scorecardresearch
 

यूपीः मऊ में CAA और NRC को लेकर बवाल, 19 प्रदर्शनकारी गिरफ्तार

मऊ में हुए बवाल के बाद सोमवार रात से ही शहर में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. पूरे जिले में धारा-144 लगा दी गई है और एहतियातन आज सभी स्कूल और कॉलेज बंद रखे गए हैं. पूरे जिले में इंटरनेट सेवा भी बंद है.

पुलिस लगातार गश्त कर रही है पुलिस लगातार गश्त कर रही है

  • इंटरनेट सेवा बंद, पुलिस बल तैनात
  • पूरे जिले में लागू की गई धारा-144

नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के मुद्दे पर सोमवार को मऊ में प्रदर्शनकारियों ने जमकर बवाल मचाया. करीब 5000 से ज्यादा प्रदर्शनकारियों ने नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के विरोध में प्रदर्शन किया और कई जगह आगजनी भी की.

मऊ में हुए बवाल के बाद रात से ही शहर में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. पूरे जिले में धारा-144 लगा दी गई है और एहतियातन आज सभी स्कूल और कॉलेज बंद रखे गए हैं. पूरे जिले में इंटरनेट सेवा भी बंद है.

मिर्जा हादीपुरा में दुकानें बंद

हिंसा के बाद पुलिस की भारी मौजूदगी में आज शहर में पूरी तरीके से शांति बहाल कर ली गई है. शहर के मिर्जा हादीपुरा इलाके में हालांकि धारा 144 लागू होने की वजह से दुकानें पूरी तरीके से बंद हैं और पुलिस लगातार इलाके में गश्त कर रही है.

मंगलवार को उत्तर प्रदेश पुलिस के एडीजी (अभियोजन) आशुतोष पांडे ने भी शहर का जायजा लिया और पुलिस को जरूरी दिशा निर्देश जारी किए. आजतक से खास बातचीत करते हुए आशुतोष पांडे ने कहा कि सोमवार को हुए बवाल में पुलिस ने अब तक 19 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया है.

आशुतोष पांडे ने बताया कि शहर में हालात तेजी से सामान्य हो रहे हैं और एहतियातन आज सभी स्कूल और कॉलेज बंद रखे गए हैं. आशुतोष पांडे ने बताया कि मीडिया में आए वीडियो और फुटेज की मदद से पुलिस और कई प्रदर्शनकारियों को चिन्हित कर गिरफ्तारी के लिए प्रयास में लगी हुई है.

जामिया हिंसा मामले में 10 लोग गिरफ्तार

इधर, दिल्ली पुलिस ने जामिया हिंसा मामले में जामिया इलाके से 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. खास बात ये है कि गिरफ्तार लोगों में एक भी स्टूडेंट नहीं है. पुलिस के मुताबिक, सभी गिरफ्तार शख्स क्रिमिनल बैकग्राउंड के हैं. गिरफ्तार 10 लोगों में से 3 इलाके के BC यानी बैड कैरेक्टर घोषित क्रिमिनल हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें