scorecardresearch
 

चिदंबरम बोले- महाराष्ट्र में खारिज, झारखंड में हार, 2019 में BJP की कहानी

झारखंड विधानसभा चुनाव में गठबंधन की शानदार जीत पर कांग्रेस के दिग्गज नेता पी चिदंबरम ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि हरियाणा में बीजेपी को चोट लगी, महाराष्ट्र में बीजेपी खारिज हो गई जबकि झारखंड में हार मिली. बीजेपी की 2019 में यही कहानी है.

कांग्रेस के दिग्गज नेता पी चिदंबरम (फाइल-यासिर इकबाल) कांग्रेस के दिग्गज नेता पी चिदंबरम (फाइल-यासिर इकबाल)

  • चिदंबरमः बीजेपी की 2019 में हार की कहानी
  • संविधान बचाने कांग्रेस के साथ आएं गैर कांग्रेसी

झारखंड विधानसभा चुनाव में गठबंधन की शानदार जीत और सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी (बाीजेपी) की हार पर कांग्रेस के दिग्गज नेता पी चिदंबरम ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि हरियाणा में बीजेपी को चोट लगी, महाराष्ट्र में बीजेपी खारिज हो गई जबकि झारखंड में हार मिली. बीजेपी की 2019 में यही कहानी है.

2019 में बीजेपी की एक और हार पर कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने भारतीय जनता पार्टी के हाथों राज्यों की सत्ता खोने पर ट्वीट किया. पी चिदंबरम ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि हरियाणा में बीजेपी को चोट लगी, महाराष्ट्र में बीजेपी खारिज हो गई, झारखंड में हार मिली है. बीजेपी की 2019 में यही कहानी है. हर गैर बीजेपी पार्टी को कांग्रेस के साथ संविधान बचाने के लिए आगे आना चाहिए.

81 सदस्यीय झारखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी को करारी हार मिली तो वहीं जेएमएम-कांग्रेस-आरजेडी गठबंधन, स्पष्ट बहुमत लाने में कामयाब रही.

झारखंड चुनाव 2019 में बीजेपी को महज 25 सीटों पर संतोष करना पड़ा, तो वहीं झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेतृत्व वाले गठबंधन के खाते में 47 सीटें गईं.

जीत के लिए जनता का आभारीः हेमंत

झारखंड विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की जीत पर झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने खुशी जताई. हेमंत सोरेन ने सोमवार शाम को जीत के बाद कहा कि झारखंड की जनता ने जो स्पष्ट जनादेश दिया है, इसके लिए जनता का आभारी हूं.

झारखंड चुनाव परिणाम 2019 Live: बीजेपी विदा, सोरेन को सत्ता

हेमंत ने आगे कहा कि झारखंड की जनता ने जो स्पष्ट जनादेश दिया है, उसके लिए जनता का आभारी हूं. झारखंड के लोगों के लिए आज यह उत्साह का दिन है. साथ ही यह दिन मेरे लिए एक संकल्प लेने का है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें