scorecardresearch
 

काले हिरण शिकार केस में सलमान खान को SC से झटका, सजा पर रोक का फैसला रद्द

काले हिरण के शिकार के मामले में फिल्म स्टार सलमान खान को सुप्रीम कोर्ट से झटका मिला है. शीर्ष कोर्ट ने मामले में राजस्थान हाई कोर्ट का फैसला पलट दिया है. कोर्ट ने राजस्थान हाई कोर्ट को केस पर नए सिरे से विचार करने का निर्देश दिया है.

X

काले हिरण के शिकार के मामले में फिल्म स्टार सलमान खान को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है. शीर्ष कोर्ट ने मामले में राजस्थान हाई कोर्ट का फैसला पलट दिया है. कोर्ट ने सजा पर लगी रोक का आदेश रद्द करते हुए राजस्थान हाई कोर्ट को केस पर नए सिरे से विचार करने को कहा है.

सरकारी वकील वरुण पूनिया ने बताया कि हाई कोर्ट ने सलमान के दोषी ठहराए जाने पर स्टे लगा दिया था. हमने शीर्ष कोर्ट में इसके खिलाफ अपील की थी. कोर्ट ने अब यह स्टे हटा लिया है और कोर्ट को मामले पर दोबारा विचार करने का निर्देश दिया है. गौरतलब है कि मामले में राजस्थान की एक निचली अदालत ने सलमान को दोषी मानते हुए 5 साल की सजा सुनाई थी. इसके चलते उन्हें ब्रिटेन का वीजा भी नहीं दिया गया था. इस पर सलमान ने राजस्थान हाई कोर्ट में गुहार लगाई जहां कोर्ट ने निचली अदालत के फैसले पर रोक लगा दी थी और विदेश जाने का रास्ता भी साफ कर दिया था. हाई कोर्ट के इस फैसले पर सवाल उठाते हुए राजस्थान सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी. जिस पर पिछले साल 5 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था.

क्या है पूरा मामला
साल 1998 में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान खान और उनके साथी कलाकारों पर काले हिरण के शिकार का मामला दर्ज हुआ था. इसमें सलमान खान मुख्य आरोपी जबकि सैफ अली खान, तब्बू और सोनाली बेंद्रे सह आरोपी थीं. मामले की सुनवाई करते हुए 2006 में निचली अदालत ने सलमान खान को पांच साल की सजा सुनाई थी. जिसके बाद कुछ दिनों तक वे जेल में रहे थे. बाद में उन्हें अदालत से जमानत मिल गई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें