scorecardresearch
 

रमजान में NO OPERATION पर ट्रोल हुए राजनाथ, लोगों ने की 'कड़ी निंदा'

इसके अलावा कई यूज़र्स ने कहा कि वह इस फैसले की कड़ी निंदा करते हैं. कुछ ने कहा कि इस फैसले से साफ है कि सरकार ने ये स्वीकार कर लिया है कि आतंक का धर्म होता है.

X
FILE PHOTO FILE PHOTO

केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना के ऑपरेशन को लेकर बड़ा फैसला लिया है. रमजान के महीने में आतंकियों के खिलाफ कोई भी ऑपरेशन नहीं चलाया जाएगा. हालांकि, अगर इस दौरान आतंकी हमला करेंगे तो उनपर पलटवार किया जाएगा. गृहमंत्रालय की ओर से जब इस फैसले का ट्वीट किया गया तो लोगों ने इसकी काफी आलोचना की. 

कई लोगों ने कहा कि इस फैसले का बीजेपी को चुनाव में काफी नुकसान होगा. कुछ ने कहा कि वह बीजेपी के समर्थक हैं, लेकिन इस फैसले का समर्थन नहीं करते हैं. इसके अलावा कई यूज़र्स ने कहा कि वह इस फैसले की कड़ी निंदा करते हैं. कुछ ने कहा कि इस फैसले से साफ है कि सरकार ने ये स्वीकार कर लिया है कि आतंक का धर्म होता है.

यहां देखें ऐसे ही कुछ ट्वीट...

आपको बता दें कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस आदेश की जानकारी मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को दी. केंद्र के इस आदेश के मुताबिक, रमजान के महीने में सुरक्षाबल जम्‍मू कश्‍मीर में कोई ऑपरेशन नहीं चलाएंगे. हालांकि, सुरक्षाबलों के पास ये अधिकार है कि किसी भी हमले के दौरान वो जवाबी कार्रवाई कर सकें.

सुरक्षाबल लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर भी कार्रवाई कर सकेंगे. केंद्र सरकार ने लोगों से सहयोग की अपील भी की है ताकि सभी शांतिपूर्वक रमजान मना सकें.

बता दें, कश्मीर में एक सर्वदलीय बैठक के बाद मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने ये मांग केंद्र के सामने रखी थी. मुख्यमंत्री ने कहा था कि केंद्र को मध्य मई में रमजान शुरू होने से लेकर अगस्त में अमरनाथ यात्रा संपन्न होने तक एकतरफा संघर्षविराम बनाए रखने पर विचार करना चाहिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें