scorecardresearch
 

बिच्छू संबंधी टिप्पणी पर कोर्ट में पेश हुए शशि थरूर, कहा- मैंने कोई अपराध नहीं किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबंध में की गई कथित बिच्छू टिप्पणी के मामले में शशि थरूर ने कोर्ट से कहा कि उन्होंने कोई अपराध नहीं किया है.

शशि थरूर (फाइल फोटो- PTI) शशि थरूर (फाइल फोटो- PTI)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबंध में की गई कथित बिच्छू टिप्पणी के मामले में कांग्रेस सांसद शशि थरूर दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए. शशि थरूर ने कोर्ट से कहा कि उन्होंने कोई अपराध नहीं किया है.

वहीं शशि थरूर के वकील सलमान खुर्शीद ने कोर्ट से कहा कि वो बहस करना चाहते हैं. मामले की अगली सुनवाई अब 7 अगस्त को होगी.

इस मामले से संबंधित मानहानि केस में वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर को जून में ही जमानत मिल चुकी है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता राजीव बब्बर ने यह मानहानि मामला दायर किया था.

पीएम पर बिच्छू टिप्पणी के मानहानि मामले में अतिरिक्त मुख्य महानगर दंडाधिकारी समर विशाल ने थरूर को 20,000 रुपये के निजी बॉन्ड पेश करने के लिए कहा था. इसके बाद, अदालत ने मामले में साक्ष्य दर्ज करने के लिए मामले की अगली सुनवाई 25 जुलाई को मुकर्रर कर दी थी.

थरूर 27 अप्रैल को अपने खिलाफ जारी समन के अनुपालन के लिए अदालत में पेश हुए. अदालत थरूर के खिलाफ एक आपराधिक मानहानि शिकायत पर उनकी टिप्पणी को लेकर सुनवाई कर रही है जिसमें उन्होंने कहा था कि मोदी 'शिवलिंग पर बैठे एक बिच्छू' हैं.

28 अक्टूबर, 2018 को बैंगलोर लिटरेचर फेस्टिवल में थरूर ने कहा था, 'मोदी शिवलिंग पर बैठे बिच्छू की तरह हैं. आप उन्हें अपने हाथ से हटा नहीं सकते हैं और आप इसे चप्पल से भी मार नहीं सकते हैं.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें