scorecardresearch
 

तेलंगाना एनकाउंटर की जांच के लिए शादनगर ACP ने दर्ज की शिकायत

तेलंगाना में शादनगर के सहायक पुलिस आयुक्त (ACP) ने शुक्रवार को शादनगर पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दर्ज की. यह शिकायत तेलंगाना एनकाउंटर को जांच करने के लिए शिकायत दर्ज की है, जिसमें बलात्कार और हत्या के चार आरोपियों की हत्या की गई थी.

साइबराबाद के पुलिस कमिश्नर और अन्य पुलिस अधिकारी (Courtesy- PTI) साइबराबाद के पुलिस कमिश्नर और अन्य पुलिस अधिकारी (Courtesy- PTI)

  • पुलिस ने दिशा के आरोपियों को एनकाउंटर किया था ढेर
  • आरोपियों के एनकाउंटर करने पर पुलिस पर उठे रहे सवाल
  • तेलंगाना हाईकोर्ट में एनकाउंटर पर सोमवार को सुनवाई

तेलंगाना के शादनगर के सहायक पुलिस आयुक्त (ACP) ने शुक्रवार को शादनगर पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दर्ज की. यह शिकायत हैदराबाद एनकाउंटर की जांच करने के लिए शिकायत दर्ज की है, जिसमें महिला डॉक्टर दिशा के साथ गैंगरेप करने और फिर हत्या करके शव को जलाने के आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया था.

आरोपियों ने हैदराबाद में महिला डॉक्टर दिशा के साथ 27 नवंबर की रात तब हैवानियत की थी, जब डॉक्टर दिशा अपने घर लौट रही थी. इसके बाद आरोपियों ने डॉक्टर दिशा की हत्या कर दी थी और उसके शव को जला डाला था. इस मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया था.

शुक्रवार सुबह तेलंगाना पुलिस आरोपियों को लेकर घटनास्थल पर क्राइम सीन को रिक्रिएट करने के लिए गई थी. साइबराबाद पुलिस के कमिश्नर वी. सी. सज्जनार के मुताबिक जब क्राइम सीन रिक्रिएट किया जा रहा था, तभी आरोपी पुलिस से हथियार छीनकर भागने लगे. पुलिस का दावा है कि आरोपियों को सरेंडर करने के लिए मौका दिया गया था, लेकिन आरोपियों ने सरेंडर करने की बजाय पुलिस पर पत्थरों से हमला कर दिया था.

इसे भी पढ़िए: वो शख्स और सबूत जिनके जरिए दरिंदों तक पहुंची हैदराबाद पुलिस

इसके बाद पुलिस ने क्रॉस फायरिंग में डॉक्टर दिशा के आरोपियों को ढेर कर दिया था. पुलिस एनकाउंटर में आरोपियों के मारे जाने पर काफी लोगों ने जश्न मनाया था और पुलिस की तारीफ की थी. डॉक्टर दिशा के परिजनों ने भी आरोपियों के एनकाउंटर करने वाली पुलिस की सराहना की थी और खुशी जाहिर की थी. वहीं, इस एनकाउंटर को लेकर सवाल भी उठाए जा रहे हैं. इस मामले को तेलंगाना हाईकोर्ट और राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी संज्ञान लिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें