scorecardresearch
 

गोटाबाया राजपक्षे होंगे श्रीलंका के अगले राष्ट्रपति, PM मोदी ने दी बधाई

श्रीलंका के पूर्व रक्षा मंत्री और राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार गोटाबाया राजपक्षे ने चुनाव जीत लिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति चुनाव में जीत दर्ज करने पर गोटबाया राजपक्षे को बधाई दी है. पीएम मोदी के ट्वीट पर गोटाबाया राजपक्षे ने भी जवाब दिया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो- ANI) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो- ANI)

  • श्रीलंका में घोषित हुए राष्ट्रपति चुनाव नतीजे
  • गोटाबाया राजपक्षे ने हासिल की जीत
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

श्रीलंका के पूर्व रक्षा मंत्री और राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार गोटाबाया राजपक्षे ने चुनाव जीत लिया है. वह देश के आठवें राष्ट्रपति होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति चुनाव में जीत दर्ज करने पर गोटबाया राजपक्षे को बधाई दी है.पीएम मोदी ने कहा कि वे दोनों राष्ट्रों के बीच रिश्तों के और गहरे होने की उम्मीद करते हैं. श्रीलंका में आज घोषित हुए राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों में राजपक्षे ने जीत हासिल की.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर बधाई देते हुए कहा कि मैं दोनों देशों के बीच संबंधों को बढ़ाने शांति, समृद्धि और सुरक्षा के क्षेत्र में साथ मिलकर काम करने की आशा करता हूं. बता दें कि श्रीलंका में शनिवार को राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान हुआ था. चुनावी मैदान में रिकॉर्ड 35 उम्मीदवारों ने किस्मत आजमाई लेकिन मुख्य मुकाबला राजपक्षे और प्रेमदासा के बीच रहा.

पीएम मोदी के ट्वीट पर गोटाबाया राजपक्षे ने जवाब दिया. राजपक्षे ने लिखा, मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत के लोगों का धन्यवाद देता हूं. दोनों देश इतिहार और एक ही विश्वास में बंधे हैं. मैं, हमारी दोस्ती को मजबूत करने और निकट भविष्य में आपसे मिलने के लिए तत्पर हूं

बता दें कि श्रीलंका में घातक आतंकवादी हमले के सात महीने बाद कड़ी सुरक्षा के बीच वोटिंग हुई थी. वोटिंग के दिन कोलंबो में वोट डालने के लिए लोगों को ले जा रही बस पर फायरिंग भी हुई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें