scorecardresearch
 

प्रशांत भूषण ने कहा- लड़कियों को छेड़ते थे भगवान कृष्ण, क्या योगी बनाएंगे 'एंटी कृष्ण स्क्वॉड?

मशहूर वकील प्रशांत भूषण ने भगवान कृष्ण को लेकर टिप्पणी की है. ऐंटी-रोमियो स्क्वॉड की आलोचना करते हुए भूषण ने भगवान कृष्ण को छेड़खानी करने वाला बताया. जबकि रोमियो को प्यार करने वाला करार दिया.

X
वकील प्रशांत भूषण
वकील प्रशांत भूषण

मशहूर वकील प्रशांत भूषण ने भगवान कृष्ण को लेकर टिप्पणी की है. एंटी-रोमियो स्क्वॉड की आलोचना करते हुए भूषण ने भगवान कृष्ण को छेड़खानी करने वाला बताया. जबकि रोमियो को प्यार करने वाला करार दिया. भूषण की इस टिप्पणी की बीजेपी ने आलोचना की है. बीजेपी के भूपेंद्र यादव ने कहा है कि प्रशांत भूषण पहले भारतीय परंपरा और महाकाव्यों का अध्ययन करें, फिर कुछ बोलें. वहीं पार्टी प्रवक्ता तेजिंदर बग्गा ने भूषण के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है.



'हम हिंदू' के पंडित अजय गौतम ने भी पुलिस कमिश्नर ऑफिस में आईपीसी की धारा 295 के तहत प्रशांत भूषण के खिलाफ शिकायक दर्ज करवाई है.

प्रशांत भूषण ने एक ट्वीट कर रोमियो और श्रीकृष्ण की तुलना की. भूषण ने लिखा, 'रोमियो ने अपने जीवन में केवल एक ही लड़की से प्यार किया, जबकि कृष्ण तो कई लड़कियों के साथ छेड़खानी करने के लिए प्रसिद्ध हैं.'

भूषण ने अपने ट्वीट में आगे लिखा, 'क्या मुख्यमंत्री आदित्यनाथ में इतनी हिम्मत है कि वह अपने मुस्तैद दस्ते का नाम ऐंटीकृष्ण स्क्वॉड रख सकें?'

बीजेपी का करारा जवाब
प्रशांत भूषण के इस ट्वीट पर बीजेपी ने करारा जवाब दिया. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट कर भूषण को जवाब दिया. पात्रा ने लिखा,'कृष्ण को समझ ने में कई जन्म लेने पड़ेंगे. कितनी आसानी से कृष्ण को राजनीति में घसीट लाए. दुःख की बात है.

बता दें कि यूपी चुनाव से पहले बीजेपी ने पूरे प्रदेश में एंटी रोमियो दस्ता गठन करने का वादा किया था. योगी आदित्यनाथ ने 19 मार्च को सीएम पद की शपथ लेने के बाद से ही इस पर अमल शुरु कर दिया. पूरे सूबे में पुलिस टीम ने अभियान चलाया और लड़कियों से छेड़खानी करने वालों को सबक सिखाया. हालांकि इस दौरान लड़के-लड़कियों के साथ बदसलूकी और एकसाथ घूम रहे महिला-पुरुष के साथ बदतमीजी की घटनाएं भी सामने आईं. वहीं इस स्क्वॉड का नाम एंटी-रोमियो रखने पर भी कई लोग आपत्ति जता चुके हैं. आलोचकों का कहना है कि रोमियो शेक्सपियर के एक मशहूर नाटक का पात्र है और रोमियो-जूलियट की प्रेम कहानी अपने आपसी प्यार और समर्पण के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है.
एंटी रोमियो अभियान के तहत भाई-बहन को पकड़ा, पुलिसकर्मी सस्पेंड

एंटी रोमियो स्क्वाड ने किया युवक का मुंडन, तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें