scorecardresearch
 

9 सितंबर 2015: दिनभर की सारी अहम खबरें

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. जानने के लिए यहां पढ़ें समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.

चुनाव आयोग ने आज बिहार चुनाव की तारीखों का ऐलान किया चुनाव आयोग ने आज बिहार चुनाव की तारीखों का ऐलान किया

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. जानने के लिए यहां पढ़ें समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.

11:58 PM ग्लास टच, वॉयस कमांड रिमोट के साथ एप्पल टीवी लॉन्च
ग्लास टच रिमोट और वॉयस कमांड लेने वाली रिमोट के साथ एप्पल टीवी भी लॉन्च किया गया. कंपनी के सीईओ कुक ने इसे टीवी का भविष्य कहा है.

11:40 PM एप्पल पेंसिल, स्मार्ट की-बोर्ड के साथ आईपैड प्रो लॉन्च
आईपैड प्रो के साथ एप्पस पेंसिल भी लॉन्च किया गया है. यह डिवाइस एक पेंसिल की तरह है जिसकी मदद से टैबलेट पर काम करने में सहूलियत होगी. अभी तक के सबसे बड़े आईपैड के लिए एक स्मार्ट की-बोर्ड को भी शामिल किया गया है. गौरतलब है कि कंपनी के सह संस्थापक स्टीव जॉब्स ने ताउम्र स्टाइलस (पेंसिल) का विरोध किया.

11:23 PM एप्पल ने आईफोन 6S, आईपैड प्रो लॉन्च किया
मोबाइल की दुनिया की महशूर कंपनी एप्पल ने अपना नया स्मार्टफोन आईफोन 6एस लांच कर दिया है. आईफोन का ये नया मॉडल अपने पहले के मॉडल से थोड़ा पतला और भारी है. इसी मौके पर कंपनी ने आईपेड प्रो भी लॉन्च किया. डायगनली आईपैड प्रो का स्क्रीन 12.9 इंच का है. एप्पल के सीईओ कूक ने इसे लॉन्च किया.

11:19 PM जोर्डन के प्रिंस अली FIFA अध्यक्ष पद की दौड़ में
जोर्डन के प्रिंस अली बिन अल हुसैन भी फीफा अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल हो गए हैं. उन्होंने कहा कि वह इसमें मौजूद भ्रष्टाचार को खत्म करने और फुटबाल की वैश्विक संस्था को विवादमुक्त और पारदर्शी बनाएंगे.

11:17 PM नेपाल: नए चार्टर को लेकर पुलिस के साथ झड़प, चार की मौत
भारत की सीमा से सटे नेपाल के दक्षिणी जिलों में नए संविधान को लेकर प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों पर आज पुलिस की गोलीबारी में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई. प्रदर्शन के चलते स्कूल बंद रहे और सड़कों से वाहन नदारद रहे.

11:12 PM गुरदासपुर हमला: बहादुरी के लिए पठानकोट के पुलिसकर्मी सम्मानित
पठानकोट के पूर्व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राकेश कौशल और दो अन्य पुलिस उपाधीक्षकों को सम्मानित किया गया. उन्हें यह सम्मान 27 जुलाई को पाकिस्तानी आतंकवादियों के गुरदासपुर के दीनानगर में किए गए हमले एवं तलवंडी में रेलवे ट्रैक पर मिले बम को निष्क्रिय करने के दौरान दिखाई गई बहादुरी के लिए दिया गया.

11:12 PM राजस्थान स्टेट गैस 2,700 करोड़ रुपये निवेश करेगी
गेल गैस लिमिटेड और राजस्थान स्टेट पेट्रोलियम कारपोरेशन की संयुक्त उद्यम कंपनी राजस्थान स्टेट गैस लिमिटेड ने राजस्थान में प्राकृतिक गैस के आधारभूत ढांचे का विकास करने में 2,700 करोड़ रुपये निवेश करने के लिए आज एक समझौते पर हस्ताक्षर किया.

11:00 PM शीना हत्याकांड: मुंबई पुलिस ने प्रवर्तन निदेशालय से मांगी मदद
शीना बोरा हत्याकांड की जांच कर रही मुंबई पुलिस ने प्रवर्तन निदेशालय से कहा है कि वो इंद्राणी और पीटर मुखर्जी के पैसों की लेन देन की जांच करे. 

10:47 PM US ओपन: बोपन्ना युगल क्वार्टर फाइनल में हारे
रोहन बोपन्ना और रोमानिया के उनके जोड़ीदार फ्लोरिन मार्जिया  यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष युगल के क्वॉर्टर फाइनल में सीधे सेटों में हारकर बाहर हो गए.

10:45 PM रिफाइनरी राजस्थान में ही लगाई जाएगी: केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री
केन्द्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस राज्यमंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा है कि राजस्थान में रिफाइनरी जरूर लगेगी और यह रिफाइनरी एचपीसीएल की ओर से ही स्थापित की जाएगी.

10:43 PM अशोक चक्र के चिन्ह वाला सोने का सिक्का अगले महीने जारी होगा
सरकार ने अशोक चक्र के चिन्ह वाला सोने का सिक्का अगले महीने जारी करने का प्रस्ताव किया है. आयातित सिक्कों की मांग पर अंकुश लगाने के लिए यह कदम उठाया जा रहा है.

10:38 PM ओडिशा में कारें महंगी होंगी, जल्द बढ़ेंगे टैक्स
    ओड़िशा में कार खरीदना अब और महंगा हो जाएगा. राज्य सरकार ने निजी वाहन की खरीद पर लिए जाने वाले एकमुश्त कर की दरों में बढ़ोतरी का फैसला किया है.

10:30 PM शौचालयों के इस्तेमाल पर मानसिकता बदलने की जरूरत: वीरेंद्र सिंह
केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री चौधरी वीरेंद्र सिंह ने हा कि ऐसे समय में जब सरकार की ओर से बनवाए गए 1.3 करोड़ से ज्यादा शौचालय बेकार पड़े हैं, केंद्र लोगों की मानसिकता बदलने के लिए साझेदारियों पर जोर दे रहा है ताकि देश को 2019 तक खुले में शौच मुक्त बनाया जा सके.

10:29 PM गाजियाबाद: भारी मात्रा में शराब बरामद, आठ तस्कर गिरफ्तार
गाजियाबाद की कविनगर पुलिस ने मिनी ट्रक में लादकर ले जाई जा रही 106 पेटी शराब बरामद करके दो तस्करों को पकड़ा है. वहीं, सहारनपुर जिले की देवबंद पुलिस ने 450 पेटी शराब बरामद करके छह तस्करों को गिरफ्तार किया है.

10:26 PM डेंगू की स्वत: जांच के लिए ‘टार्निक्वेट टेस्ट’ की अनुशंसा
डेंगू के बढ़ते मामले और अस्पतालों में भीड़ को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने घर पर की जाने वाली सामान्य जांच ‘टार्निक्वेट टेस्ट’ की सलाह दी है. इससे यह पता लगाया जा सकता है कि व्यक्ति डेंगू से पीड़ित है या नही.

10:22 PM पंजाब: किसानों को ट्रैक्टर-ट्रॉली से धान ले जाने की अनुमति
फसलों की सुगम और निर्बाध खरीद को सुनिश्चित करने के लिए पंजाब सरकार ने आज किसानों को धान को मंडियों से गोदाम तक उनके ही ट्रैक्टर-ट्रॉली में ले जाने की सैद्धांतिक मंजूरी दे दी.

10:15 PM मालेगांव ब्लास्ट: पुरोहित की जमानत अर्जी के विरोध में NIA
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आज 2008 के मालेगांव विस्फोट मामले के आरोपी लेफ्टिनेंट कर्नल प्रसाद पुरोहित की जमानत अर्जी का विरोध किया.

10:07 PM दुनिया में सबसे आसान है भारत-पाक विवाद सुलझाना: अय्यर
पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर ने कहा है कि पाकिस्तान और भारत के बीच की समस्याएं समाधान के लिहाज से दुनिया में सबसे आसान हैं लेकिन दोनों देशों ने एक दूसरे को 'उचित मौका' नहीं दिया. इसके साथ ही अय्यर ने कहा कि दोनों देशों को 'अबाधित' समग्र बातचीत में शामिल होना चाहिए.

10:04 PM उद्धव ठाकरे ने बच्चों के लिए खुली जगह पर बल दिया
शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकर ने आज कहा कि खेल के मैदान और खुली जगह बच्चों के लिए जरूरी है और शहर में वर्तमान खेल के मैदानों को बचाए रखने की कोशिश होनी चाहिए.

10:00 PM कुछ दिन में लघु बैंक लाइसेंस जारी करेगा रिजर्व बैंक
अगले कुछ दिन में लघु बैंक लाइसेंस जारी करेगा. केंद्रीय बैंक के डिप्टी गवर्नर एसएस मुंदड़ा ने यह जानकारी दी. रिजर्व बैंक ने पिछले महीने 11 इकाइयों को भुगतान बैंक स्थापित करने की सैद्धान्तिक मंजूरी दी थी.

09:59 PM आरक्षण व्यवस्था के खिलाफ संघ कर रहा हार्दिक की मदद: हनुमंत राव
कांग्रेस के राज्यसभा से सांसद वी.हनुमंत राव नेआरोप लगाया कि गुजरात में हार्दिक पटेल की पटेलों को अन्य पिछड़ा वर्ग श्रेणी में आरक्षण की मांग को लेकर चलाए जा रहे विरोध प्रदर्शन के पीछे आरक्षण व्यवस्था को ही खत्म करने की रणनीति है और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ इसे पीछे से मदद कर रहा है.

09:53 PM पार्टी लोकपाल एन दिलीप ने मई में दिया था इस्तीफा: AAP
आम आदमी पार्टी की ओर से जानकारी दी गई है कि उनके आंतरिक लोकपाल एन दिलीप कुमार ने मई में ही पद से इस्तीफा दे दिया था.

09:48 PM गांधी शांति पुरस्कार 2014: एस किरण कुमार ने राष्ट्रपति से लिया अवॉर्ड
ISRO के अध्यक्ष ए एस किरण कुमार ने संस्था की ओर से गांधी शांति पुरस्कार 2014 प्राप्त किया, जिसमें एक करोड़ रुपये की नगद धनराशि, एक प्रशस्ति पत्र और पट्टिका दी गई.

 

09:46 PM गांधी शांति पुरस्कार 2014: ISRO को मिला सम्मान
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी और अंतरिक्ष आधारित सेवाओं के प्रयोग से भारत में बदलाव लाने के लिए भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन की सेवाओं के लिए उसे 2014 के गांधी शांति पुरस्कार से सम्मानित किया.

 

09:41 PM आम आदमी पार्टी के लोकपाल ने दिया इस्तीफा
निजी कारणों का हवाला देते हुए आम आदमी पार्टी के लोकपाल एन दिलीप कुमार ने पद से इस्तीफा दिया.

09:38 PM सीएम वीरभद्र ने 17 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन किया
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने आज फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र में 17 करोड़ रुपये मूल्य की परियोजनाओं की आधारशिलाएं रखीं और उद्घाटन किया.

09:36 PM पायलटों की हड़ताल से लुफ्थांसा एयरलाइंस के 1,40,000 यात्री बेहाल
जर्मनी की विमानन कंपनी लुफ्तहंसा ने आज कहा कि उसके पायलटों की दो दिवसीय हड़ताल के आज दूसरे दिन 1,000 उड़ानें रद्द किए जाने से 1,40,000 यात्री परेशान हुए.

09:32 PM देश के 400 रेलवे स्टेशनों को आधुनिक बनाएगा जापान
जापान अगले पांच साल में भारतीय रेलवे के 140 अरब डॉलर के निवेश में भागीदारी करते हुए देशभर में 400 रेलवे स्टेशनों का आधुनिकीकरण करने पर सहमत हो गया है.

09:28 PM आर्थिक सुधारों पर सरकार के संकेत विरोधाभासी : बजाज
प्रसिद्ध उद्योगपति राहुल बजाज ने मोदी सरकार की यह कहते हुये आलोचना की कि वह आर्थिक सुधारों के बारे में परस्पर विरोधी संकेत दे रही है. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को कांग्रेस की ओर दोस्ती का हाथ बढ़ाने का सुझाव दिया ताकि संसद में गतिरोध खत्म हो.

09:22 PM बरेली: टेलीफोन एक्सचेंज बिल्डिंग में भीषण आग
उत्तर प्रदेश के बरेली में टेलीफोन एक्सचेंज बिल्डिंग में भीषण आग लगी. मौके पर दमकल की गाड़ियां मौजूद.

09:21 PM जौनपुर: महिला ने दो बच्चों के साथ की आत्महत्या
उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले के सरपतहा थाना क्षेत्र में आज एक महिला ने अपने दो बच्चों के साथ आत्महत्या कर ली.

09:10 PM रियलिटी शो को अकेले होस्ट नहीं करूंगा: सौरव गांगुली
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि वो बिजनेस रियलिटी शो को अकेले होस्ट नहीं करेंगे.

 

09:14 PM पंजाबी फिल्म 'मास्टरमाइंड जिंदा सुखा' की रिलीज पर बैन
उग्रवाद बढ़ने का डर और कानून व्यवस्था भंग होने के खतरे के चलते फिल्म की रिलीज पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. फिल्म 11 सितंबर को रिलीज होने वाली थी.

09:07 PM सरकारी विज्ञापनों पर अपने फैसले पर पुर्नविचार करेगा सुप्रीम कोर्ट
सुप्रीम कोर्ट सरकारी विज्ञापनों में राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और प्रधान न्यायाधीश के अलावा नेताओं की तस्वीरों के प्रकाशन पर पाबंदी लगाने वाले अपने फैसले पर पुनर्विचार करेगा. इसके लिए राज्य सरकारों की पुनर्विचार याचिका दायर की थी.

09:06 PM सरकारी विज्ञापनों पर अपने फैसले पर पुनर्विचार करेगा सुप्रीम कोर्ट
 सुप्रीम कोर्ट सरकारी विज्ञापनों में राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और प्रधान न्यायाधीश के अलावा नेताओं की तस्वीरों के प्रकाशन पर पाबंदी लगाने वाले अपने फैसले पर पुनर्विचार करेगा. इसके लिए राज्य सरकारों की पुनर्विचार याचिका दायर की थी.

09:02 PM बिहार चुनाव: खड़गे को कांग्रेस उम्मीदवारों के चयन का जिम्मा
बिहार चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर फैसला लेने के लिए कांग्रेस ने मल्लिकार्जन खड़गे को स्क्रीनिंग कमिटी का अध्यक्ष बनाया.

08:56 PM दिल्ली CNG स्कैम: सरकारी वकील विनोद शर्मा का तबादला
दिल्ली के सीएनजी फिटनेस स्कैम में सरकारी वकील विनोद शर्मा का तबादला कर दिया गया है. इस घोटाले में दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित समेत केजरीवाल सरकार के मौजूदा प्रधान सचिव राजेन्द्र कुमार संदेह के घेरे में हैं. शर्मा ने चार्जशीट की समीक्षा करने के बाद एसीबी प्रमुख एम के मीणा को चिट्ठी लिखी थी की उन्हें दिल्ली सरकार के आला अधिकारियों की तरफ से लगातार दबाव का सामना करना पड़ रहा है.

08:50 PM डॉलर के मुकाबले रुपया 14 पैसे मजबूत
शेयर बाजार में विदेशी पूंजी निवेश बढ़ने की उम्मीदों के बीच बैंकों और निर्यातकों की निरंतर बिकवाली से अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले रपया आज 14 पैसे की मजबूती दर्शाता 66.41 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ.

08:48 PM शीना हत्याकांड: जांच की निगरानी के लिए मारिया को मिली चिट्ठी
मुंबई पुलिस आयुक्त के पद से हटाए जाने के एक दिन बाद वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी राकेश मारिया को महाराष्ट्र सरकार से एक आधिकारिक पत्र मिला है जिसमें उनसे संवेदनशील शीना बोरा हत्या मामले की जांच की निगरानी करने के लिए कहा गया.

08:45 PM DUSU चुनाव: प्रचार के आखिरी दिन झड़प
दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के लिए प्रचार के आखिरी दिन आज भाजपा, कांग्रेस और आप के छात्र संगठनों के सदस्यों के बीच झड़पें हुईं और उन्होंने एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाए.

08:38 PM रेप केस ट्रायल पर गाइडलाइन जारी करेगा सुप्रीम कोर्ट
इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट इस बात पर भी फैसला सुनाएगा कि उबर रेप कांड की पीड़िता से दोबारा पूछताछ की जानी चाहए या नहीं.

08:32 PM गुड़गांव रेप कांड: पुलिस ने विदेश मंत्रालय को रिपोर्ट भेजी
गुड़गांव में दो नेपाली लड़कियों के रेप मामले पर पुलिस ने विदेश मंत्रालय को रिपोर्ट भेज दी है. गौरतलब है कि सऊदी अरब के डिप्लोमैट पर बलात्कार का आरोप है.

 

08:27 PM बांग्लादेश के सेनाध्यक्ष ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से की मुलाकात

 

08:23 PM मेडिकल रिपोर्ट में नेपाली लड़कियों के शारीरिक शोषण की पुष्टि: पुलिस
गुड़गांव पुलिस के एसीपी राजेश कुमार ने बताया कि मेडिकल रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हो गई है कि दोनों नेपाली लड़कियों का शारीरिक शोषण हुआ था.

08:05 PM अनंत कुमार से मीटिंग में चुनाव की रणनीति पर चर्चा हुई: चिराग
बीजेपी बिहार प्रभारी अनंत कुमार के साथ चिराग पासवान की मीटिंग खत्म. सीट बंटवारे पर क्या बात हुई इसपर चिराग पासवान ने कोई जानकारी नहीं दी. बस इतना कहा कि चुनाव की रणनीति पर चर्चा हुई.

 

08:00 PM पीएम मोदी के US दौरे का बहिष्कार करेंगे पाटीदार, न्यूजर्सी में फैसला
हार्दिक पटेल की ओर से उठाए गए पटेल आरक्षण की मांग के समर्थन में न्यूजर्सी में रहने वाले पाटीदार समुदाय के लोगों ने फैसला किया है कि वो पीएम मोदी के अमेरिकी दौरे का विरोध करेंगे. 

07:53 PM रियलिटी शो को होस्ट करेंगे सौरव गांगुली
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली अब एक बांग्ला रियलिटी शो को होस्ट करेंगे. पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से शुरू किए जा रहे इस बिजनेस रियलिटी शो का मकसद निवेशकों को लुभाना है. गांगुली ने बताया कि खुद सीएम ममता बनर्जी की ओर से उनके पास प्रस्ताव आया.

07:47 PM संघ, बीजेपी हिन्दुत्व को आक्रामक बना रही: सिंघवी

 

07:43 PM पश्चिम बंगाल: डस्टबिन में मिला बच्चे का अंगूठा, नर्स गिरफ्तार
पश्चिम बंगाल के दीनाजुपर में एक रेफरल अस्पताल की डस्टबिन में बच्ची का अंगूठा बरामद किया गया. घटना दो महीने पहले की है लेकिन आरोपी नर्स को अब गिरफ्तार किया गया है.

07:35 PM आरुषि, इंद्राणी जैसी खबरों से बाहर निकले प्रेस: सिंघवी
कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने देश की मीडिया को आरुषि और इंद्राणी हत्याकांड जैसी खबरों से बाहर निकलने की नसीहत दी है.

07:28 PM स्कूलों में CCTV कैमरे लगवाएगी दिल्ली सरकार, तीन स्कूलों से शुरुआत
दिल्ली सरकार सभी स्कूलों में सीसीटीवी कैमरे लगाने की तैयारी में है. तीन स्कूलों के साथ इस प्रोजेक्ट की शुरुआत हुई.

 

07:25 PM छत्तीसगढ़: नक्सल प्रभावित कांकर में 20 किलो जिंदा बम बरामद
छत्तीसगढ़ में नक्सल प्रभावित इलाके कांकर में बीएसएफ ने 20 किलो जिंदा बम बरामद किए हैं. 

07:20 PM मुंबई में मीट बैन नहीं होने देंगे: उद्धव ठाकरे
शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा है कि वो मुंबई में मीट बैन नहीं होने देंगे.

 

07:08 PM मणिपुर में 190 रुपये लीटर बिक रहा है पेट्रोल

07:04 PM विश्व हिंदी सम्मेलन भाषा के लोकव्यापीकरण में मील का पत्थर: शिवराज
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में गुरुवार से शुरू होने वाले विश्व हिंदी सम्मेलन की तैयारियां अंतिम चरण में है. तैयारियों का बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जायजा लिया. इस मौके पर उन्होंने कहा है कि यह सम्मेलन हिन्दी भाषा के लोकव्यापीकरण में मील का पत्थर साबित होगा. लाल परेड मैदान पहुंचे मुख्यमंत्री चौहान ने तैयारियों का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि दसवें विश्व हिन्दी सम्मेलन का उद्देश्य व्यापक है. इसमें हिन्दी के प्रयोग के विभिन्न आयाम पर विमर्श होगा। यह सम्मेलन हिन्दी के प्रति सारे भ्रम दूर करने में सफल होगा.

07:02 PM जीएसटी पर संसद का विशेष सत्र नहीं बुलाएगी सरकार
सरकार ने बहुप्रतीक्षित जीएसटी संविधान संशोधन विधेयक को मंजूरी दिलाने के लिए संसद का अलग से सत्र बुलाने की अपनी योजनाएं आज छोड़ दीं. सरकार के इस फैसले से जीएसटी के कार्यान्वयन में और देरी हो सकती है. सरकार इसे अगले साल एक अप्रैल से लागू करना चाहती है.

07:00 PM अदालत ने केंद्र की चेतावनी पर रोक लगाने से इनकार किया
दिल्ली हाईकोर्ट ने कथित तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करने वाली सामग्री के प्रसारण के लिए एक तमिल समाचार चैनल को जारी चेतावनी पर रोक लगाने से आज इनकार कर दिया. न्यायमूर्ति आरएस एंडला ने कारण बताओ नोटिस पर यह कहते हुए रोक लगाने से इंकार कर दिया कि इस समय कोई हड़बड़ी नहीं है. साथियम टीवी ने 12 मई को दी गयी चेतावनी पर रोक लगाने के लिए आवेदन दाखिल किया था. टीवी ने कहा कि 13 मई, 22 मई और 29 मई को प्रसारित कार्यक्रमों के संबंध में 26 अगस्त को उसे नया कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था.

06:58 PM अमेजन ने भारत में सात नए आपूर्ति केंद्र खोले
त्यौहारी सीजन से पहले लाजिस्टिक परिचालन को दुरस्त करने के लिए आनलाइन खुदरा विक्रेता अमेजन ने अहमदाबाद, दिल्ली, कोलकाता और मुंबई जैसे शहरों में सात नए आपूर्ति केंद्र खोले हैं. इस तरह से अब देश में अमेजन के 20 फुलफिलमेंट सेंटर परिचालन में आ गए हैं जो 10 राज्यों में 16 लाख वर्ग फुट से अधिक जगह में स्थित हैं. इन केंद्रों से कंपनी को आपूर्ति में तेजी लाने में मदद मिलेगी क्‍योंकि उसे फ्लिपकार्ट और स्नैपडील जैसी ऑनलाइन खुदरा कंपनियों से कठिन प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है.

06:55 PM वियना से होकर गुजरे 7 हजार शरणार्थी
बीते 24 घंटों के दौरान करीब 7,000 शरणार्थी ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना से होकर गुजरे हैं. पुलिस प्रवक्ता गेराल्ड पैंगल ने मंगलवार को कहा कि आंतरिक मंत्रालय के साथ मिलकर की गई व्यवस्था के अनुसार, रेलगाड़ियों में सवार होकर हंगरी से आ रहे यात्रियों की जांच नहीं की गई है और उन्हें निर्बाध रूप से यात्रा करने की इजाजत है. ऐसी खबर है कि हंगरी शरणार्थियों को अपने इलाके से होकर आगे का सफर करने से नहीं रोक रहा है.

06:52 PM 'मिस यूनिवर्स इंडिया 2015' ऑडिशन में हिस्सा लेगी भारतवंशी
भारतीय मूल की एक कनाडाई महिला 'मिस यूनिवर्स इंडिया 2015' के ऑडिशन के लिए भारत जाने की तैयारी में है. समाचार वेबसाइट, एशियन पैसिफिक पोस्ट पर जारी रिपोर्ट के अनुसार, "आयोजकों ने इस साल पेजेंट प्रतियोगिता में भारतीय मूल की अनिवासी महिलाओं को अनुमति दी है. मीणा खतरिया (24) 20 अगस्त को ऑडिशन देंगी. बीस प्रतियोगियों को चुना जाएगा, जो टीवी रियलिटी शो 'मिस दिवा' पर दिखाई देंगी.

06:49 PM महिला गोल्फ: पहले राउंड में शर्मिला ने ली बढ़त
बेंगलुरु की शर्मिला निकोलेट ने हीरो महिला प्रोफेशनल गोल्फ टूर के छह लाख रुपये इनामी राशि वाले 16वें चरण के टूर्नामेंट के पहले दिन बुधवार को पार स्कोर के साथ बढ़त ले ली. अनुभवी स्मृति मेहरा एक स्ट्रोक के अंतर से दूसरे स्थान पर रहीं.  स्मृति ने एक ओवर 73 का स्कोर हासिल किया.

दोस्ती के खातिर सलमान ने आमिर के लिए दी ये कुर्बानी

06:42 PM EAM सुषमा स्‍वराज-सीएम शिवराज वर्ल्‍ड हिंदी कॉन्‍फ्रेंस में पहुंचे

 

06:38 PM पाक रेंजर्स डीजी प्रतिनिधिमंडल दिल्‍ली पहुंचा

 

06:35 PM विराट ने हमेशा टीम के अपने साथियों का समर्थन किया: अश्विन
मुख्य स्पिनर के रूप में समर्थन करने के लिए कप्तान विराट कोहली को श्रेय देते हुए भारतीय आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि इस युवा क्रिकेट कप्तान ने हमेशा टीम के अपने साथियों को बाधा पार करने में मदद की. श्रीलंका में तीन मैचों की श्रृंखला में 21 विकेट के साथ भारत की 2-1 की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले अश्विन ने कहा कि कप्तान के उनकी क्षमता पर भरोसा करने से उन्हें फायदा मिला.

06:33 PM तमिलनाडु में 1 अरब डॉलर निवेश करेगा एचसीएल समूह
एचसीएल समूह अगले पांच सालों में तमिलनाडु में एक अरब डॉलर का निवेश करेगा. 45,000 करोड़ रुपये का एचसीएल समूह रोबोटिक्स और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में भी प्रवेश करने जा रहा है. तमिलनाडु सरकार द्वारा यहां आयोजित एक वैश्विक निवेशक सम्मेलन में एचसीएल समूह के चेयरमैन शिव नादर ने कहा, "अभी तक इस समूह ने तमिलनाडु में 6,000 करोड़ का निवेश किया है और आगे बढ़ते हुए हम अगले पांच सालों में एक अरब डॉलर का निवेश करेंगे."

06:31 PM वैश्विक मुद्दों पर अमेरिका से बात नहीं करेगा ईरान
ईरान के सर्वोच्च धार्मिक नेता अयातुल्ला अली खुमैनी ने बुधवार को कहा कि ईरान परमाणु करार के बाद अमेरिका से वैश्विक या क्षेत्रीय महत्व के मुद्दों पर बात नहीं करेगा. समाचार एजेंसी शिन्‍हुआ के मुताबिक खुमैनी ने कहा कि हम खास कारणों से केवल परमाणु मुद्दे पर अमेरिका से बात करने के लिए सहमत हुए हैं. हमने ईरान के अधिकारियों को अन्य मुद्दों पर अमेरिका से बात करने की इजाजत नहीं दी है. हम अन्य मुद्दों पर उनसे बात नहीं करेंगे."

06:27 PM दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम सिसोदिया ने स्‍टूडेंट लोन स्‍कीम लॉन्‍च की

 

06:22 PM प. गोदावरी में तीसरी क्‍लास के बच्‍चों को टीचर ने बेरहमी से पीटा

 

06:19 PM थाईलैंड एमैच्योर गोल्फ: दूसरे राउंड के बाद अदिती शीर्ष पर कायम
शीर्ष भारतीय गैर पेशेवर महिला गोल्फ खिलाड़ी अदिती अशोक ने 81वें सिंघा थाईलैंड एमैच्योर चैम्पियनशिप के दूसरे दिन बुधवार को भी एक अंडर 71 का स्कोर हासिल करते हुए चार शॉट के अंतर से शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली. मौजूदा सत्र में लेडीज ब्रिटिश एमैच्योर स्ट्रोकप्ले चैम्पियनशिप, सेंट रूल ट्रॉफी और सेंट एंड्रज ट्रॉफी जीत चुकीं अदिति ने पार-72 वाले पान्या इंद्रा गोल्फ क्लब में दूसरे दिन के खेल के बाद ओवरऑल दो अंडर 142 का स्कोर हासिल किया.  

06:17 PM भोपाल में विश्व हिंदी सम्मेलन गुरुवार से, प्रधानमंत्री करेंगे उद्घाटन
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में गुरुवार से 10वां विश्व हिंदी सम्मेलन शुरू हो रहा है. सम्मेलन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. वहीं समापन 12 सितम्बर को होगा और इस मौके पर अभिनेता अमिताभ बच्चन भी मौजूद रहेंगे. राजधानी के लाल परेड मैदान को हिंदी पत्रकारिता जगत के स्तंभ माखनलाल चतुर्वेदी नगर का स्वरूप दिया गया है. मुख्य आयोजन सभागार को प्रख्यात साहित्यकार रामधारी सिंह दिनकर के नाम पर रखा गया है. उद्घाटन और समापन समारोह इसी सभागार में होगा.

06:15 PM डूसू चुनाव अभियान के दौरान एनएसयूआई उम्मीदवारों पर हमला
दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव अभियान के दौरान बुधवार को विश्वविद्यालय के दक्षिणी परिसर में स्थित एक कॉलेज में सीवाईएसएस और एबीवीपी के समर्थकों ने एनएसयूआई के दो उम्मीदवारों पर हमला कर दिया. एनएसयूआई की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष विकास चिकारा ने आईएएनएस को बताया, "आज सीवाईएसएस और एबीवीपी के समर्थकों ने डूसू चुनाव में हमारे अध्यक्ष पद के उम्मीदवार प्रदीप विजयरान और उपाध्यक्ष पद की उम्मीदवार प्रेरणा सिंह पर एल्युमिनियम की छड़ों से उस समय हमला कर दिया, जब वे पीजीडीएवी कॉलेज में प्रचार कर रहे थे. यह डूसू चुनाव के इतिहास में शर्मनाक दिन है."

06:10 PM जमैका के धावक पॉवेल ने रचा इतिहास
जमैका के धावक असाफा पॉवेल ने 100 मीटर स्पर्धा में एक नया इतिहास रच दिया. पॉवेल ने 100 मीटर स्पर्धा को 100वीं बार 10 सेकेंड से कम समय में पूरा कर यह नया कीर्तिमान स्थापित किया. समाचार एजेंसी सीएमसी के अनुसार स्पर्धा के पूर्व विश्व रिकॉर्डधारक पॉवेल ने मंगलवार को जगरेब में हुए विश्व चैलेंज मीट में 100 मीटर स्पर्धा 9.96 सेकेंड में पूरी की और शीर्ष स्थान हासिल किया. इस स्पर्धा में अमेरिका के धावक माइक रोजर्स दूसरे तथा तुर्की के धावक रामिल गुलियेव तीसरे स्थान पर रहे. दिग्गज कैरिबियाई धावक किम कॉलिंस और नेविस इस स्पर्धा में 10.31 सेकेंड समय के साथ चौथे स्थान पर रहे.

06:00 PM भारत-पाक दोनों एक दूसरे के उलट हैं: पूर्व डीजी बीएसएफ

 

बिग बॉस 9 में एक ही शर्त पर जाऊंगा: बाबा गुरमीत राम रहीम

05:55 PM अमेरिकी ओपन: सेमीफाइनल में पहुंचे सेरेना, जोकोविक
सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त महिला एवं पुरुष खिलाड़ी क्रमश: सेरेना विलियम्स और नोवाक जोकोविक ने अपने-अपने वर्गों में जीत हासिल करते हुए अमेरिकी ओपन ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. वर्ष के चौथे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट अमेरिकी ओपन के नौवें दिन मंगलवार को महिला एकल वर्ग में अमेरिकी दिग्गज सेरेना ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अपनी बड़ी बहन वीनस विलियम्स को संघर्षपूर्ण तीन सेटों तक खिंचे मुकाबले में मात दे दी.

05: 50 PM बीएसएफ डीजी पाठक दिल्‍ली एयरपोर्ट पहुंचे
बीएसएफ डीजी डीके पाठक पाकिस्‍तान के रेंजर डीजी मेजर जनरल उमर फारुख बुर्की को लेने के लिए दिल्‍ली एयरपोर्ट पहुंच गए हैं.

05:45 PM पासवान बीजेपी नेता अनंत कुमार के घर पहुंचे
बिहार चुनाव की घोषणा होते ही राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गईं हैं. केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान बीजेपी नेता अनंत कुमार के घर पहुंच गए हैं.

05:30 PM नशीले पदार्थों की तस्करी में भारतवंशी वकील को जेल
कनाडा में भारतीय मूल के एक वकील को नशीले पदार्थों की तस्करी के आरोप में चार साल कारावास की सजा सुनाई गई है. कनाडियन ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन(सीबीसी) की रिपोर्ट के अनुसार, जस्टिन सिद्धू को इस साल जून में नशीले पदार्थों की तस्करी का दोषी पाया गया और मंगलवार को उसे सजा सुनाई गई. सिद्धू पर एक रिमांड केंद्र में एक कैदी को छह ग्राम प्रतिबंधित मेथमफेटामीन पहुंचाने का आरोप था, जो सही साबित हुआ.

05:28 PM झारखंड में सूखे जैसे हालात
झारखंड में बारिश की कमी के कारण पूरा राज्य सूखे की ओर बढ़ रहा है, और किसानों के चेहरों से मुस्कान गायब होती जा रही है. एक रपट के मुताबिक, अगस्त में बारिश की स्थिति बहुत ही खराब रही और सितंबर में बारिश की स्थिति और भी खराब लग रही है. किसान अनुज महतो ने कहा, "धान की फसलें तो हरी हैं लेकिन राज्य में बारिश न होने के चलते ये फसलें धीरे-धीरे सूख रही हैं." खेतों में दरारें भी देखी जा सकती हैं.

05:25 PM आंध्र में अगले हफ्ते जोड़ी जाएंगी गोदावरी और कृष्णा नदियां
आंध्र प्रदेश में गोदावरी और कृष्णा नदियों को अगले हफ्ते औपचारिक तौर पर जोड़कर क्षेत्र के किसानों को खुशखबरी देने की तैयारी है. दोनों नदियों को जोड़ने और राज्य को सूखा रहित बनाने की सरकार की महत्वाकांक्षी योजना के तहत यह कदम उठाया गया है. मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू 15 सितंबर को एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे जब पश्चिमी गोदावरी जिले से गोदावरी नदी का पानी पड़ोस के कृष्णा जिले के कृष्णा बेसिन में गिरेगा. आंध्र प्रदेश सरकार में सलाहकार (संचार) पाराकला प्रभाकर ने आज पीटीआई-भाषा को बताया, नदियों को जोड़ने की योजना काफी लंबे समय से रही है, यह उन्हीं दिनों से है जब केएल राव 1950 के दशक में केंद्रीय सिंचाई मंत्री थे.

05:22 PM सपा नेता की हत्या से नाराज भीड़ ने की पुलिस चौकी में आगजनी
उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में आज समाजवादी पार्टी नेता एवं क्षेत्र पंचायत सदस्य की गोली मारकर हत्या किये जाने से नाराज लोगों ने पुलिस चौकी में आगजनी की. अपर पुलिस अधीक्षक प्रद्युम्न सिंह ने यहां बताया कि बल्दीराय थाना क्षेत्र के वलीपुर में मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने सपा नेता तथा क्षेत्र पंचायत सदस्य जमील अहमद की गोली मारकर हत्या कर दी. वारदात के पीछे रंजिश बतायी जाती है.

05:20 PM तल्खी के बीच मुख्यमंत्री ने राज्यपाल के साथ साझा किया मंच
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लोकायुक्त की नियुक्ति को लेकर राज्य सरकार को एक के बाद एक कई झटके देने वाले राज्यपाल राम नाईक के साथ आज मंच साझा किया लेकिन इस मुद्दे पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया. कुष्ठ रोगियों के लिये आयोजित कार्यशाला में शरीक होने आये मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बातचीत में लोकायुक्त विधेयक को राजभवन से अब तक मंजूरी नहीं मिलने सम्बन्धी सवाल पर कहा इसका जवाब तो राज्यपाल महोदय देंगे. दूसरी ओर, राज्यपाल ने इस बारे में पूछे जाने पर कहा इस पर अभी कुछ नहीं कहूंगा.

05:15 PM गिलानी की अगुवाई वाले धड़े में शामिल हुए 3 अलगाववादी नेता
सैयद अली शाह गिलानी की अगुवाई वाले हुर्रियत कांफ्रेंस के कट्टरपंथी धड़े में आज शबीर शाह समेत तीन जाने माने अलगाववादी नेता शामिल हो गए. डेमोक्रेटिक फ्रीडम पार्टी के शबीर शाह, नेशनल फ्रंट के नईम खान और अंजुमन-ए-शार-ए-शियां के आगा सैयद हसन अल-मोसवी अल-सफावी ने यहां गिलानी के हैदरपुरा स्थित आवास पर एक संवाददाता सम्मेलन में उनकी अगुवाई वाले धड़े में शामिल होने का ऐलान किया.

05:12 PM 30 अक्टूबर को रिलीज होगी मैं और चार्ल्‍स
रणदीप हुड्डा की आने वाली फिल्म मैं और चार्ल्‍स 30 अक्टूबर को रिलीज हो रही है. रणदीप ने ट्वीटर पर इसकी सूचना दी और इसका मोशन पोस्टर शेयर किया. जिसमें सीरियल किलर शोभराज की भूमिका निभा रहे हुड्डा को यह कहते सुना जा सकता है कि भागो तो ऐसे भागो कि उस पर मूवी बनें.

05:10 PM केजरीवाल ने कर्नाटक में आप को मजबूत करने का आह्वान किया
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी की स्थानीय इकाई द्वारा चलाये जा रहे लोक उन्मुख आंदोलनात्मक कार्यक्रमों की आज प्रशंसा की और उनसे संगठन को मजबूत करने का आह्वान किया. मंगलुरु पार्टी नेताओं ने कहा कि सुलिया के आप कार्यकर्ता आज सुबह केजरीवाल से मिले और उन्हें संगठन की गतिविधियों तथा इलाके में आप के आंदोलनात्मक कार्यक्रमों की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इकाई के लोक उन्मुख संगठनात्मक आंदोलनों की तारीफ करते हुए केजरीवाल ने उनसे संगठन को मजबूत करने का आग्रह किया.

04:57 PM सरकार ने व्यापारियों के लिए ऑनलाइन प्रमाणपत्र कार्यक्रम पेश किया
वाणिज्य मंत्रालय ने आज निर्यातकों और आयातकों के लिए ऑनलाइन प्रमाणपत्र कार्यक्रम शुरू किया है.

04:52 PM स्पेक्ट्रम खरीद-फरोख्त व्यवस्था के लिए गाइडलाइन जारी
केंद्रीय मंत्रिमंडल ने कंपनियों के बीच स्पेक्ट्रम की खरीद फरोख्त के दिशानिर्देशों को आज मंजूरी दी जिससे सेवा प्रदाताओं के लिए स्पेक्ट्रम की कमी दूर करने में मदद मिलेगी.

04:47 PM JK में NH-1A को चार लेन का बनाने के लिए लागत अनुमान में संशोधन
सरकार ने जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रीय राजमार्ग 1ए के रामबन से बनिहाल और उधमपुर से रामबन के हिस्से को चार लेन का बनाने के लिए लागत अनुमान में संशोधन किया है.

04:45 PM WB: स्थानीय लोगों ने शिक्षक को पीटा, नाबालिग छात्रा से छेड़खानी का आरोप

 

04:40 PM देश के हर स्कूल से खेल प्रतिभा तलाशने का कार्यक्रम शुरू
 अगले कुछ सालों में देश के लगभग हर स्कूल से खेल प्रतिभा तलाशने और उन्हें शीर्ष स्तर का खिलाड़ी बनाने के लिए गैर सरकारी संगठन गुरूकुल ट्रस्ट ने भारतीय खेल प्राधिकरण की भागीदारी से स्कूल स्पोर्ट्स प्रमोशन फाउंडेशन (एसएसपीएफ) की शुरुआत की है.

04:37 PM मांझी का लालू पर निशाना-'जो बंदर होता है, दूसरों को भी बंदर समझता है'
गौरतलब है कि लालू प्रसाद ने बयान दिया था कि रामविलास पासवान और जीतनराम मांझी डाल से गिरे हुए बंदर हैं जिनको कोई अपने साथ नहीं ले रहा

 

बिहार विधानसभा चुनाव 2015: अब 8 नवंबर तक नेताओं को नींद कैसे आएगी!

04:26 PM लालू-नीतीश-सोनिया NDA को विकास करने से रोकना चाहते हैं: रविशंकर

04:23 PM बिहार चुनाव के लिए हम बहुत दिनों से तैयार हैं: रविशंकर प्रसाद
बिहार चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा कि उनकी पार्टी इसके लिए पूरी तरह से तैयार है.

 

04:22 PM रामविलास पासवान मेरे बड़े भाई हैं: जीतनराम मांझी
बीजेपी के बिहार प्रभारी अनंत सिंह के साथ मीटिंग के बाद जीतनराम मांझी ने कहा कि कल फिर सीट बंटवारे पर बैठक होगी.

 

04:20 PM सीटों को लेकर बीजेपी के साथ कल फिर होगी बैठक: मांझी
बीजेपी के बिहार प्रभारी अनंत सिंह के साथ मीटिंग के बाद जीतनराम मांझी ने कहा कि कल फिर सीट बंटवारे पर बैठक होगी.

04:17 PM दो-तीन दिनों में NDA में सीटों का बंटवारा हो जाएगा: रामविलास

 

04:12 PM सारे तिकड़मों, दुष्प्रचार का जवाब जनता देगी: शरद यादव

04:02 PM पीएम मोदी ने बिहार में माहौल बना दिया, लोगों में उत्साह है: शाहनवाज
बिहार चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने दावा किया, 'आज नीतीश कुमार के जाने, NDA के आने का ऐलान हुआ है.' उन्होंने कहा कि भले ही  पीएम मोदी अमेरिकी दौरे पर जा रहे हैं लेकिन उन्होंने बिहार चुनाव के लिए अपनी जिम्मेदारी लगभग पूरी कर ली है. उनकी सभाओं में उमड़ी भीड़ इसका सबूत है.

04:00 PM मोदी की सभा में भीड़ से लालू-नीतीश में घबराहट: शाहनवाज

03:58 PM उनके लिए DNA हमारे लिए डेवलप्मेंट का महत्व: शाहनवाज
बिहार चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने दावा किया, 'आज नीतीश कुमार के जाने, NDA के आने का ऐलान हुआ है.' उन्होंने कहा कि भले ही  पीएम मोदी अमेरिकी दौरे पर जा रहे हैं लेकिन उन्होंने बिहार चुनाव के लिए अपनी जिम्मेदारी लगभग पूरी कर ली है. उनकी सभाओं में उमड़ी भीड़ इसका सबूत है.नीतीश-लालू-सोनिया पर हमला करते हुए शाहनवाज ने कहा, 'उनके लिए DNA हमारे लिए डेवलप्मेंट का महत्व है.'

03:57 PM हम जीतने वाले, हर सीट पर उम्मीदवारों का प्रेशर ज्यादा है: शाहनवाज
बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि एनडीए की जीत होने वाली है. हर सीट पर कई उम्मीदवारों की दावेदारी है. फैसला सोच-समझ कर लेना है इसलिए सीट बंटवारे में देरी हो रही है.

03:53 PM आज नीतीश कुमार के जाने, NDA के आने का ऐलान हुआ है: शाहनवाज
बिहार चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने दावा किया, 'आज नीतीश कुमार के जाने, NDA के आने का ऐलान हुआ है.'

03:49 PM मुलायम सिंह के साथ बेटी-रोटी का रिश्ता है: लालू प्रसाद
बात जब मुलायम सिंह के गठबंधन से अलग होने की आई को लालू प्रसाद ने सवाल टालते हुए कहा कि मुलायम सिंह केवल वरिष्ठ नेता ही नहीं हैं बल्कि उनके समधी भी हैं. उन्होंने बताया कि उन्होंने सभी साथियों को आगाह कर रखा है कि मुलायम सिंह के खिलाफ कोई भी बयानबाजी नहीं करेगा.

इससे पहले बिहार चुनाव की तारीखों का ऐलान होने पर आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद ने कहा कि 'महागठबंधन' बिहार चुनाव के लिए तैयार है और जनता भी उनके साथ है. उन्होंने कहा-

-'चुनाव में बीजेपी को रौंद देंगे और उसे बिहार से खाली हाथ लौटाएंगे.' -'बिहार चुनाव से देशभर में बीजेपी की उल्टी गिनती शुरू हो गई है.' -हालांकि रामविलास पासवान पर लालू प्रसाद ने कोई तीखी टिप्पणी नहीं की. उन्होंने पासवान की उपलब्धियों को उजागर करते हुए कहा कि पासवान का नाम गिनीज बुक में शामिल है.

 

03:47 PM रामविलास पासवान का नाम गिनीज बुक में दर्ज है: लालू प्रसाद
बिहार चुनाव की तारीखों का ऐलान होने पर आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद ने कहा कि 'महागठबंधन' बिहार चुनाव  के लिए तैयार है और जनता भी उनके साथ है. उन्होंने कहा,'चुनाव में बीजेपी को रौंद देंगे और उसे बिहार से खाली हाथ लौटाएंगे.' लालू प्रसाद ने कहा,'बिहार चुनाव से देशभर में बीजेपी की उल्टी गिनती शुरू हो गई है.' हालांकि रामविलास पासवान पर लालू प्रसाद ने कोई तीखी टिप्पणी नहीं की. उन्होंने पासवान की उपलब्धियों को उजागर करते हुए कहा कि पासवान का नाम गिनीज बुक में शामिल है.

03:45 PM बीजेपी के पास नेपाल से नकली नोट आ रहे हैं: लालू प्रसाद
बिहार चुनाव की तारीखों का ऐलान होने पर आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद ने कहा कि 'महागठबंधन' बिहार चुनाव के लिए तैयार है और जनता भी उनके साथ है. उन्होंने कहा,'चुनाव में बीजेपी को रौंद देंगे और उसे बिहार से खाली हाथ लौटाएंगे.'लालू प्रसाद ने दावा किया है कि नेपाल के रास्ते बीजेपी के पास नकली नोट पहुंच रहे हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें यह जानकारी खुद संघ और बीजेपी के लोगों ने दी है.

03:43 PM BJP को रौंद देंगे, बिहार से खाली हाथ लौटाएंगे: लालू प्रसाद
बिहार चुनाव की तारीखों का ऐलान होने पर आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद ने कहा कि 'महागठबंधन' बिहार चुनाव  के लिए तैयार है और जनता भी उनके साथ है. उन्होंने कहा,'चुनाव में बीजेपी को रौंद देंगे और उसे बिहार से खाली हाथ लौटाएंगे.'

03:42 PM चुनाव में नक्सली नहीं डालते बाधा, वोटिंग का पूरा समय मिले: लालू
लालू प्रसाद ने कहा कि नक्सली इलाकों में ऐहतियातन 3 बजे ही वोटिंग बंद कर दी जाती है. उन्होंने कहा कि नक्सली कभी भी वोटिंग में बाधा नहीं डालते हैं. इसलिए वोटिंग शाम 5 बजे तक होनी चाहिए. लोगों को वोट डालने का पूरा वक्त मिलना चाहिए.

03:41 PM बिहार चुनाव से देशभर में बीजेपी की उल्टी गिनती शुरू: लालू प्रसाद
बिहार चुनाव की तारीखों का ऐलान होने पर आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद ने कहा कि 'महागठबंधन' बिहार चुनाव के लिए तैयार है और जनता भी उनके साथ है. उन्होंने कहा,'चुनाव में बीजेपी को रौंद देंगे और उसे बिहार से खाली हाथ लौटाएंगे.' लालू प्रसाद ने कहा,'बिहार चुनाव से देशभर में बीजेपी की उल्टी गिनती शुरू हो गई है.'

03:39 PM मैं सांप्रदायिक ताकतों को ललकारता हूं, हम तैयार हैं: लालू प्रसाद
बिहार चुनाव की तारीखों का ऐलान होने पर आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद ने कहा कि 'महागठबंधन' बिहार चुनाव के लिए तैयार है और जनता भी उनके साथ है. उन्होंने कहा,'चुनाव में बीजेपी को रौंद देंगे और उसे बिहार से खाली हाथ लौटाएंगे.'

 

03:30 PM पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम उल्लंघन किया
जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में पाकिस्तान की सेना ने नियंत्रण रेखा से लगी भारतीय चौकियों पर मंगलवार देर रात को संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए बिना किसी उकसावे के गोलीबारी की. रक्षा प्रवक्ता कर्नल मनीष मेहता ने जम्मू में आईएएनएस से कहा, "पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले में कृष्णा घाटी सेक्टर में हमारी चौकियों पर बिना किसी उकसावे के गोलीबारी की." इस बीच, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने श्रीनगर में कहा कि उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नौगाम सेक्टर की टूटमार गली में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 119 बटालियन के एक उप-निरीक्षक एवं एक आरक्षी घायल हो गए.

03:20 PM जानें कब किस चरण में कितनी सीटों में हैं बिहार में चुनाव
पहला चरण: 49 सीटें, 12 अक्‍टूबर को चुनाव दूसरा चरण: 32 सीटें, 16 अक्‍टूबर को चुनाव तीसरा चरण: 50 सीटें, 28 अक्‍टूबर को चुनावचौथा चरण: 55 सीटें, 1 नवंबर को चुनावपांचवां चरण: 57 सीटें, पांच नवंबर को चुनावऔर नतीजे.... 8 नवंबर को आएंगे

03:18 PM कई चरणों में बिहार में चुनाव नया नहीं: नीतीश कुमार
बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हम आयोग के फैसले का स्‍वागत करते हैं. हम इंतजार कर रहे थे. देर काफी हो रही थी. नीतीश ने कहा कि बिहार में ज्‍यादा चरणों में चुनाव ठीक होते हैं. कई चरणों में बिहार में चुनाव नया नहीं.

03:14 PM आयोग के फैसले का हम स्‍वागत करते हैं: नीतीश कुमार
बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हम आयोग के फैसले का स्‍वागत करते हैं. हम इंतजार कर रहे थे. देर काफी हो रही थी.

03:05 PM हम जीतेंगे बिहार चुनाव: सुशील मोदी
बीजेपी नेता सुशील मोदी ने बिहार चुनावों की घोषणा के बाद कहा कि इस बार का बिहार चुनाव हम लोग ही जीतेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में हम भारी बहुमत से जीत दर्ज कराएंगे.

03:02 PM इस लम्‍हे का था हमें कई दिनों से इंतजार: त्‍यागी
विधानसभा चुनाव की घोषणा होने पर जदयू नेता केसी त्‍यागी ने कहा कि इस लम्‍हे का हमें कई दिनों से इंतजार था. त्‍यागी ने कहा कि हमें एक बार फिर बिहार की जनता सेवा करने का मौका देगी.

02:52 PM बिहार: 12 अक्‍टूबर से 5 नवंबर तक होंगे चुनाव, 8 को काउंटिंग
चुनाव आयोग ने आखिरकार बुधवार को बिहार विधानसभा चुनावों को ऐलान कर दिया. एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में आयोग ने कहा कि हमने सारी चुनावी तैयारियों की समीक्षा कर ली है. चुनाव आयोग ने कहा कि हमारा मकसद है कि बिहार में शांतिपूर्वक चुनाव आयोजित हों. बिहार में आज से चुनाव आचार संहिता लागू हो गई. चुनाव पांच चरणों में कराए जाएंगे. 12 अक्‍टूबर को पहले चरण, 16 को दूसरा, 28 को तीसरा, चौथा 1 नवंबर और 5 नवंबर को आखिरी चरण का चुनाव होगा. 8 नवंबर को होगी काउंटिंग.  

02:50 PM बिहार में पांच चरणों में होंगे चुनाव, 12 अक्‍टूबर को पहले चरण का चुनाव
चुनाव आयोग ने आखिरकार बुधवार को बिहार विधानसभा चुनावों को ऐलान कर दिया. एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में आयोग ने कहा कि हमने सारी चुनावी तैयारियों की समीक्षा कर ली है. चुनाव आयोग ने कहा कि हमारा मकसद है कि बिहार में शांतिपूर्वक चुनाव आयोजित हों. बिहार में आज से चुनाव आचार संहिता लागू हो गई. चुनाव पांच चरणों में कराए जाएंगे. 12 अक्‍टूबर को पहले चरण का होगा मतदान.

02:45 PM बिहार में चुनाव आचार संहिता लागू, पांच चरणों में होंगे चुनाव
चुनाव आयोग ने आखिरकार बुधवार को बिहार विधानसभा चुनावों को ऐलान कर दिया. एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में आयोग ने कहा कि हमने सारी चुनावी तैयारियों की समीक्षा कर ली है. चुनाव आयोग ने कहा कि हमारा मकसद है कि बिहार में शांतिपूर्वक चुनाव आयोजित हों. बिहार में आज से चुनाव आचार संहिता लागू हो गई. चुनाव पांच चरणों में कराए जाएंगे.

02:42 PM ईवीएम में होगी उम्‍मीदवारों की फोटो: आयोग
चुनाव आयोग ने आखिरकार बुधवार को बिहार विधानसभा चुनावों को ऐलान कर दिया. एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में आयोग ने कहा कि हमने सारी चुनावी तैयारियों की समीक्षा कर ली है. चुनाव आयोग ने कहा कि हमारा मकसद है कि बिहार में शांतिपूर्वक चुनाव आयोजित हों. बिहार में आज से चुनाव आचार संहिता लागू हो गई. पीसी में ईसी ने कहा कि सभी सीटों पर अर्धसैनिक बलों की तैनाती की जाएगी. सभी मतदान केंद्रों की वीडियोग्राफी होगी. पीसी में बताया गया कि इस बार से ईवीएम में उम्‍मीदवारों की फोटो भी होगी.

02:42 PM सभी मतदान केंद्रों की वीडियोग्राफी होगी: आयोग
चुनाव आयोग ने आखिरकार बुधवार को बिहार विधानसभा चुनावों को ऐलान कर दिया. एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में आयोग ने कहा कि हमने सारी चुनावी तैयारियों की समीक्षा कर ली है. चुनाव आयोग ने कहा कि हमारा मकसद है कि बिहार में शांतिपूर्वक चुनाव आयोजित हों. बिहार में आज से चुनाव आचार संहिता लागू हो गई. पीसी में ईसी ने कहा कि सभी सीटों पर अर्धसैनिक बलों की तैनाती की जाएगी. सभी मतदान केंद्रों की वीडियोग्राफी होगी.  

02:40 PM सभी सीटों पर होगी अर्धसैनिक बलों की तैनाती: आयोग
चुनाव आयोग ने आखिरकार बुधवार को बिहार विधानसभा चुनावों को ऐलान कर दिया. एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में आयोग ने कहा कि हमने सारी चुनावी तैयारियों की समीक्षा कर ली है. चुनाव आयोग ने कहा कि हमारा मकसद है कि बिहार में शांतिपूर्वक चुनाव आयोजित हों. बिहार में आज से चुनाव आचार संहिता लागू हो गई. पीसी में ईसी ने कहा कि सभी सीटों पर अर्धसैनिक बलों की तैनाती की जाएगी.

02:36 PM बिहार में आज से चुनाव आचार संहिता लागू
चुनाव आयोग ने आखिरकार बुधवार को बिहार विधानसभा चुनावों को ऐलान कर दिया. एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में आयोग ने कहा कि हमने सारी चुनावी तैयारियों की समीक्षा कर ली है. चुनाव आयोग ने कहा कि हमारा मकसद है कि बिहार में शांतिपूर्वक चुनाव आयोजित हों. बिहार में आज से चुनाव आचार संहिता लागू हो गई.

02:30 PM बिहार चुनावों को लेकर चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस शुरू
चुनाव आयोग ने आखिरकार बुधवार को बिहार विधानसभा चुनावों को ऐलान कर दिया. एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में आयोग ने कहा कि हमने सारी चुनावी तैयारियों की समीक्षा कर ली है.

02:25 PM खत्म होने वाली कर छूट की सूची जल्द जारी होगी: जेटली
सरकार अगले कुछ दिनों में ऐसे कर छूट की एक सूची जारी करेगी, जिन्हें अगले कुछ साल में समाप्त किया जाना है. यह बात वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बुधवार को कही. इकनॉमिस्ट पत्रिका के सालाना सम्मेलन में जेटली ने कहा, "अगले कुछ दिनों में हम ऐसी छूटों की सूची जारी करेंगे, जिन्हें हम अगले दो-तीन साल में हटा देना चाहते हैं."

02:20 PM मोदी के चंडीगढ़ दौरे को लेकर सुरक्षा कड़ी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 11 सितंबर के चंडीगढ़ दौरे को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. इस दौरान उन्हें चार कार्यक्रमों में शिरकत करनी है. मोदी का काफिला जिन मार्गो से गुजरेगा, उन्हें एकदम दुरुस्त कर दिया गया है. चंडीगढ़ एवं पंजाब पुलिस और अर्धसैनिक बलों ने मोदी की उपस्थिति वाले सभी चार कार्यक्रमों के आयोजन स्थल की सुरक्षा कड़ी कर दी है. इस वीवीआईपी दौरे के मद्देनजर सुरक्षा इंतजामों का मुआयने करने के लिए प्रधानमंत्री के स्पेशल प्रोटेक्टशन ग्रुप (एसपीजी) और नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (एनएसजी) के कमांडो पहले ही चंडीगढ़ पहुंच गए हैं.

सलमान के गाने का पैरोडी वीडियो वायरल

02:15 PM पूर्व एडिशनल डायरेक्‍टर अख्‍तर अरेस्‍ट
दिल्ली सरकार में पूर्व एडिशनल डायरेक्टर social welfare रहे शमीम अख्तर को सिविल लाइन थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पड़ोसी के साथ मारपीट के आरोप में इन्‍हें गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने जान से मारने की धमकी देने, मारपीट करने और फायरिंग करने के जुर्म में इन्‍हें गिरफ्तार किया है.

02:00 PM बस थोड़ी देर में बिहार विधानसभा चुनावों का ऐलान
चुनाव आयोग बस अब थोड़ी ही देर में बिहार विधानसभा चुनावों को ऐलान करने वाला है. सूत्रों की मानें तो दोपहर दो बजकर तीस मिनट पर आयोग तारीखों का ऐलान कर देगा.

01:55 PM जीएसटी कौन रोक रहा है लोग जानते हैं: जेटली
वित्‍ता मंत्री अरुण जेटली ने बुधवार को कैबिनेट की बैठक के बाद कांग्रेस पर जमकर हल्‍ला बोला. उन्‍होंने कहा कि जीएसटी कौन रोक रहा है ये पूरा देश जानता है. जेटली ने कांग्रेस पर सदन न चलने देने का आरोप भी लगाया.

01:45 PM गोल्‍ड मॉनेटाइजेशन स्‍कीम को भी कैबिनेट की मंजूरी
वित्‍त मंत्री ने बुधवार को कैबिनेट की बैठक के बाद एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि गोल्‍ड बॉन्‍ड पर सरकार ब्‍याज देगी. कैबिनेट ने गोल्‍ड मॉनेटाइजेशन स्‍कीम को भी मंजूरी दे दी. इसके तहत घर में पड़ा सोना अब बैंक में जमा किया जा सकेगा.

01:40 PM कैबिनेट ने गोल्‍ड बॉन्‍ड स्‍कीम को मंजूरी दी
केंद्रीय कैबिनेट ने बुधवार को गोल्‍ड बॉन्‍ड स्‍कीम को भी मंजूरी प्रदान कर दी. बताया जाता है कि पांच से 7 साल तक का समय होगा. अब सोने के बजाय गोल्‍ड बॉन्‍ड खरीदना होगा.

01:35 PM शीना केस: मारिया को जांच के लिए आदेश नहीं मिला
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक डीजी होमगार्ड्स राकेश मारिया को शीना केस की जांच के लिए ऊपर से कोई लिखित में आदेश नहीं मिला है.  

01:30 PM भारतीय मूल का बच्चा बना स्पेलिंग बी चैंपियन
भारतीय मूल का नौ साल का अनिरुद्ध काथिरवेल 50 हजार डॉलर की द ग्रेट ऑस्ट्रेलियन स्पेलिंग बी प्रतियोगिता जीत कर ऑस्ट्रेलिया का नया स्पेलिंग बी चैंपियन बन गया है. तमिल परिवार में मेलबर्न में जन्मे काथिरवेल को कल 50 हजार डॉलर के शैक्षिक वजीफे से नवाजा गया और उसके साथ ही उसके स्कूल को 10 हजार डॉलर मूल्य का सामान दिया गया.

01:23 PM रायबरेली में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मिल रही हैं सोनिया गांधी

 

01:20 PM पाकिस्तान में सरकार समर्थक 11 कार्यकर्ताओं की हत्या
पाकिस्तान के खबर क्षेत्र में मंगलवार को एक प्रतिबंधित आतंकवादी समूह ने सरकार-समर्थक छह कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी। इससे पहले पांच लोगों की हत्या सोमवार को कर दी गई थी. समाचारपत्र 'डॉन' की वेबसाइट के अनुसार, लश्कर-ए-इस्लाम समूह के आतंकवादियों ने तीन दिन पहले खबर क्षेत्र के सांदा पाल इलाके से सरकार-समर्थक जकखेल शांति समिति के 11 कार्यकर्ताओं का अपहरण किया था. अगवा किए गए 11 कार्यकर्ताओं में से पांच के शव सोमवार को और छह के शव मंगलवार को बरामद हुए. मंगलवार को मिले शव गोलियों से छलनी थे.

01:16 PM आईएस ने इराक में 127 बच्चों को अगवा किया
आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने इराक के मोसुल शहर से पिछले दिनों 127 बच्चों को संगठन में भर्ती करने के लिए अगवा कर लिया. आईएस का इरादा अगवा बच्चों को संगठन के लिए प्रशिक्षित करना है. समाचार चैनल 'इराकी न्यूज' की रपट के अनुसार, कुर्दिस्तान डेमोक्रेटिक पार्टी के एक अधिकारी सईद ममूजिनी ने बताया कि पिछले कुछ दिनों के अंदर आईएस ने 11 से 15 साल तक के 127 बच्चों को अगवा किया है. अधिकारी ने बताया कि इन बच्चों को हथियारों और आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने का प्रशिक्षण देने वाले विशेष शिविरों में भेजा गया है.

01:13 PM उत्तरप्रदेश में दो के शव मिले
मुजफ्फरनगर में एक किसान के यहां काम करने वाले 27 वर्षीय एक घरेलू सहायक का शव पेड़ से लटका हुआ मिला. यह घटना शामली जिले के करोदी गांव में हुई. पुलिस ने बताया कि पश्चिम बंगाल का रहने वाला मदन यहां किसान सुधीर कुमार के घरेलू सहायक के तौर पर काम करता था. वह पिछले चार दिन से लापता था. शामली जिले के आदर्श मंडी थाना इलाके के तहत करोदी गांव में कल शाम एक पेड़ से उसका शव लटका हुआ मिला. उन्होंने बताया कि हम जांच कर रहे हैं कि क्या उसने खुदकुशी की. एक अन्य घटना में, कल शाम रामराज इलाके में गंग नहर में 25 वर्षीय एक लड़की का शव मिला. पुलिस ने बताया कि शव पर जख्म के निशान थे.

01:12 PM कोर्ट ने दी बलात्कार पीडि़त लड़की के सुरक्षित गर्भपात की सशर्त अनुमति
इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने अपने एक अहम फैसले में बलात्कार पीडि़त नाबालिग लड़की के सुरक्षित गर्भपात की सशर्त अनुमति दे दी. न्यायमूर्ति शबीहुल हसनैन तथा न्यायमूर्ति देवेन्द्र कुमार उपाध्याय की पीठ ने गत सोमवार को यह आदेश बाराबंकी जिले की रहने वाली 13 वर्षीय एक बलात्कार पीडि़त लड़की की याचिका पर दिया. याची ने अदालत से गुजारिश की थी कि वह अपने साथ हुई वारदात के कारण ठहरे गर्भ को खत्म करना चाहती है, लिहाजा उसे इसकी अनुमति दी जाए.

01:03 PM केंद्रीय कर्मियों का 6% महंगाई भत्‍ता बढ़ा, जनवरी 15 से लागू
कैबिनेट ने केंद्रीय कर्मचारियों को महंगाई भत्‍ता बढ़ा दिया है. अब केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्‍ता 6 फीसदी बढ़ा दिया गया है. अब 113 फीसदी से बढ़कर अब 119 फीसदी महंगाई भत्‍ता हो गया है. 1 जनवरी 2015 से यह लागू होगा.

12:55 PM कैबिनेट ने केंद्रीय कर्मचारियों को महंगाई भत्‍ता बढ़ाया
कैबिनेट ने केंद्रीय कर्मचारियों को महंगाई भत्‍ता बढ़ा दिया है. अब केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्‍ता 6 फीसदी बढ़ा दिया गया है.

12:50 PM विश्व हिंदी सम्मेलन: आमजन के लिए प्रदर्शनी 13, 14 सितंबर को
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 10वां विश्व हिंदी सम्मेलन गुरुवार से शुरू हो रहा है. आयोजन स्थल पर हिंदी की समृद्धि की गाथा बयां करने वाली प्रदर्शनी भी लगाई जा रही है, जो 10 से 14 सितंबर तक लगी रहेगी. प्रदर्शनी में 10 से 12 सितंबर तक अतिथि और पासधारकों का प्रवेश होगा, जबकि 13 और 14 सितम्बर को यह प्रदर्शनी आम लोगों के लिए भी खोल दी जाएगी, जिसकी घोषणा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की है.

12:47 PM बाल सुधार गृह में इलाज के दौरान एक कैदी की मौत
मुजफ्फरनगर में बाल सुधार गृह में विषाक्त भोजन खाने के बाद बीमार हुए कैदी की इलाज के दौरान मौत हो गई. उसका पिछले छह दिन से इलाज चल रहा था. सिटी मजिस्ट्रेट ज्ञानप्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि 16 वर्षीय मोहसिन को सिर दर्द की शिकायत करने के बाद मेरठ मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया था जहां कल उसकी मौत हो गई. त्रिपाठी ने बताया कि मोहसिन को इसी साल फरवरी में हत्या के इल्जाम में गिरफ्तार किया गया था.

12:44 PM अनुष्का ने शुरू की ऐ दिल है मुश्किल की शूटिंग
एनएच 10 की अदाकारा अनुष्का शर्मा ने करण जौहर के निर्देशन में बनने वाली फिल्म ऐ दिल है मुश्किल की शूटिंग शुरू कर दी है. फिल्म में अनुष्का के साथ बॉम्बे वेलवेट में काम कर चुके अभिनेता रणबीर कपूर और अदाकारा ऐश्वर्या राय बच्चन भी नजर आएंगे. 27 वर्षीय अदाकारा ने ट्विटर पर फिल्म की शूटिंग शुरू होने की घोषणा की और अपने प्रशंसकों से दुआएं मांगी.

12:42 PM दिल्ली पुलिस के बर्खास्त हवलदार ने की आत्महत्या
दिल्ली पुलिस के एक बर्खास्त हवलदार ने मुजफ्फरनगर के मंडी गांव में कथित रूप से जहर पीकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने बताया कि 45 वर्षीय हरेंद्र सिंह ने जिले के तितावी पुलिस थाना के अंतर्गत आने वाले मंडी गांव में जहर पीकर आत्महत्या कर ली. उन्होंने बताया कि पीडि़त पिछले दो साल से बर्खास्त होने के कारण आर्थिक रूप से परेशान चल रहा था.

12:40 PM ब्रैड हेडिन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा
ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैड हेडिन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने का ऐलान कर दिया. पिछले दो साल से टेस्ट टीम के उपकप्तान हाडिन सिडनी सिक्सर्स के लिये टी20 क्रिकेट खेलते रहेंगे.

12:35 PM सीमा शुल्क अधिकारी रिश्वत लेता गिरफ्तार
केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बेंगलुरु शहर के बाहर स्थित केम्पोगौडा अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सीमा शुल्क अधीक्षक एस.एच. लिंगराजू को 2.5 लाख रुपये की रिश्वत मांगने और लेने के मामले में गिरफ्तार किया. इस संबंध में उनके खिलाफ शिकायत की गई थी. सीबीआई के एक प्रवक्ता ने बुधवार को आईएएनएस को बताया, "आरोपी ने मलेशिया से लाई गई रेशम के स्कार्फ की एक खेप को पास करने की एवज में रिश्वत मांगी थी. उसे भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम से संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया."

12:30 PM जयपुर: एकतरफा प्‍यार में लड़की पर किए 6 वार
जयपुर में एकतरफा प्यार में पागल इंजीनियरिंग के एक छात्र ने अपने ही क्लास में पढ़ने वाली लड़की के शरीर पर चाकू से ताबड़तोड़ 6 वार कर दिए. लड़की को प्रतापनगर के एक अस्पताल के आईसीयू में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. पुलिस ने इस सिरफिरे आशिक को गिरफ्तार कर लिया है. लड़का लड़की पर जबरन प्यार करने का दबाव बना रहा था. लड़की के इंकार करने पर उसने लड़की को जान से मारने की कोशिश की.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें