scorecardresearch
 

पासवान का AAP को जवाब, CM को भेजी जा चुकी है पानी की जांच रिपोर्ट

पासवान ने कहा कि आप के नेताओं ने मांग की थी कि उन्हें जांच रिपोर्ट नहीं मिली. इंडियन स्टैंडर्ड ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को पानी की जांच की विस्तृत रिपोर्ट भेज दी जो सीएम आवास पर प्राप्त हो गई है.

केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान की फाइल फोटो (ANI) केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान की फाइल फोटो (ANI)

  • रामविलास पासवान ने केजरीवाल को पत्र भेजकर इसकी जानकारी दी
  • इससे पहले आप नेता संजय सिंह ने पासवान से पानी पर रिपोर्ट मांगी थी

आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद संजय सिंह ने पानी के सैंपल को लेकर केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान से रिपोर्ट मांगी थी. रामविलास पासवान ने अब संजय सिंह को जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि आप के नेताओं ने मांग की थी कि उन्हें जांच की रिपोर्ट नहीं मिली. इंडियन स्टैंडर्ड ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को पानी की जांच की विस्तृत रिपोर्ट भेज दी जो सीएम आवास पर प्राप्त हो गई है.

दरअसल, राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान को खत लिखा था. संजय सिंह ने मांग की थी कि दिल्ली में पानी को लेकर जो जांच कराई गई है, वो रिपोर्ट हमें दी जाए. संजय सिंह ने पूछा था कि आखिर किस आधार पर और कैसे यह जांच करवाई गई है.

पासवान ने पत्र में क्या लिखा?

अरविंद केजरीवाल को लिखे पत्र में रामविलास पासवान ने कहा है, ''मुझे यह देख कर आश्चर्य हुआ कि इन दिनों प्रेस और टि्वटर पर आपकी पार्टी की ओर से दिल्ली में पानी की गुणवत्ता पर बीआईएस से जारी रिपोर्ट पर सवाल उठाए जा रहे हैं. यहां तक कहा जा रहा है कि यह दिल्ली को बदनाम करने की साजिश है. इस संबंध में मेरा यही कहना है कि देश के प्रत्येक नागरिक को पीने का साफ पानी मिले, यह प्रत्येक राज्य सरकार और केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है.''

पत्र में पासवान ने आगे लिखा है, ''आपके (अरविंद केजरीवाल) द्वारा दिए गए सुझाव के अनुसार एक संयुक्त टीम का गठन करते हुए दिल्ली के भिन्न-भिन्न क्षेत्रों से पानी के नमूने एकत्र कर किसी भी अधिकृत जांच एजेंसी से गुणवत्ता की जांच करवा ली जाए. मैं इस टीम के सदस्यों के रूप में बीआईएस के दो वरिष्ठ अधिकारियों श्री प्रमोद कुमार तिवारी, महानिदेशक, बीआईएस और जयंत राय चौधरी, उप-महानिदेशक (लैब), बीआईएस को नामित कर रहा हूं और आपसे अनुरोध करता हूं कि आप दिल्ली जल बोर्ड के सक्षम अधिकारियों का नाम प्रस्तावित कर दें, जिनकी संयुक्त टीम द्वारा किसी अधिकृत जांच एजेंसी के माध्यम से पानी की गुणवत्ता की जांच की जा सके.''

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें