scorecardresearch
 

PoK पर बोले सत्यपाल मलिक- युद्ध के पक्ष में नहीं, विकास से करेंगे हासिल

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा है कि वो जम्मू कश्मीर के विकास और प्रगति के लिए काम करने वाले हैं. साथ ही पीओके पर बयान देते हुए उन्होंने कहा कि वो युद्ध के पक्ष में नहीं है.

सत्यपाल मलिक (फाइल फोटो) सत्यपाल मलिक (फाइल फोटो)

  • जम्मू-कश्मीर के विकास और प्रगति के लिए होगा काम
  • पीओके पर सत्यपाल मलिक बोले- युद्ध के पक्ष में नहीं

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा है कि वो जम्मू कश्मीर के विकास और प्रगति के लिए काम करने वाले हैं. साथ ही पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) पर बयान देते हुए उन्होंने कहा कि वो युद्ध के पक्ष में नहीं है.

उन्होंने कहा कि विकास के जरिए वो पीओके को वापस हासिल करेंगे. सत्यपाल मलिक ने कहा कि पीओके के निवासियों को अपनी मर्जी से जम्मू कश्मीर में विलय का विकल्प चुनना चाहिए. उन्होंने कहा कि हमारे कई मंत्री कहते रहे हैं कि पीओके अगला लक्ष्य है. मैं कह रहा हूं कि अगर हम जम्मू-कश्मीर का विकास करते हैं तो हमारा काम पीओके में भी दिखाई देगा.

राज्यपाल मलिक ने कहा कि 370 के फैसले के बाद से एक भी गोली नहीं चली. हमें अपने कश्मीरी भाइयों को सम्मान देना होगा. कश्मीर को स्पेशल स्टेटस से ज्यादा स्पेशल ट्रीटमेंट की जरूरत है. पाकिस्तान को भी ये देखना होगा. उन्होंने ये बातें श्रीनगर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही.

श्रीनगर में बुधवार को 15 पॉवर प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया गया. वहीं 20 नई परियोजना पर काम शुरू हो गया है. कार्यक्रम में जम्मू और श्रीनगर में 24 घंटे बिजली देने का ऐलान किया गया. सत्यपाल मलिक ने कहा कि वे विशेष रूप से सर्दियों के महीनों में पूर्ण बिजली प्रदान करने की दिशा में काम करेंगे. इस साल हमने जम्मु और श्रीनगर में 24 घंटे बिजली सुनिश्चित करने का फैसला किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें