scorecardresearch
 

पाकिस्तान ने दो दिन में दूसरी बार किया सीजफायर का उल्लंघन

पाकिस्तान ने एक बार फिर LOC पर सीजफायर का उल्लंघन किया है. ये कोई पहली बार नहीं है इससे पहले भी पाकिस्तान कई बार सीजफायर का उल्लंघन कर चुका है. इस बार भी पाकिस्तान ने अकारण ये हरकत की है.

पाक ने किया सीजफायर का उल्लंघन पाक ने किया सीजफायर का उल्लंघन

पाकिस्तान ने एक बार फिर LOC पर सीजफायर का उल्लंघन किया है. ये कोई पहली बार नहीं है इससे पहले भी पाकिस्तान कई बार सीजफायर का उल्लंघन कर चुका है. इस बार भी पाकिस्तान ने अकारण ये हरकत की है. शुक्रवार को भी पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए मोर्टार दागे थे. पुंछ जिले के केजी और मनकोटे सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से गोलाबरी की गई थी, जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया था.

पाकिस्तान की तरफ से शुक्रवार को लगातार गोलीबारी की जा रही थी. भारतीय सेना भी पाकिस्तानी सेना को मुंहतोड़ जवाब दे रही थी. भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान के नापाक हरकत पर मुंहतोड़ जवाब दिया था. पाकिस्तानी सीमा पर तैनात आर्मी ने भारतीय सीमा की ओर मोर्टार दागे. पाकिस्तान के हमले में किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ था.

14 फरवरी 2019 को हुए पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध बेहद तनावपूर्ण रहे हैं. पाकिस्तान में इमरान खान के नेतृ्व में सरकार बनने के बाद संबंध और तल्ख हो गए हैं.

नई सरकार के गठन के बाद पाकिस्तान कई बार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर चुका है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक, साल 6 जून तक पाकिस्तान 1170 बार संघर्ष विराम तोड़ चुका है. पिछले साल भी उसने लगभग डेढ़ हजार से ज्यादा बार सीजफायर तोड़ा था. पाकिस्तान आर्थिक तौर पर बेहद खराब दौर से गुजर रहा है लेकिन उसके मंसूबों में अभी तक कोई तब्दीली नहीं आई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें