मोल्ला और मुइजुद्दीन मोल्ला को दबिश देकर गिरफ्तार किया गया. गौरतलब है कि यह सभी बसीरहाट में बीजेपी के दो कार्यकर्ताओं की 4 जून को हत्या कर दी गई थी. इस हिंसक झड़प में तृणमूल कांग्रेस का भी एक कार्यकर्ता की मौत हो गई थी. यह घटना नॉर्थ 24 परगना जिले के संदेशखाली में हुई थी.इस मामले में बीजेपी और टीएमसी, दोनों ही दलों ने FIR दर्ज कराई थी.

बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प शुरू हुई थी. दोनों दलों के कार्यकर्ताओं के बीच खूनी संघर्ष का सिलसिला चुनाव के बाद भी नहीं थमा. चुनाव के बाद भी दोनों दलों के कई कार्यकर्ताओं को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा.

हाल ही में उत्तर 24 परगना जिले में टीएमसी के एक कार्यकर्ता की हत्या के  मामले में निमता थाने की पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी के 2 कार्यकर्ताओं को भी हिरासत में लिया था. टीएमसी के 44 वर्षीय कार्यकर्ता निर्मल कुंडू की बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. हत्या की यह वारदात सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई है. निर्मल कुंडू उत्तरी दमदम नगरपालिका के वार्ड नम्बर 6 के अध्यक्ष थे. पटना इलाके में जब वह कुछ लोगों के साथ कम कर रहे थे तभी उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें